बिहार के जिम ट्रेनर से राजस्‍थान की युवती ने रचाई शादी, वहां के सांसद को भाई बता कही यह बात

बिहार के जिम ट्रेनर से राजस्‍थान की युवती ने रचाई शादी, वहां के सांसद को भाई बता कही यह बात

खुद को राजस्‍थान के एक सांसद (MP of Rajasthan) की बहन बता रही युवती ने बिहार के वैशाली जिले के युवक से प्रेम विवाह कर लिया है। शादी के बाद वह हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के हथसारगंज निवासी जिम ट्रेनर (Gym Trainer) लक्‍की के साथ भागकर यहां आ गई है। इन दोनों ने वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर डाला है। अब दोनों सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। वायरल वीडियो में वह एक भाजपा सांसद को अपना भाई बताते हुए उनसे जीने देने की गुहार लगा रही है। कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। अब लक्‍की के साथ ही रहना चाहती है। घटना के बाद पहुंची राजस्‍थान पुलिस 

राजस्‍थान के हनुमानगढ़ में करता था जिम ट्रेनर का काम 

हथसारगंज वार्ड नंबर एक निवासी विजय कुमार के पुत्र लक्‍की कुमार ने बताया कि वह राजस्‍थान के हनुमानगढ़ टाउन में रहता था। वहां जिम ट्रेनर का काम करता था। वहीं उसकी मुलाकात हनुमानगढ़ के वार्ड 29 की कनिका सोनी से हुई। दोनों में प्‍यार हो गया। इसके बाद 13 सितंबर को दोनों वहां से भागकर श्रीगंगानगर चले गए। वहां के एक मंदिर में शादी की। अगले दिन 14 सितंबर को कोर्ट में भी शादी की। इसके बाद वहां से भागकर वे बिहार आ गए। वहां कनिका के घरवालों ने पुलिस में शिकायत कर दी। मामला हाईप्रोफाइल था।


शादी के कागजात देख लौट गई राजस्‍थान पुलिस 

शनिवार रात राजस्‍थान पुलिस हाजीपुर पहुंची। हर संभावित जगहों पर छापेमारी की। इसकी भनक लगने पर लकी और कनिका ने वीडियो बनाया। इसमें कहा है कि उसके पिता परेशान कर रहे हैं। वह कह रही है कि  सांसद भैया के पावर का उसके पापा गलत इस्‍तेमाल कर रहे हैं। शादी की कुछ तस्‍वीरें, डाक्‍यूमेंट भी इंटरनेट मीडिया पर शेयर की है।टाउन इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि राजस्‍थान पुलिस आई थी। यहां लड़की और लड़के को थाने पर बुलाया गया। यहां उन दोनों ने शादी संंबंधी सारे कागजात दिखाए। कहा कि दोनों बालिग हैं। इसके बाद राजस्‍थान पुलिस दोनों को छोड़कर लौट गई।  


जहानाबाद में दिल्ली से आए दो भाइयों की डूबने से मौत, पैर फिसलने की वजह से हुआ हादसा

जहानाबाद में दिल्ली से आए दो भाइयों की डूबने से मौत, पैर फिसलने की वजह से हुआ हादसा

बिहार के जहानाबाद में सोमवार को एक हादसे में दो भाइयों की मौत हो गई। जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड के सोलहडा पंचायत स्थित नहर में डूबने की वजह से दिल्ली से आए दो चचेरे भाई की मौत हो गई। मौत की खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। जानकारी के मुताबिक दोनों चचेरे भाई दादा के श्राद्ध काम में भाग लेने के लिए दिल्ली से गांव आए हुए थे। 


पैर फिसलने की वजह से हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक मरने वालों में राजेश राम का पुत्र सुनील कुमार 14 वर्ष एवं विमलेश प्रसाद का पुत्र दीपक कुमार 15 वर्ष बताया जाता है। दोनों रविवार की देर शाम नहर की ओर घुमने गए थे। पैर फिसल जाने के कारण दोनों गहरे में पानी चले गए और जिसकी वजह डूबने से दोनों की मौत हो गई। देर रात तक घर नहीं लौटने के बाद स्वजनों ने गांव में काफी खोजबीन की। लेकिन दोनों चचेरे भाइयों को कुछ पता नहीं चल सका। सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने नहर में दोनों भाइयों के शव को पानी में उपलता देखा। जैसे-तैसे गांव के लोगों ने दोनों भाइयों के शवों को नहर से बाहर निकाला।  शव मिलते ही गांव में कोहराम मच गया।परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पुलिस की दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम को लेकर सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया।

 
घटना के संबंध में बताया जाता हे कि, दोनों के पिता दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करते हैं। पिता अपने बेटे के साथ पिता के श्राद्धकर्म में शामिल होने दिल्ली से गांव आए थे। सभी लोग श्राद्धकर्म में आए परिजनों के साथ व्यस्त थे। इस घटना से ग्रामीण हतप्रद है। ग्रामीणों ने बताया दोनों किशोर हंसमुख थे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया। इस घटना के बाद स्वजनों का रो रोकर बुरा हाला है।