2 रुपये के बदले 3 लाख रुपये कमाएं,जानिए बेचने का तरीका

2 रुपये के बदले 3 लाख रुपये कमाएं,जानिए बेचने का तरीका

आज के समय में लोग जल्द से जल्द अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहते हैं. इसके लिए कई लोग दिन भर मेहनत करते हैं. यदि आप भी कम समय में अधिक पैसा कमाना चाहते हैं तो यह समाचार आपके लिए है. आज हम आपको घर बैठे कम समय में अधिक से अधिक पैसा कमाने का उपाय बता रहे हैं.

आपको पता होगा कि दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो पुराने सिक्के, नोट और इसी तरह की चीजें खरीदना बहुत पसंद करते हैं. ऐसे लोग कोई पुराना सामान खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भारी मूल्य चुकाने को तैयार रहते हैं. तो आप इस स्थिति का फायदा उठा सकते हैं. आपको बता दें कि पुराने सिक्कों की खरीदारी फिर से प्रारम्भ हो गई है. यदि आपके पास 2 रुपए का पुराना सिक्का है तो आप घर बैठे 5 लाख रुपए तक सरलता से कमा सकते हैं.इस समय 2 रुपए के इस सिक्के की काफी डिमांड है. आइए अब आपको बताते हैं कि इस सिक्के की इतनी मांग क्यों है और आखिर इस सिक्के की विशेषता है.

सिक्के की विशेषताएं
हम यहां जिस 2 रुपए के सिक्के की बात कर रहे हैं. बात वर्ष 1984 की है. इस सिक्के को गवर्नमेंट ने लंबे समय से रोक रखा है. तो यह आज के समय में दुर्लभ है. यही वजह है कि आज इस सिक्के की मूल्य करीब 3 लाख रुपए पहुंच गई है. यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इसे औनलाइन पोर्टल पर बेचकर बड़ी रकम सरलता से हासिल कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त एक तरफ 2 रुपए का सिक्का है जो वर्ष 1982 का है.इस सिक्के पर हिंदुस्तान के नक्शे की तस्वीर छपी हुई है और इसके अंदर राष्ट्रीय ध्वज बना हुआ है. इस सिक्के की इस समय भी काफी मांग है. यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इसे सरलता से 3 से 5 लाख में बेच सकते हैं. आज के समय में ई-वे, कॉइन बाजार जैसे और भी कई पोर्टल हैं. जहां आप अपने नोट्स औनलाइन बेचकर सरलता से करोड़पति बन सकते हैं. आइए अब आपको बताते हैं कि आप नोटों को औनलाइन कैसे बेच सकते हैं.

इस तरह आप अपना सिक्का औनलाइन बेच सकते हैं
सबसे पहले पोर्टल के होमपेज पर जाकर स्वयं को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें. इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल एड्रेस रजिस्टर करें. अब अपने नोट की तस्वीर पोर्टल पर अपलोड करें. अब आपका विज्ञापन दिखना प्रारम्भ हो जाएगा और खरीदार स्वयं आपसे संपर्क करेंगे.