1143 छात्रों को मिला ऑफर: आईआईटी बीएचयू ने कैंपस प्लेसमेंट में कानपुर और आईआईएम अहमदाबाद को पीछे छोड़ा

1143 छात्रों को मिला ऑफर: आईआईटी बीएचयू ने कैंपस प्लेसमेंट में कानपुर और आईआईएम अहमदाबाद को पीछे छोड़ा
कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया में इस बार आईआईटी बीएचयू ने आईआईटी कानपुर और आईआईएम अहमदाबाद को पीछे छोड़ दिया है। आईआईटी बीएचयू में सबसे अधिक 1143 छात्रों को कंपनियों से ऑफर मिला। इसमें सबसे अधिक 2.16 करोड़ का पैकेज मिला, जबकि आईआईटी कानपुर में इस बार कैंपस प्लेसमेंट में सबसे अधिक एक छात्र को 2 करोड़ का पैकेज मिला। आईआईटी बीएचयू के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल की ओर से एक दिसंबर से शुरू होने वाले कैंपस प्लेसमेंट में इस बार 1323 छात्रों ने पंजीकरण कराया है। अब तक चली प्रक्रिया में 1143 छात्रों को देश, विदेश की नामी गिनामी कंपनियों ने ऑफर दिया।
प्लेसमेंट सेल के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. अनिल अग्रवाल ने बताया कि आईआईटी बीएचयू में इस बार 975 छात्रों ने ऑफर को स्वीकारा है। जल्द ही 200 और छात्रों को ऑफर मिल जाएगा। 14 ऐसे छात्र है, जिन्होंने 40 लाख से अधिक का सालाना पैकेज वाली नौकरी छोड़ दी। उन्हें इससे अधिक के पैकेज पर नौकरी मिली।

पिछले साल के मुकाबले इस बार ज्यादा प्लेसमेंट

पिछले साल 177 कंपनियों ने 602 ऑफर दिए थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पेटीएम, सिप्ली, सॉकजेन, प्यापल, ओयो, टाटा स्टील, एक्सिस बैंक और जियो ने छात्रों का साक्षात्कार किया। आईआईटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के देखरेख में चल रहे कैंपस प्लेसमेंट के लिए इस साल कुल 1365 छात्रों ने अपना पंजीकरण कराया था।  इसके हिसाब से ही साक्षात्कार की प्रक्रिया चल रही है।  जैसे-जैसे प्रक्रिया आगे बढ़ती जा रही है, छात्रों का उत्साह भी बढ़ता जा रहा है।

राजकीय महिला पालिटेक्निक की नई वेबसाइट लांच

सुंदरपुर स्थित राजकीय महिला पालिटेक्निक की नई वेबसाइट को प्राविधिक शिक्षा मंत्री जितिन प्रसाद ने लांच किया। इस वेबसाइट के माध्यम से संस्था से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। समग्र आईटी साल्यूशंस द्वारा बनाई गई वेबसाइट के बनने के बाद अब छात्राओं को संस्था के प्लेसमेंट, इवेंट, शिक्षकों आदि की जानकारी के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे