2022 Kia Carnival का टीजर हुआ जारी, अपडेटेड फीचर्स और डिजाइन के साथ मार्केट में होगी लॉन्च

2022 Kia Carnival का टीजर हुआ जारी, अपडेटेड फीचर्स और डिजाइन के साथ मार्केट में होगी लॉन्च

भारत में Kia Motors की 3 कारें लॉन्च की जा चुकी हैं। अगर एमपीवी सेगमेंट की बात करें तो इसमें Kia Carnival शामिल है जो एक प्रीमियम मल्टी पर्पज व्हीकल है जिसमें काफी ज्यादा स्पेस मिलता है। आपको बता दें कि इस कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल से 23 फरवरी को पर्दा उठने जा रहा है और उससे पहले कंपनी की तरफ से 2022 Carnival का टीजर जारी किया है। इस टीजर में कार का बोल्ड डिजाइन साफ़ तौर से देखा जा सकता है जिससे ये पता चलता है कि कार को बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इस प्रीमियम मल्टी पर्पज व्हीकल को 7- सीटर और 8-सीटर ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। आपको बता दें कि इस कार का टीजर Kia Motors अमेरिका के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है और  इस कार की अनवीलिंग वर्चुअल इवेंट के जरिए की जाएगी। अगर बात करें डिजाइन की तो टीजर इमेज पूरी तरह से क्लियर नहीं है लेकिन फिर भी इससे कार के डिजाइन को समझा जा सकता है। इसके साथ ही सामने की तरफ दिख रहे एलईडी डीआरएल की वजह से ये बेहद स्टाइलिश नजर आ रही है।

नई कार्निवल में आपको बड़े डिजाइन अपडेट्स मिलेंगे जिनमें शार्प-लुकिंग एलईडी हेडलैम्प्स, सिल्वर एक्सेंट सी-पिलर, पॉवर स्लाइडिंग रियर डोर, यूनीक रियर लाइटिंग बार मिलेगा। आपको बता दें कि इस कार को मौजूदा मॉडल से मुकाबले 40 मिमी लंबा रखा जा सकता है वहीं व्हीलबेस को 30 मिमी बढ़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि इस कार के फ्रंट में ग्राहकों को कंपनी की सिग्नेचर स्टाइल टाइगर नोज ग्रिल ऑफर की जा सकती है। 

फीचर्स की बात करें तो कार में आपको 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कूलिंग सीट्स, एयर प्यूरीफायर ऑफर किया जा सकता है। मौजूदा Carnival की बात करें तो इसमें 2,199 cc का CRDi BS6 इंजन दिया है, जो कि 200 PS की पावर और 440 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस गाड़ी का वजन करीब 2.2 टन है। 


कोरोना प्रसार से बचाव के नियम सख्त करने से महाराष्ट्र में ज्यादातर उद्योग प्रभावित, ई-कॉमर्स पर भी कड़े प्रतिबंध

कोरोना प्रसार से बचाव के नियम सख्त करने से महाराष्ट्र में ज्यादातर उद्योग प्रभावित, ई-कॉमर्स पर भी कड़े प्रतिबंध

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं। लगातार बढ़ते प्रसार से राज्य में 15 दिनों के लिए उद्योग और ई-कॉमर्स पर कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे। देश में सबसे खराब हालात महारष्ट्र में है। मंगलवार को राज्य में 60,212 नए कोरोना केस सामने आए।

मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आदेश दिया कि राज्य में अधिकांश प्रतिष्ठान और सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे, केवल किराना दुकान, अस्पताल, बैंकों और स्टॉक एक्सचेंजों खुलेंगे।

एक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि कुछ निर्यात-उन्मुख इकाइयों और आवश्यक सेवाओं के लिए वस्तुएं बनाने वाले सभी कारखानों/उद्योगों को बंद करना चाहिए। बुधवार से शुरू हो रहे नियम टाटा मोटर्स लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड जैसी ऑटो कंपनियों को प्रभावित कर सकते हैं, जो राज्य में कारखानों का संचालन करती हैं।


हालांकि, सरकार ने कहा है कि केवल आवश्यक उत्पादों के लिए ई-कॉमर्स डिलीवरी की अनुमति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजीविका जरूरी है, लेकिन जीवन अधिक महत्वपूर्ण है। हमें मौजूदा प्रतिबंधों को बढ़ाने की जरूरत है।

इन प्रतिबंधो से महाराष्ट्र में व्यवसायों को झटका लगेगा, साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था पर व्यापक प्रभाव होने का भी जोखिम होगा। 


रिद्धिमा पंडित ने बयां किया मां को खोने का दर्द       कोविड-19 से उबरने के बाद भूमि पेडनेकर बनीं ‘COVID WARRIOR'       गर्मियों में बीमारियों से बचने के लिए ध्यान रखें ये विशेष बातें       राजेश खन्ना के बंगले में जमीन पर बैठते थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर       अथिया शेट्टी ने किया rumoured बॉयफ्रेंड KL Rahul को बर्थडे विश       रिजिजू ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में डबल डिजिट में पदक आने की उम्मीद       कुम्भ मेले से लौटने वाले लोग बढ़ा सकते हैं कोरोना महामारी को : संजय राउत       अखिलेश ने कहा कि लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोले योगी सरकार       राज ठाकरे ने कहा कि प्रवासी मजदूर हैं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के लिए जिम्मेदार       योगी सरकार के मंत्री ने ही लखनऊ में कोरोना हालात पर उठाए सवाल, CM पृथक-वास में       किसी वर्ग का नहीं, सबका होता है मुख्यमंत्री: योगी आदित्यनाथ       यूपी में कोरोना का कहर, योगी सरकार ने उठाए ऐहतियाती कदम       रमजान समेत अन्य त्योहारों को लेकर बोले सीएम योगी       उत्तरप्रदेश में टूटा Corona का कहर, एक दिन में मिला इतने नए केस       दिल्ली के बाद UP में भी लगा Lockdown, बंद रहेंगे सभी बाजार और दफ्तर       High Level मीटिंग के दौरान Nude दिखे कनाडा के सांसद       हवा के जरिए फैलता है कोरोना, 'द लांसेट' की रिपोर्ट में मिले पक्के सबूत       कोरोना वायरस रोधी टीके है कम असरदार, चीन के अधिकारी का दावा       रेप की घटनाओं पर इमरान खान का बेतुका बयान, कहा...       फ्रांस से तीन और राफेल विमान बिना रुके पहुंचे भारत