WhatsApp status भारतीय यूजर्स का सबसे पसंदीदा फीचर

WhatsApp status भारतीय यूजर्स का सबसे पसंदीदा फीचर

कोरोनावाायरस के चलते हर किसी को घर में रहना पड़ रहा है ऐसे में लोग सोशल मीडिया का ज्यादा प्रयोग कर रहे हैं ताकि वो घर में बोर न हो सके. लेकिन इस बीच व्हाट्सऐप ने अपने स्टेटस फीचर में बड़ा परिवर्तन किया है, जिससे की इंटरनेट की खपत को घटाया जा सके. 

भारतीय यूजर्स WhatsApp status में अब पहली की तरह 30 सेकेंड की वीडियो नहीं लगा पाएंगे, क्योंकि कंपनी ने इसे अब 15 सेकेंड का कर दिया है.

WhatsApp status भारतीय यूजर्स का सबसे पसंदीदा फीचर है, जिसका प्रयोग इन दिनों सबसे ज्यादा किया जा रहा है. इस परिवर्तन की जानकारी WABetainfo ने देते हुए बोला कि व्हाट्सऐप स्टेटस में अब सिर्फ 15 सेकेंड का ही वीडियो लगाया जा सकता है. कंपनी का फीचर में परिवर्तन करने का मकसद सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक कम करना है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदुस्तान में व्हाट्सऐप के करीब 400 मिलियन एक्टिव यूजर्स है. बता दें कि इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. अगर अब आप 30 सेकेंड की वीडियो अपलोड करेंगे तो वो नहीं होगा. दरअसल, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सारे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में डेटा का प्रयोग बढ़ गया है व सर्वर पर वजन पड़ रहा है.