Bajaj Pulsar 180 BS6 Vs TVS Apache RTR 180: जानें इन दमदार बाइक्स में से आपके लिए कौन सी है बेस्ट

Bajaj Pulsar 180 BS6 Vs TVS Apache RTR 180: जानें इन दमदार बाइक्स में से आपके लिए कौन सी है बेस्ट

बजाज ऑटो ने भारत में Bajaj Pulsar 180 BS6 न्यूड रोडस्टर मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल को कई सारे अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है। हालांकि मोटरसाइकिल में ग्राहकों को ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेंगे और इसका डिजाइन पुरानी मोटरसाइकिल जैसा ही रखा गया है। ये मोटरसाइकिल डीलरशिप्स पर भी पहुंचना शुरू हो गई हैं। आपको बता दें कि Pulsar 180 BS6 का मुकाबला TVS Apache RTR 180 मोटरसाइकिल से होने वाला है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सा ऑप्शन बेहतर साबित होगा।

Pulsar 180 BS6 न्यूड रोडस्टर को भारत में 1.4 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कंपनी में लॉन्च किया गया है। बात करें अगर इंजन और पावर की तो नई पल्सर में 178.6 सीसी का सिंगल सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8,500rpm पर 16.7bhp की मैक्सिमम पावर और 14.52Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। Pulsar 180 रोडस्टर को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को मस्क्युलर फ्यूल टैंक, इंजन काउल, स्प्लिट-स्टाइल सीट्स, ट्विन डीआरएल के साथ सिंगल-पॉड हेडलाइट, टिंटेड फ्रंट मेन वाइज़र, स्पोर्टी पिलियन ग्रैब रेल सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को इस मोटरसाइकिल के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स, रियर में गैस चार्ज्ड स्प्रिंग्स मिलेंगे मिलते हैं। इसके साथ सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो पल्सर 180 रोडस्टर में फ्रंट और रियर व्हील्ज में डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल एबीएस को शामिल किया गया है जो राइडर की सेफ्टी को सुनिश्चित करता है।

TVS Apache RTR 180 में 177.4cc का इंजन है जो कि 8500 Rpm पर 16.79 PS की पावर और 7000 Rpm पर 15.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के मामले में इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। Apache RTR 180 के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग एड के साथ मोनोट्यूब इंवर्टेड गैस-फिल्ड शॉक्स सस्पेंशन लगाए गए है। Apache RTR 180 के फ्रंट में 270mm पेटल डिस्क ब्रेक और रियर में 200mm डिस्क ब्रेक है। Apache RTR 180 की ऊंचाई 1105 mm, लंबाई 2085 mm, चौड़ाई 730 mm, व्हीलबेस 1300 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 170 mm, ऊंचाई 790 mm, कर्ब वेट 141 किलो और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12 लीटर है।


कोरोना प्रसार से बचाव के नियम सख्त करने से महाराष्ट्र में ज्यादातर उद्योग प्रभावित, ई-कॉमर्स पर भी कड़े प्रतिबंध

कोरोना प्रसार से बचाव के नियम सख्त करने से महाराष्ट्र में ज्यादातर उद्योग प्रभावित, ई-कॉमर्स पर भी कड़े प्रतिबंध

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कई कड़े फैसले लिए हैं। लगातार बढ़ते प्रसार से राज्य में 15 दिनों के लिए उद्योग और ई-कॉमर्स पर कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे। देश में सबसे खराब हालात महारष्ट्र में है। मंगलवार को राज्य में 60,212 नए कोरोना केस सामने आए।

मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आदेश दिया कि राज्य में अधिकांश प्रतिष्ठान और सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे, केवल किराना दुकान, अस्पताल, बैंकों और स्टॉक एक्सचेंजों खुलेंगे।

एक सरकारी अधिसूचना में कहा गया है कि कुछ निर्यात-उन्मुख इकाइयों और आवश्यक सेवाओं के लिए वस्तुएं बनाने वाले सभी कारखानों/उद्योगों को बंद करना चाहिए। बुधवार से शुरू हो रहे नियम टाटा मोटर्स लिमिटेड, बजाज ऑटो लिमिटेड और महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड जैसी ऑटो कंपनियों को प्रभावित कर सकते हैं, जो राज्य में कारखानों का संचालन करती हैं।


हालांकि, सरकार ने कहा है कि केवल आवश्यक उत्पादों के लिए ई-कॉमर्स डिलीवरी की अनुमति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजीविका जरूरी है, लेकिन जीवन अधिक महत्वपूर्ण है। हमें मौजूदा प्रतिबंधों को बढ़ाने की जरूरत है।

इन प्रतिबंधो से महाराष्ट्र में व्यवसायों को झटका लगेगा, साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था पर व्यापक प्रभाव होने का भी जोखिम होगा। 


रिद्धिमा पंडित ने बयां किया मां को खोने का दर्द       कोविड-19 से उबरने के बाद भूमि पेडनेकर बनीं ‘COVID WARRIOR'       गर्मियों में बीमारियों से बचने के लिए ध्यान रखें ये विशेष बातें       राजेश खन्ना के बंगले में जमीन पर बैठते थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर       अथिया शेट्टी ने किया rumoured बॉयफ्रेंड KL Rahul को बर्थडे विश       रिजिजू ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में डबल डिजिट में पदक आने की उम्मीद       कुम्भ मेले से लौटने वाले लोग बढ़ा सकते हैं कोरोना महामारी को : संजय राउत       अखिलेश ने कहा कि लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोले योगी सरकार       राज ठाकरे ने कहा कि प्रवासी मजदूर हैं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के लिए जिम्मेदार       योगी सरकार के मंत्री ने ही लखनऊ में कोरोना हालात पर उठाए सवाल, CM पृथक-वास में       किसी वर्ग का नहीं, सबका होता है मुख्यमंत्री: योगी आदित्यनाथ       यूपी में कोरोना का कहर, योगी सरकार ने उठाए ऐहतियाती कदम       रमजान समेत अन्य त्योहारों को लेकर बोले सीएम योगी       उत्तरप्रदेश में टूटा Corona का कहर, एक दिन में मिला इतने नए केस       दिल्ली के बाद UP में भी लगा Lockdown, बंद रहेंगे सभी बाजार और दफ्तर       High Level मीटिंग के दौरान Nude दिखे कनाडा के सांसद       हवा के जरिए फैलता है कोरोना, 'द लांसेट' की रिपोर्ट में मिले पक्के सबूत       कोरोना वायरस रोधी टीके है कम असरदार, चीन के अधिकारी का दावा       रेप की घटनाओं पर इमरान खान का बेतुका बयान, कहा...       फ्रांस से तीन और राफेल विमान बिना रुके पहुंचे भारत