CLSS के तहत सब्सिडी, समयसीमा बढ़ाए जाने की मांग; अलग से टैक्स छूट भी चाहते हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट

CLSS के तहत सब्सिडी, समयसीमा बढ़ाए जाने की मांग; अलग से टैक्स छूट भी चाहते हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी, 2021 को वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगी। इस बजट से लोगों को ढेर सारी उम्मीदें हैं। रियल एस्टेट सेक्टर के विशेषज्ञों ने इस बजट में CLSS स्कीम की समयसीमा को बढ़ाए जाने की मांग की है। नाइट फ्रैंक इंडिया के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर शिशिर बैजल ने मकान की मांग को लेकर कहा कि होम लोन के मूलधन पर 80 (C) के तहत मिलने वाली टैक्स छूट मुख्य रूप से हाउसिंग सेक्टर से जुड़ी हुई नहीं है। इससे इतर मकान खरीदने पर अगर 1,50,000 रुपये की अलग से छूट दी जाए तो लोगों को मकान की खरीदारी को लेकर प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम (CLSS) से अफोर्डेबल हाउसिंग सेक्टर की गतिविधियों में भी बहुत अधिक वृद्धि देखने को मिली है। कोविड-19 महामारी से पैदा हुए उथल-पुथल और महामारी से रिकवरी में संभावित तौर पर दो साल लग सकते हैं। ऐसे में CLSS स्कीम की समयसीमा को दो साल तक के लिए यानी 31 मार्च, 2023 तक के लिए बढ़ाया जाना चाहिए। इसके अलावा प्रमुख शहरों में मकान की ऊंची कीमतों को देखते हुए CLSS स्कीम के तहत मिलने वाली सब्सिडी की राशि को बढ़ाकर 3.5 लाख रुपये किया जाना चाहिए।

नाहर ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट नारेडको (महाराष्ट्र) मंजू याग्निक ने कहा कि कोविड-19 से प्रभावित इकोनॉमी को रिवाइव करने के लिहाज से केंद्रीय बजट 2021-22 काफी प्रभावी साबित हो सकता है। पूरे देश में टीकाकरण अभियान को लेकर हेल्थकेयर सेक्टर पर सबसे ज्यादा जो रह सकता है। उसके बाद रियल एस्टेट सेक्टर पर बहुत अधिक जोर होना चाहिए, जो वृद्धि से जुड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। हमने देखा है कि कोविड-19 महामारी और इससे जुड़े लॉकडाउन के प्रभावों को कम करने के लिए उठाए गए कदमों से सेक्टर को एक बूस्ट मिला है। हालांकि, बिक्री के मोमेंटम को बनाए रखने के लिए आयकर से जुड़े नियमों में छूट से रियल एस्टेट सेक्टर को और अधिक मदद मिलेगी। रियल एस्टेट सेक्टर के लिए इनपुट क्रेडिट के साथ जीएसटी के प्रावधान की जरूरत है। इससे इंडस्ट्री को अपनी वृद्धि को बनाए रखने में मदद मिलेगी। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए यह कहा जा सकता है कि दूसरे मकान की मांग बढ़ी है और दूसरे मकान पर इनकम टैक्स में राहत से रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा।

Azlo Realty के सीईओ कृष रावेशिया ने कहा कि बजट में कम ब्याज दर को बरकरार रखने को लेकर घोषणाएं की जानी चाहिए। साथ ही इस चीज को भी बनाए रखना चाहिए कि लोन मिलने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो, यानी पर्याप्त लिक्विडिटी सुनिश्चित की जानी चाहिए। हम चाहते हैं कि होम लोन पर मूलधन के भुगतान पर इनकम टैक्स की धारा 80C के तहत मिलने वाली छूट को बढ़ाया जाना चाहिए। इसके साथ ही रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए होम लोन पर मूलधन के भुगतान पर अलग से छूट की व्यवस्था की जानी चाहिए। 


Oppo के फोन पर बंपर डिस्काउंट, Amazon पर जबर्दस्त Sale

Oppo के फोन पर बंपर डिस्काउंट, Amazon पर जबर्दस्त Sale

नई दिल्ली: अगर आप अच्छा व बेहतरीन फीचर के साथ मोबाइल लेना चाहते हैं तो Oppo ब्रांड का स्मार्टफोन ले सकते हैं। ऑनलाइन साइट Amazon पर Oppo Sale चल रही है। सेल की वजह से बहुत से स्मार्टफोन्स को कम रेट में लिया जा सकता है। तो आइए जानते हैं सेल में कौन-कौन से हैंडसेट को कम रेट में खरीदने का मौका मिल सकता है।

Oppo F17:
Oppo F17 स्मार्टफोन के 8GB रैम 128GB स्टोरेज वेरिएंट को आप 18,490 रुपये व 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट 16,990 रुपये में खरीद सकते हैं। साथ ही फोन की खरीद पर 12,400 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है।

Oppo A5S:
Oppo A5S स्मार्टफोन के 3 GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट डिस्काउंट के बाद 8,990 रुपये में खरीद सकते है। आपको बता दें कि इस फोन पर पूरे 5 हजार रुपये की बचत होगी।

Oppo A15:
Oppo A15 पर काफी अच्छी डील दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक Oppo A15 (3GB+32GB) को 9,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Oppo A52:
Oppo A52 स्मार्टफोन का 6 GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट डिस्काउंट के बाद 14,990 रुपये में ख़रीदा जा रहा है। इस मोबाइल पर 5 हजार रुपये की बचत होगी।


इस एक्ट्रेस ने कनाडा में करवाया बोल्ड फोटोशूट, खूबसूरती पर आप भी फिदा न हो जाएं तो कहना       Aly Goni ने जैस्मीन भसीन और परिवार के साथ सैलिब्रेट किया बर्थडे       TOP 5 TV SHOWS: दर्शकों की पसंद पर खरे उतरे ये धारावाहिक       वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान       अब ऑनलाइन युवाओं को बल्लेबाजी के गुण सिखाएंगे सचिन तेंदुलकर       रॉबिन उथप्पा ने ठोका शतक और केरल ने उड़ीसा को इतने रन से हराया       IPL में अब तक खिलाड़ियों की सैलरी पर खर्च हुए हैं 6144 करोड़ रुपये       T20 विश्व कप में 20 खिलाड़ियों को क्यों उतारना चाहती है न्यूजीलैंड की टीम       पेट्रोल-डीजल ने रुलाया, साइकिल से ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा       बीजेपी चीफ ने किया दुष्कर्म! गैंगरेप में सामने आया नाम       पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता       महाराष्ट्र में हालात खराब, दूसरे राज्यों का क्या होगा       यात्रियों के छूटे पसीने, ट्रेन पार कर गई पूरा प्लेटफॉर्म, स्टेशन पर खड़े रहे गए सभी       घर में मच्छर भगाने के लिए नहीं है कॉइल या मॉस्कीटो लिक्विड, तो...       बच्चे में दिख रहे हैं डेंगू के लक्षण, तो ऐसे करें उपाय       पुश-अप कैसे करें और एक दिन में कितने पुश-अप्स करने चाहिए       बासी रोटी भी आपको बना सकती है सेहतमंद       इस तरह दूर करें अपनी स्किन की परेशानियां       गर्मियों में शरीर से निकलता है ज्यादा पसीना तो अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे       महिलाएं नहाते समय करती हैं ऐसी गलतियाँ, पहुंचाती है नुकसान