Garmin Forerunner 745 स्मार्टवॉच हिंदुस्तान में हुई लॉन्च

Garmin Forerunner 745 स्मार्टवॉच हिंदुस्तान में हुई लॉन्च

गार्मिन इंडिया ने आज फोररनर 745 स्मार्टवॉच को हिंदुस्तान में लॉन्च किया है जो कि एक आधुनिक जीपीएस स्मार्टवॉच है और इसे जिसे खासतौर पर रनर्स और एथलीट्स के लिए तैयार किया गया है. यह स्मार्टवॉच एक विस्तृत ट्रेनिंग डाटा, ऑन-डिवाइस वर्कआउट विशेषता के साथ आती है. यह स्मार्टवॉच डाटा को मॉनिटर करती है और उसे एनालाइज करके यूजर्स को टारगेट पूरा करने में सहायता करती है. इसके अतिरिक्त गार्मिन की इस स्मार्टवॉच में दर्जनों बिल्ट-इन सक्रिय िटी ट्रैकर्स हैं जिनमें ट्राइएथलॉन, पूल स्विमिंग, ट्रैक रनिंग आदि शामिल हैं.

इसके अलावा, एथलीट्स का ध्यान खत्म न हो, वे सुविधा के साथ अपने प्रशिक्षण की दिनचर्या पूरी कर सकें, इसके लिए, वे रेस या ब्रिक वर्कआउट के दौरान एक बटन दबाते ही विभिन्न गतिविधियों के बीच अदला-बदली कर सकते हैं. फोररनर 745 स्मार्टवॉच वीओ2 मैक्स, ट्रेनिंग लोड, ट्रेनिंग स्टेटस और एरोबिक-एनएरोबिक ट्रेनिंग को सपोर्ट करती है. रनर्स कैडेन्स, स् टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया ड लैंथ सहित छह रनिंग मीट्रिक्स को अपनी वॉच पर देख सकते हैं.

फोररनर 745 अपने आधुनिक डायनामिक्स के साथ साइकलिंग और स्विम ट्रेनिंग में भी सहायता करती है. बाइक राइडर के लिए यह वॉच कमाल की है, क्योंकि यह कई तरह के डाटा को ट्रैक करती है जिनमें लेफ्ट/राइट बैलेंस, टाइम सीटेड एंड स्टैंडिंग, प्लेटफॉर्म सेंटर ऑफसेट और क्षमता फेज शामिल हैं. तैराकी के दौरान फोररनर 745 डिस्टेन्स, स्ट्रोक, पेस, पर्सनल रिकॉर्ड आदि पर नज़र रखने में सहायता करती है.  फोररनर 745 की लॉन्चिंग पर अली रिजवी, डायरेक्टर, गार्मिन इंडिया ने कहा, 'गार्मिन में हम कंज़्यूमर ओं के लिए ऐसे प्रोडक्ट लेकर आते हैं जो अपनी डाटा सटीकता, गुणवत्ता तथा विश्वस्तरीय तकनीक के साथ उन्हें शानदार अनुभव प्रदान करें. एथलीट्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नयी फोररनर 745 का विकास गार्मिन की आर एण्ड डी टीम के द्वारा किया गया है. अपने आधुनिक विशेषता के साथ, स्मार्टवॉच रनिंग और साइकलिंग के पर्सनलाइज्ड सुझाव भी देती है तथा गार्मिन कोच की ओर से मार्गदर्शन प्रदान करती है, जिससे वे अपने वर्कआउट शेड्यूल में सुधार कर सकते हैं और अपने प्रशिक्षण को बेहतर बना सकते हैं.'

फोररनर 745 में 500 गानों को स्टोर किया जा सकता है. फोररनर 745 स्मार्टवॉच की बैटरी लाइफ को लेकर एक हफ्ते तक का दावा किया गया है. नयी फोररनर 745 52,990 रुपये की मूल्य पर उपलब्ध है. इसे व्हाइट स्टोन, मैग्मा रेड, नियो ट्रोपिक और ब्लैक कलर में खरीदा जा सकता है.


Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

Reliance Retail बनी दुनिया में दूसरी सबसे तेज ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी

अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल लिमिटेड (Reliance Retail Ltd) ने साल 2021 में विश्व की दूसरी सबसे तेज गति से ग्रोथ करने वाली खुदरा कंपनी का दर्जा प्राप्त किया है। डेलॉय की सालाना ग्लोबल रिटेल पावर हाउसेज रैंकिंग में रिलायंस रिटेल इस साल 53वें स्थान पर रही है। इससे पहले यह 56वें स्थान पर थी। इस तरह कंपनी ने इस साल अपनी स्थिति में 3 पायदान का सुधार किया है। रिलायंस रिटेल तेजी से ग्रोथ करने के मामले में पिछले वर्ष दुनिया में शीर्ष पर रही थी।

डेलॉय की खुदरा विक्रेताओं की इस सूची में अमेरिका की वालमार्ट इंक टॉप पर रही है। इस तरह वालमार्ट ने दुनिया के शीर्ष खुदरा विक्रेता के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखा है। इसके अलावा अमेजन डॉट काम इस सूची में दूसरे स्थान पर रही है। इसके बाद अमेरिका की कोस्टको व्होलसेल कापोर्रेशन तीसरे स्थान पर रही है और जर्मनी का स्वार्ज ग्रुप चौथे स्थान पर रहा है।

इस सूची की टॉप-10 कंपनियों में से सात केवल अमेरिका की कंपनियां हैं। टॉप-10 कंपनियों में पांचवां स्थान क्रोगर कंपनी को, छठा स्थान वालग्रींस बूट्स एलायंस को, आठवां स्थान जर्मनी की अल्दी इंकॉफ जीएमबीएच एण्ड कंपनी ओएचीजी को, नौवां स्थान सीवीएस हेल्थ कॉर्पोरेशन को और दसवां स्थान ब्रिटेन की टेस्को पीएलसी को मिला है।

दुनिया की बड़ी खुदरा विक्रेता कंपनियों की इस सूची में रिलायंस रिटेल एक मात्र भारतीय कंपनी है। ग्लोबल पावर्स आफ रिटेलिंग और वर्ल्डस् फास्टेस्ट रिटेलर्स में लगातार चौथी बार रिलायंस का नाम आया है।


डेलॉय ने रिपोर्ट में कहा, ‘रिलायंस रिटेल, तेजी से बढ़ने वाली 50 कंपनियों में पिछले साल सबसे शीर्ष पर थी, लेकिन इस साल यह दूसरे स्थान पर रही है। रिलायंस रिटेल ने साल दर साल 41.8 फीसद की ग्रोथ प्राप्त की है। कंपनी ने 2019- 20 की समाप्ति पर उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स, फैशन एवं जीवनशैली और किराना खुदरा श्रृंखला स्टोर में 13.1 फीसद ग्रोथ प्राप्त की।’


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...