महज 5.50 लाख की Triber में आसानी से फिट हो जाएगी 7 लोगों की फैमिली

महज 5.50 लाख की Triber में आसानी से फिट हो जाएगी 7 लोगों की फैमिली

भारत में अगर सबसे सस्ती एमपीवी की बात की जाए तो इसमें रेनो Triber का नाम सबसे पहले आता है। ये एक दमदार फैमिली कार है जिसमें 7 लोगों का बड़ा परिवार एक बार में ही फिट हो जाता है। इतना ही नहीं आपको ये जानकर हैरानी होगी कि भारत में मिलने वाली कुछ हैचबैक कारों के कीमत Triber से भी महंगी है। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये आम आदमी के लिए कितनी किफायती फैमिली कार है। अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको Triber से जुड़ी अहम जानकारियां देने जा रहे हैं।  

Renault Triber को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट के लिए 4 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। यानि कि Renault Triber केवल स्पेसियस और किफायती ही नहीं, बल्कि भारतीय मार्केट में मौजूद सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक है। इसके बेस मॉडल के बारे में बात करें तो ये है Renault Triber RXE जिसे भारत में 5,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6250 Rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Triber के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रटन सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन है।


डाइमेंशन की बात की जाएतो Triber की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm, फ्रंट ट्रैक 1547 mm, रियर ट्रैक 1545 mm, ऊंचाई 1643 mm, व्हीलबेस 2636 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 mm, बूट स्पेस लाइफ मोड 625 लीटर, बूट स्पेस ट्राइब मोड 84 लीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर की है। फीचर्स की बात करें तो Triber में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम, सेकेंड एंड थर्ड रो सीट के लिए एसी वेंट्स औक सेफ्टी के लिए एयरबैग्स जैसे फीचर्स हैं।


बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च किया X5 का नया ट्रिम, कीमत 77.9 लाख रुपये से शुरू ह

बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च किया X5 का नया ट्रिम, कीमत 77.9 लाख रुपये से शुरू ह

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को कहा कि उसने भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी एक्स5 का नया संस्करण पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 77.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। ये नये संस्करण बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे गये हैं जो ग्राहकों को काफी पसंद आने वाले हैं। आपको बता दें कि ये एक पॉपुलर कार है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में आज हम आपको इसकी खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

X5 xDrive30d SportX Plus तीन-लीटर छह-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ आता है जिसकी कीमत 77.9 लाख रुपये है जबकि पेट्रोल से चलने वाले X5 xDrive40i SportX Plus को 79.5 लाख रुपये में उतारा गया है। आपको बता दें कि इन दोनों ट्रिम्स का उत्पादन कंपनी के चेन्नई प्लांट में स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने एक बयान में कहा, "बीएमडब्लू एक्स5 अपनी संयुक्त ऑफ-रोड क्षमताओं और गतिशील ड्राइविंग आनंद के साथ एक बहुत मजबूत अपील को रेखांकित करता है। अब तक के सबसे सफल बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) में अब अपने लाइन-अप के लिए एक नया, आकर्षक जोड़ है - बीएमडब्ल्यू एक्स 5 एक्सड्राइव 'स्पोर्टएक्स प्लस'।

आपको बता दें कि X5 xDrive30d का इंजन 1,500-2,500 आरपीएम पर 265 एचपी का आउटपुट और 620 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। कार महज 6.5 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

X5 xDrive40i का तीन-लीटर छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 1,500-5,200 आरपीएम पर 340 एचपी का आउटपुट और 450 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है और कार केवल 5.5 सेकंड में 0-100 किमी / घंटे की रफ़्तार पकड लेती है।

ट्रिम्स पैनोरमिक ग्लास रूफ, फोर-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रोप्लेटेड कंट्रोल्स और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल रोलर सनब्लाइंड जैसी विभिन्न विशेषताओं के साथ आते हैं।