जानिए, रेडमी 10X व रेडमी 10X प्रो में खास फीचर्स के बारे में

जानिए, रेडमी 10X व रेडमी 10X प्रो में खास फीचर्स  के बारे में

चीनी कंपनी रेडमी मिडरेंज Smart Phone लाइनअप में जल्द ही रेडमी 10X सीरीज लॉन्च करेगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 26 मई को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. 

सीरीज में दो Smart Phone रेडमी 10X प्रो 5G व 10X शामिल हैं. 10X प्रो 5G पहला फोन होगा जो हाल ही में लॉन्च हुए मीडियाटेक डायमेंसिटी 820 चिपसेट से लैस होगा. यह चिपसेट डुअल-सिम व 5G नेटवर्क के लिए डुअल-स्टैंबाय सपोर्ट करता है. इसकी मदद से एक ही समय में दोनों सिम को 5G नेटवर्क से कनेक्ट किया जा सकेगा.

इवेंट मेंरेडमीबुक 14 लैपटॉप व अन्य प्रोडक्ट्स भी लॉन्च होंगे
यह फीचर आने वाले 5G समय में उन जगहों के लिए बहुत ज्यादा बेहद उपयोगी साबित होगा, जहां कनेक्टिविटी की समस्या बनी रहती है. ऐसे में दोनों सिम में स्टैंडबाय मिलने से उपभोक्ता 5G कनेक्टिविटी के लिए सुविधानुसार एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर सरलता से स्विच कर सकेगा. इतना ही नहीं, 5G क्षमताओं के अतिरिक्त भी रेडमी 10X प्रो 5G बहुत ज्यादा कुछ खास रहेगा, लेकिन वैसे कंपनी ने इसे गोपनीय ही रखा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे रेडमीबुक 14 लैपटॉप व अन्य प्रोडक्ट्स के साथ लॉन्च करेगी.

रेडमी 10X व रेडमी 10X प्रो में खास फीचर्स

  • बेस मॉडल रेडमी 10X में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें एमोलेड स्क्रीन नहीं रहेगी. दोनों ही मॉडल्स में चार रियर कैमरे मिलेंगे लेकिन कैमरा क्षमता के बारे में वैसे कोई जानकारी सामने नहीं आई हैं.
  • टॉप वैरिएंट 10X प्रो (ऊपर पोस्टर में दिखाई दे रहा है) में एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जो मिड-रेंज Smart Phone में बहुत कम देखने को मिलता है. यह फोन को ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले फीचर प्रयोग करने की सुविधा देगा. इसके अतिरिक्त इसका MIUI इंटरफेस में ऑल्वेज-ऑन डिस्प्ले सेक्शन में कई तरह के कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिलेंगे. एमोलेड डिस्प्ले की वजह से उम्मीद की जा रही है कि इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है.
  • मीडियाटेक डायमेंसिटी प्रोसेसर की बदौलत 10X प्रो में भी 5G कनेक्टिविटी के साथ पावरफुल परफॉर्मेंस मिलेगी. वैसे इनकी मूल्य के बारे में कंपनी ने ऐलान नहीं किया है.