जानिए कौन है सबसे सस्ता, Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान

जानिए कौन है सबसे सस्ता, Jio, Airtel और BSNL दे रहे हाईस्पीड प्लान

नई दिल्ली : इंटरनेट की इस दुनिया में लोगों का बिना नेट के गुजारा मुश्किल हो रहा है। इस कोविड लॉकडाउन के दौरान लोगों ने अपने नेट का खुब इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि इस कोविड लॉकडाउन की वजह से लोगों ने वर्क फ्रॉम होम शुरू कर दिया। इसके साथ – साथ बच्चों की ऑनलाइन क्लास भी शुरू हो गई। जिसके चलते लोगों का 1 gb नेट जल्दी खत्म होने लगा। इसको देखते हुए इन बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स को शुरू कर दिया है।

इंटरनेट का हाई स्पीड डेटा के साथ बड़ी ब्रॉडबैंड कंपनियों ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स भी शुरू कर दिए हैं। तो आज जानते हैं इन प्लान्स के बारे में। कैसे हमारे बजट में यह प्लान्स मिल सकते हैं।

BSNL Broadband प्लान
भारतीय संचार निगम लिमिटेड अपने यूजर्स के लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आया है। इस प्लान में 100Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। बीएसनल 3,500 जीबी फेयर यूजेस पॉलिसी की लिमिट दी जा रही है। यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10 Mbps हो जाएंगी। आपको बता दें कि इस कनेक्शन में फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी मिल रहा है। इस ब्रॉडबैंड में अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। इस प्लान की कीमत 16,999 रुपये मात्र है।

Airtel Xstream Fiber प्लान
एयरटेल अपनी अच्छी सर्विस के लिए जाना जाता है। एयरटेल अपने यूजर्स के लिए नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन ला रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान में 1Gbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा एक महीने के लिए दे रहा है। इस पर 3,333 जीबी की FUP लिमिट लगा रहा है। प्लान में फ्री कॉलिंग सभी नेटवर्क के लिए दी जा रही है। इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। एयरटेल का यह प्लान 3,499 का मिल रहा है।

Jio Fiber का प्लान
जियो अपनी स्पीड के लिए जाना जाता है। आपको बता दें कि जियो इस प्लान में 1 Gbps की स्पीड दे रहा है। इसके साथ 6600 जीबी FUP लिमिट के साथ डेटा मिल रहा है। आपको बता दें कि इस प्लान के साथ फ्री वाइस कॉलिंग दी जा रही है। ऑनलाइन विडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म दिया जा रहा है। इस प्लेटफॉर्म्स में ऐमजॉन प्राइम से लेकर Disney+ Hotstar VIP और जियो के पॉप्युलर एप्स शामिल है।


CSE के टेस्ट में पतंजलि-डाबर समेत 13 कंपनियों के शहद फेल, बालकृष्ण बोले- ये बदनाम करने की साजिश

CSE के टेस्ट में पतंजलि-डाबर समेत 13 कंपनियों के शहद फेल, बालकृष्ण बोले- ये बदनाम करने की साजिश

(PATANJALI NEWS): सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (CSE) ने देश में ब्रांडेड शहद की जांच की है। पतंजलि, डाबर, बैद्यनाथ और झंडू जैसे मशहूर ब्रांड्स के शहद टेस्ट में फेल हो गए हैं। CSE की जांच में इन कंपनियों के शहद में 77% मिलावट पाई गई है। पता चला है कि इसमें चीनी मिलाई गई है।

हालांकि, डाबर और पतंजलि ने इस जांच पर ही सवाल उठा दिए हैं। कंपनियों का कहना है कि इस जांच का मकसद हमारे ब्रांड्स की छवि खराब करना है और ये प्रायोजित लगती है। कंपनियों ने दावा किया कि हम भारत में ही प्राकृतिक तौर पर मिलने वाला शहद इकट्ठा करते हैं और उसी को बेचते हैं। इसे बिना चीनी या और कोई चीज मिलाए पैक किया जाता है।

कंपनियों ने कहा कि शहद की जांच के लिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी (FSSAI) के नियमों और मानकों का पूरा ध्यान रखा जाता है। डाबर के प्रवक्ता ने कहा कि हमारा शहद 100 फीसदी शुद्ध और देसी है। हाल में जो रिपोर्ट सामने आई हैं, वो प्रायोजित लगती हैं।

लाखों किसानों को दरकिनार करने की साजिश- बालकृष्ण

पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने कहा- यह भारत के प्राकृतिक शहद बनाने वाली इंडस्ट्री को बदनाम करने की साजिश लगती है ताकि प्रोसेस्ड शहद को प्रमोट किया जा सके। यह विलेज कमीशन और खादी के जरिए लाखों ग्रामीण किसानों द्वारा बनाए जा रहे शहद की जगह प्रोसेस्ड, आर्टिफिशियल, वैल्यू एडेड शहद को लाने की साजिश है। हम 100 फीसदी प्राकृतिक शहद बनाते हैं। यह FSSAI के 100 से ज्यादा मानकों पर भी खरा उतरा है।

CSE की जांच में मिलावट का चाइनीज कनेक्शन
जांच में पता चला कि अलीबाबा जैसे चाइनीज पोर्टल पर ऐसे सिरप की बिक्री हो रही है, जो टेस्ट को सरपास कर सकते हैं। चीनी कंपनियां फ्रक्टोज के नाम पर ये सिरप भारत को एक्सपोर्ट करती हैं। शहद में इसी सिरप की मिलावट के प्रमाण मिले हैं। CSE ने कहा है कि 2003 और 2006 में सॉफ्ट ड्रिंक में जांच के दौरान जो मिलावट पाई गई थी, उससे भी खतरनाक मिलावट शहद में हो रही है। यह मिलावट हमारे स्वास्थ्य को और नुकसान पहुंचाने वाली है।

CSE ने कहा- हमारी रिसर्च में पता चला कि बाजार में बिक रहा शहद मिलावट वाला है। शहद के मुकाबले लोग चीनी ज्यादा खा रहे हैं। इससे कोविड का जोखिम बढ़ गया है, क्योंकि चीनी सीधे मोटापे से जुड़ा मामला है। पिछले साल FSSAI ने आयातकों और राज्यों के खाद्य कमिश्नर को चेतावनी दी थी कि गोल्डन सिरप, इनवर्ट शुगर सिरप और राइस सिरप को इम्पोर्ट कर शहद में मिलाया जा रहा है।


ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पार्टी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को दी यह बड़ी धमकी!       आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली       किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए       मुझे बचपन में गलत तरीके से छुआ गया था : एजाज खान       बहन श्वेता ने सुशांत का वीडियो शेयर कर न्याय मांग की       कंगना ने कृषि कानून को लेकर किया पीएम मोदी का समर्थन तो जस्सी को आया गुस्सा, बोले...       IND Vs AUS: आखिरी वन-डे जीतकर टीम इंडिया ने बचाई साख, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम       Love Jihad: उत्तर प्रदेश के बरेली में दर्ज हुआ 'लव जिहाद' का पहला मामला, आरोपी की तलाश में पुलिस