Paytm में 'All-In-One’ Paytm QR यूटिलिटी आइटम हुआ लॉन्च

Paytm में  'All-In-One’ Paytm QR यूटिलिटी आइटम हुआ लॉन्च

डिजिटल भुगतान को सहज बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए, Paytm ने कैलकुलेटर, क्षमता बैंक, घड़ी, पेन स्टैंड व रेडियो जैसे विभिन्न डिजिटल 'All-In-One’ Paytm QR यूटिलिटी आइटम लॉन्च किए हैं, जिनका उपयोग व्यापारी अपनी दैनिक आवश्यकताओं के लिए अपनी दुकान में कर सकते हैं.

इसने व्यापारियों के नाम, लोगो व चित्रों के साथ पर्सनल क्यूआर कोड का भी अनावरण किया है ताकि डिजिटल भुगतान के साथ उनका जुड़ाव मजबूत हो सके. यहां क्यूआर कोड के साथ कुछ उपयोगी उपकरणों की एक सूची दी गई है, जिन्हें 'पेटीएम फॉर बिज़नेस' ऐप पर मर्चेंडाइज़ स्टोर से डोरस्टेप डिलीवरी के साथ ऑर्डर किया जा सकता है.

Paytm साउंडबॉक्स व रेडियो के साथ डिस्प्ले स्टैंड

पेटीएम साउंडबॉक्स सबसे लोकप्रिय क्यूआर मर्चेंडाइज में से एक है जिन्हें व्यापारी पसंद करते हैं. वजह ये है कि यह उन्हें भुगतान रसीद की पुष्टि सुनने की अनुमति देता है. यह सभी भुगतान मोड व कई भाषाओं में संचालित होता है. 'All-In-One’ QR रेडियो किसी ऐसे आदमी के लिए एक ठीक उपकरण है जो कार्य करते समय संगीत सुनना पसंद करते हैं. रेडियो को टेबल पर कहीं भी रख कर चिपकाए गए क्यूआर कोड को स्कैन व भुगतान की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है.

डिस्प्ले स्टैंड व एक की-चेन

कई लोगों का मानना है कि कमरे में भगवान की एक मूर्ति बाधाओं को दूर करने के लिए एक आशीर्वाद की तरह है. लकड़ी से बने एक मंच पर मूर्ति को एक अच्छे शोपीस के रूप में प्रयोग किया जा सकता है, जो उस पर चिपकाए गए एक क्यूआर कोड के साथ आता है. इसी प्रकार, कंपनी की चेन उपलब्ध करा रही है, जिसका उपयोग डिलीवरी बॉय तत्काल भुगतान के लिए कर सकते हैं.

कैलकुलेटर व पेन स्टैंड के साथ डिस्प्ले स्टैंड

क्या आपके मेज पर बहुत अधिक सामान रखा रहता है? इससे बचाव के लिए पेटीएम ने क्यूआर कोड के साथ कुछ नवीन रूप से डिजाइन की गई स्टेशनरी की पेशकश की है.

व्यापारियों के नाम, लोगो व फोटो के साथ विशिष्ट रूप से निर्मित QR कोड

पेटीएम ने डिजिटल भुगतान के साथ व्यापारियों को व विशिष्ट रूप से जोड़ने के लिए व्यापारियों के नाम, लोगो व चित्रों के साथ पर्सनल क्यूआर कोड का अनावरण किया है.