Reliance Jio का जलवा, दिसंबर 2020 में 4G डाउनलोडिंग स्पीड रही सबसे ज्यादा

Reliance Jio का जलवा, दिसंबर 2020 में 4G डाउनलोडिंग स्पीड रही सबसे ज्यादा

नई दिल्ली। Reliance Jio का भारत में जलवा है और इसके पीछे कई वजहें हैं, जिनमें एक वजह ये भी है कि बीते दिसंबर 2020 में Jio 4G Download Speed बाकी टेलिकॉम नेटवर्क की अपेक्षा सबसे ज्यादा रही। यह खुलासा टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की रिपोर्ट में हुआ है। जहां रिलायंस जियो दिसंबर 2020 में 4जी डाउनलोड स्पीड में अव्वल रही, वहीं 4G upload speeds के मामले में Vodafone अव्वल रही।

हाल ही में TRAI के MySpeed app में डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड का पता चलता है, जो कि दिसंबर 2020 के डेटा हैं। माई स्पीड ऐप के जरिये यूजर अपने मोबाइल पर चल रहे इंटरनेट की स्पीड पता कर सकते हैं और इसी डेटा से किसी नेटवर्क की डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड के बारे में पता चलता है।

इन नेटवर्क का ये हाल
बीते दिसंबर 2020 में Reliance Jio की 4G download speed 20.2 Mbps रही। वहीं बीते नवंबर में यह स्पीड 20.8 एमबीपीएस की थी। जियो के बाद वोडाफोन की 4G download speed 9.8 Mbps और Idea की 8.9 Mbps थी। बीते नवंबर में वोडाफोन की 4जी डाउनलोड स्पीड 9.8 Mbps और आइडिया की 8.8 Mbps थी। बीते दिसंबर में Airtel की 4जी डाउनलोडिंग स्पीड महज 7.8 Mbps थी, वहीं नवंबर में यह स्पीड 8.0 Mbps थी। ऐसे में एयरटेल की 4जी डाउनलोड स्पीड दिसंबर 2020 में कम हो गई।

जल्द आएगी 5जी कनेक्टिविटी
दिसंबर 2020 में सभी नेटवर्क की 4जी अपलोडिंग स्पीड की बात करें तो वोडाफोन की 4जी अपलोडिंग स्पीड सबसे ज्यादा 6.5 Mbps रही। इसके बाद Idea की 6 Mbps, Airtel की 4.1 Mbps और Reliance Jio की 3.8 Mbps रही। आपको बता दूं कि रिलायंस जियो का फिलहाल भारत में काफी जलवा देखने को मिल रहा है और नए साल के मौके पर कंपनी ने अपने यूजर को सरप्राइज करते हुए सभी नेटवर्स पर फ्री वॉयस कॉलिंग वाली सुविधा फिर से शुरू कर दी। जल्द ही रिलायंस जियो भारत में 5G टेक्नॉलजी शुरू करने वाली है और इसके बारे में खुद मुकेश अंबानी ने बीते दिनों बताया था।


सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

नई दिल्ली : ई – कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रिपब्लिक डे सेल शुरू हो रही है। आपको बता दें कि यह सेल 20 जनवरी से शुरू हो रही है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी ई -कॉमर्स साइट अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे सेल (Amazon Great Republic Day Sale) और फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डे सेल (Flipkart Big Savings Day Sale) में स्मार्टफोन के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को खरीदने की बंपर छूट मिल रही है।

सेल में मिल रहे इस ब्रांड के स्मार्टफोन
रिपब्लिक डे पर दोनों ही ई -कॉमर्स साइट अपनी इस सेल में स्मार्टफोन, लैपटॉप और कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के साथ दूसरी कैटेगरी के प्रोडक्ट्स पर भी अच्छी डील और ऑफर्स पेश करेंगे। आपको बता दें कि इस रिपब्लिक डे सेल में एपल (Apple), सैमसंग (samsung ), वन प्लस (one plus ), ओप्पो (oppo ), शिओमी (xiaomi ), रियल मी (realme ) जैसे ब्रांड के स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का ऑफर देखने को मिलेगा।

iphone 12 mini
अमेजन की सेल उसके प्राइम यूजर्स के लिए 19 जनवरी को 24 घंटे पहले शुरू होगी। इसके साथ फ्लिपकार्ट की बिग सेविंग डे की बिक्री 24 जनवरी को खत्म हो जाएगी, जबकि अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे की सेल 23 जनवरी तक चलेगी। अमेरिकन कंपनी हाल ही में i phone सीरीज के नए और सस्ते वेरियंट iphone 12 mini को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि iphone 12 mini को इस सेल में 10,000 रुपये का डिस्काउंट मिलने वाला है। इस फोन की असली कीमत 69,990 रुपये है लेकिन इस सेल में यह फोन 59,990 रुपये में मिलेगा।


वन प्लस 8 t मॉडल
अमेजन सेल में वन प्लस 8 t मॉडल को सस्ते दामों में खरीद सकेंगे। सेल के दौरान यह समर्टफोन 40,499 रुपये की कीमत पर ग्राहक को सस्ते दामों में मिलेगा। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 5 G कनेक्टिविटी ,65W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा one plus nord स्मार्टफोन को 29,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।


बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे       आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने पेश की मानवता की मिसाल, देख भावुक हो उठेंगे आप       इस राशि के लिए बेहद शुभ है मंगलवार का दिन, जानिए अपना राशिफल       बोतल से दूध पीते दिखे बाघ के बच्चे, देख आप कहेंगे भई वाह !       BIGG BOSS 14: राखी सावंत का बड़ा खुलासा! सुनकर हो जाएंगे बेहोश       शाहिद की पत्नी का दिखा हाॅट लुक, कुछ यूं कहर ढा रहीं मीरा       अर्जुन का ‘धाकड़’ अंदाज, कंगना के साथ आएंगे नजर       इतना बदल गई BIGG BOSS 10 की ये कंटेस्टेंट, देखकर उड़ गए होश       इस एक्टर की Radhe पर बोले सभी थिएटर मालिक, होगी सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज़       Oppo ने भारत में लाॅन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत       सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल       सोना-चांदी हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें नया रेट       नई रफ्तार से दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, मिली गजब की तकनीक, जानें       100 रुपए होने वाला है पेट्रोल का दाम! इतना महंगा हुआ डीजल       अलर्ट ATM धारक: अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा, जाने       UP में हाहाकार: नदी में पलटी नाव दर्जनों लोग डूबे, सीएम योगी ने लिया एक्शन       UP विद्युत कर्मचारी: निजीकरण की नीतियों का विरोध       अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी,खेती की बदहाली में योगी सरकार नंबर 1       भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग ने कहा कि भारत से मुफ्त में मिलेगा कोरोना टीका