Tesla के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Triton भारत में लॉन्च करेगी Electric Sedan N4

Tesla के बाद एक और अमेरिकी कंपनी Triton भारत में लॉन्च करेगी Electric Sedan N4

नई दिल्ली। भारत में इस साल कई नई ऑटोमोबाइल कंपनियों की एंट्री होने वाली है, जिनमें अमेरिका और फ्रांस की कंपनी हैं। भारत में इस साल अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Tesla के साथ ही एक और धांसू इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी Triton भी अपनी कार लॉन्च करने वाली है। इस साल ट्रिटॉन अपनी पहली Electric Sedan N4 लॉन्च करने वाली है, जो कि लुक और फीचर्स के मामले में बेहद जबरदस्त है।

ट्रिटॉन की इस इलेक्ट्रिक कार में काफी पावरफुल बैटरी लगी होगी, जिसकी रेंज 500 से 700 किलोमीटर के बीच है। Titron ने भारत में एंट्री करने के साथ ही यहां विस्तार की भी योजना बनाई है और इस बाबत वह Bharat Electronics Ltd (BEL) के साथ बातचीत कर रही है।

इतनी होगी कीमत
ट्रिटॉन भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सिडैन Triton N4 EV को 35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है। यह इलेक्ट्रिक कार Triton N4,Triton N4-S, Triton N4-R और Limited Edition Triton N4 GT जैसे वेरियंट में लॉन्च करेगी। कंपनी के मुताबिक, Limited Edition Triton N4 GT की महज 100 यूनिट भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

बैटरी रेंज
Triton N4 की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें 75 kWh से लेकर 100 kWh तक की बैटरी लगी होगी और यह कार सिंगल चार्ज पर 523 किलोमीटर से लेकर 693 किलोमीटर तक चल सकेगी। Triton Electric Vehicle के फाउंडर और सीईओ हिमांशु बी. पटेल ने कहा है कि वह भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

इलेक्ट्रिक कार मार्केट का हो रहा विस्तार
आपको बता दूं कि इलेक्ट्रिक वीइकल फ्यूचर मोबिलिटी है और आने वाले समय में लोग इलेक्ट्रिक कारों की तरफ उम्मीद से देख रहे हैं। इस साल भारत में कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं। जल्द ही टेस्ला भी भारत में अपनी पॉप्युलर इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही Maruti Suzuki, Hyundai, Tata Motors, Pravaig समेत कई पॉप्युलर कंपनियां भी 10 से 20 लाख रुपये के रेंज में इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने वाली हैं।


सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल

नई दिल्ली : ई – कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रिपब्लिक डे सेल शुरू हो रही है। आपको बता दें कि यह सेल 20 जनवरी से शुरू हो रही है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी ई -कॉमर्स साइट अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे सेल (Amazon Great Republic Day Sale) और फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डे सेल (Flipkart Big Savings Day Sale) में स्मार्टफोन के साथ कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स को खरीदने की बंपर छूट मिल रही है।

सेल में मिल रहे इस ब्रांड के स्मार्टफोन
रिपब्लिक डे पर दोनों ही ई -कॉमर्स साइट अपनी इस सेल में स्मार्टफोन, लैपटॉप और कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के साथ दूसरी कैटेगरी के प्रोडक्ट्स पर भी अच्छी डील और ऑफर्स पेश करेंगे। आपको बता दें कि इस रिपब्लिक डे सेल में एपल (Apple), सैमसंग (samsung ), वन प्लस (one plus ), ओप्पो (oppo ), शिओमी (xiaomi ), रियल मी (realme ) जैसे ब्रांड के स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट का ऑफर देखने को मिलेगा।

iphone 12 mini
अमेजन की सेल उसके प्राइम यूजर्स के लिए 19 जनवरी को 24 घंटे पहले शुरू होगी। इसके साथ फ्लिपकार्ट की बिग सेविंग डे की बिक्री 24 जनवरी को खत्म हो जाएगी, जबकि अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे की सेल 23 जनवरी तक चलेगी। अमेरिकन कंपनी हाल ही में i phone सीरीज के नए और सस्ते वेरियंट iphone 12 mini को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि iphone 12 mini को इस सेल में 10,000 रुपये का डिस्काउंट मिलने वाला है। इस फोन की असली कीमत 69,990 रुपये है लेकिन इस सेल में यह फोन 59,990 रुपये में मिलेगा।


वन प्लस 8 t मॉडल
अमेजन सेल में वन प्लस 8 t मॉडल को सस्ते दामों में खरीद सकेंगे। सेल के दौरान यह समर्टफोन 40,499 रुपये की कीमत पर ग्राहक को सस्ते दामों में मिलेगा। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर, 5 G कनेक्टिविटी ,65W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा one plus nord स्मार्टफोन को 29,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।


बेख़ौफ़ होकर चीते के साथ सोता है यह शख्स, देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे       आरंगुटान ने कॉफ़ी पीने के बाद की ऐसी हरकत, देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे       डॉगी ने पेश की मानवता की मिसाल, देख भावुक हो उठेंगे आप       इस राशि के लिए बेहद शुभ है मंगलवार का दिन, जानिए अपना राशिफल       बोतल से दूध पीते दिखे बाघ के बच्चे, देख आप कहेंगे भई वाह !       BIGG BOSS 14: राखी सावंत का बड़ा खुलासा! सुनकर हो जाएंगे बेहोश       शाहिद की पत्नी का दिखा हाॅट लुक, कुछ यूं कहर ढा रहीं मीरा       अर्जुन का ‘धाकड़’ अंदाज, कंगना के साथ आएंगे नजर       इतना बदल गई BIGG BOSS 10 की ये कंटेस्टेंट, देखकर उड़ गए होश       इस एक्टर की Radhe पर बोले सभी थिएटर मालिक, होगी सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज़       Oppo ने भारत में लाॅन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानें कीमत       सस्ते स्मार्टफोन से लेकर मिलेगा सब कुछ, आई बंपर सेल       सोना-चांदी हुआ सस्ता, फटाफट चेक करें नया रेट       नई रफ्तार से दौड़ेगी राजधानी एक्सप्रेस, मिली गजब की तकनीक, जानें       100 रुपए होने वाला है पेट्रोल का दाम! इतना महंगा हुआ डीजल       अलर्ट ATM धारक: अब नहीं निकाल पाएंगे पैसा, जाने       UP में हाहाकार: नदी में पलटी नाव दर्जनों लोग डूबे, सीएम योगी ने लिया एक्शन       UP विद्युत कर्मचारी: निजीकरण की नीतियों का विरोध       अखिलेश यादव ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी,खेती की बदहाली में योगी सरकार नंबर 1       भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग ने कहा कि भारत से मुफ्त में मिलेगा कोरोना टीका