एमेजॉन पर Redmi tv की डील एक बार अवश्य चेक कर ले, कम हुई कीमत

एमेजॉन पर Redmi tv की डील एक बार अवश्य चेक कर ले, कम हुई कीमत

65 इंच का स्मार्ट टीवी खरीदने की योजना बना रहे है तो एमेजॉन पर Redmi tv की डील एक बार अवश्य चेक कर लें. पहले से ही कम प्राइस वाले इस TV पर 4 हजार का एडिशनल डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. इस TV को आप एलेक्सा से कनेक्ट कर सकते हैं साथ ही इससे MI के सभी गैजेट एप के माध्यम से कनेक्ट कर पाएंगे.

इस टीवी का मूल्य है 61,999 रुपये है और 4 हजार तक का कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है. Citibank के कार्ड से EMI करने पर 4000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. Citibank के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 3000 हजार रुपये या 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी मिल रहा है. Axis Miles & More के क्रेडिट कार्ड से हजार रुपये की छूट भी दी जा रही है. Standard Chartered और HSBC बैंक के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 7.5% या 2 हजार रुपये का इंस्टेंट छूट भी दी जा रही है.

Inch Smart TV के फीचर्स: इस TV के स्पेशल फीचर्स में ये एलेक्सा का सपोर्ट भी मिल रहा है. अप अपने एलेक्सा स्पीकर से इस टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं और फिर हैंड्स-फ़्री वॉयस कंट्रोल से ये TV चल सकता है. इस TV में सभी MI app चलते हैं जैसे इससे आप MI  का स्मार्ट कैमरा, वैक्यूम क्लीनर, एयर प्यूरिफायर जैसी कई चीजों को भी जोड़ सकते है. इस टीवी में क्रोमकास्ट बिल्ट इन है. क्रोमकास्ट भी एक स्ट्रीमिंग एप  भी दिया जा रहा है. 

इस TV में सभी प्राइम OTT एप जैसे Netflix, Prime Video, Zee5, Oxygen Play, Eros Now, JioCinema, SonyLiv, Youtube, Hungama, Hotstar  चल पाएंगे, कनेक्शन के लिये 3 HDML पोर्ट और 2 USB पोर्ट दिये हैं . Wi-Fi, USB, Ethernet, HDMI केबल आप कनेक्ट कर सकते हैं, साथ ही सेट टॉप बॉक्स, Blu Ray प्लेयर, गेमिंग कंसोल कनेक्ट करने के लिए भी कनेक्टर मिल रहें है, टीवी का रिज़ॉल्यूशन 4K Ultra HD है और डिस्प्ले 4K LED Panel है. साथ ही इस TV में Dolby Vision, HDR10+, HLG और Vivid Picture Engine भी दिया जा रहा है, बेहतरीन साउंड है लिये 30 वॉट आउटपुट जिसमें DTS Virtual: X  और DTS-HD  के साथ Dolby Audio की भी सुविधा मिल रही है. TV पर 1 साल की और पैनल पर 2 वर्ष की वारंटी है. अगर प्रोडक्ट में कोई ख़राबी है, कुछ टूटा हुआ है या आप इसे बदलना चाहते हैं तो डिलीवरी के 10 दिनों के भीतर इस प्रोडक्ट को बदल पांएगे.


Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

Youtube के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो बना Baby Shark

विस्तार वैसे तो यूट्यब पर हर रोज लाखों वीडियोज पब्लिश होते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं जो इतिहास बना देते हैं। इन्हीं में से एक वीडियो है Baby Shark जिसने इतिहास बना दिया है। Baby Shark यूट्यूब के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो है। 

Baby Shark वीडियो को 10 बिलियन यानी 100 करोड़ व्यूज मिले हैं। इससे पहले यूट्यूब पर किसी वीडियो को इतने व्यूज नहीं मिले हैं। Baby Shark के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वीडियो Despacito है जिसे 7.7 बिलियन व्यूज मिले हैं।

बेबी शार्क को दक्षिण कोरिया की एजुकेशनल इंटरटेनमेंट फर्म Pinkfong ने प्रोड्यूस किया है। इसमें कोरियन अमेरिकन सिंगर Segoine ने अपनी आवाज दी है। बेबी शार्क को 2016 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। पिछले साल नवंबर में इस वीडियो को 7.04 बिलियन व्यूज मिले थे