राकेश रोशन ने इस तरह दी थी कैंसर को मात, बोले...

राकेश रोशन ने इस तरह दी थी कैंसर को मात, बोले...

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका नाम सुनकर ही लोगों की रूंह कांप जाती है, तो सोचिए जिसपर बीतती है वो कैसे इससे उभरता होगा। 4 फरवरी के दुनियाभर में कैंसर के प्रति जागरूकता जगाने के लिए कैंसर दिवस मनाया जाता है। बॉलीवुड में तमाम ऐसे सेलेब्स हैं जो कैंसर की वजह से ज़िंदगी की जंग हार चुके हैं, हालांकि कई ऐसे भी कालाकार हैं जिन्होंने कैंसर को हराकर ज़िंदगी की जंग जीती है। सोनाली बेंद्रे, अनुराग बासु, ताहिरा कश्यप ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने कैंसर जैसी भयानक बीमारी को झेला है और उससे बाहर निकलकर आए हैं।

इस लिस्ट में ऋतिक रोशन के पिता और बॉलीवुड एक्टर राकेश रोशन का भी नाम है जो कैंसर का शिकार हो चुके हैं। राकेश को साल 2018 में कृष 4 की शूटिंग के दौरान ही पता चला था कि उन्हें कैंसर हो गया है। एक्टर को गले में Squamous Cell Carcinoma की शिकायत थी। अपनी बीमारी के बारे में बात करते हुए राकेश ने बताया, ‘मैं जब टेस्ट कराने गया था उससे पहले ही मुझे पता था कि मुझे कैंसर है। लेकिन मेरी बीमारी ने मुझे बिल्कुल तकलीफ नहीं दी। न कोई दर्द, न जलन... लेकिन पता नहीं क्यों मुझे पहले ही अंदाज़ा था कि मुझे कैंसर हो गया था। डॉक्टर के बताने से पहले ही मुझे ये महसूस हो चुका था। लेकिन इस वजह से मैंने अपना मानसिक संतुलन नहीं खोया, मैंने बहादुरी से इसका सामना किया। मुझे पता था कि हां मुझे कैंसर है और मुझे अपनी हेल्थ का ध्यान रखना है’।

‘मैं भारत वापस आया और सर्जरी करवाई। सर्जरी के दूसरे ही दिन हॉस्पिटल में मैं काफी बेहतर महसूस कर रहा था। उसके बाद मेरा कीमो थैरेपी सेशन और रेडिएशन सेशन शुरु हुआ। मुझे 45 दिन में तीन बार कीमो थैरेपी सेशन से जाना पड़ता था। डॉक्टर्स ने मुझसे कहा कि ये झेल सकता हूं। इसके बाद उन्होंने जरूरी टेस्ट किए और भगवान की दया से जैसा की उन्होंने कहा सब कुछ आराम से हो गया’।

एक्टर ने बताया कि इन सारी वजहों से उनका टेस्ट बहुत खराब हो गया था। कभी उन्हें खाने में ज्यादा नमक लगता था तो कभी ज्यादा मीठा। 2019 में मार्च के आसपास तीन महीने के अंदर उनका 12 किलो वज़न कम हो गया था। लेकिन एक्टर ने ख़ुद के ऊपर बहुत काम किया और मेहनत की। एक्टर ने कहा कि ‘अब मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं। मैं अपने कीमो सेशन के दौरान भी घर नहीं बैठा था मैं काम करता था,ऑफिस जाता था। मैंने इस मुसीबत का सामना बहुत मज़बूती के साथ किया’।


शेफाली जरीवाला ने ट्रांसपेरेंट टॉप में दिखाईं ग्लैमरस अदाएं, देखें फोटोज

शेफाली जरीवाला ने ट्रांसपेरेंट टॉप में दिखाईं ग्लैमरस अदाएं, देखें फोटोज

अभिनेत्री शेफाली जरीवाला अपनी फोटोज को लेकर चर्चा में रहती है। सॉन्ग ‘कांटा लगा’ से मशहूर हुईं एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला की अदाएं फैंस को दीवाना बना देती हैं। 


शेफाली का सोशल मीडिया अकाउंट उनकी खूबसूरत फोटोज से भरा पड़ा है। हाल में एक्ट्रेस ने नेट टॉप में बोल्ड फोटोशूट कराया था, जो फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी हुआ है।


शेफाली ने मैच करते हुए क्रीम कलर के शॉर्ट्स पहने हैं। उन्होंने लाइट मेकअप के साथ बालों को खुला छोड़ा है। शेफाली के फैंस उनकी फोटोज पर जमकर कमेंट कर रहे हैं।


लॉकडाउन का समय शेफाली घर पर ही काट रही हैं। वे कोरोना के इस मुश्किल दौर में, रोजाना अपने फैंस के लिए पोस्ट करती हैं।


शेफाली कुछ समय पहले पति पराग के साथ मालदीव गई थीं। तब बिकिनी में उनकी फोटोज वायरल हो गई थीं।


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...