बच्चन साहब ने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट की अपनी आंखों का फोटोग्राफ

बच्चन साहब ने सोशल मीडिया पेज पर पोस्ट की अपनी आंखों का फोटोग्राफ

हिंदी सिनेमा महानायक अमिताभ बच्चन की तबीयत बीते बहुत ज्यादा समय से बेकार है। इसके अतिरिक्त तबीयत जरा-सी अच्छा होते ही वह कार्य करने लग जाते हैं। अभी हाल ही में बच्चन साहब की आंखों से जुड़ी समाचार ने फैंस को चिंता में डाल दिया है।

वही बच्चन साहब ने सोशल मीडिया पेज पर अपनी आंखों का फोटोग्राफ पोस्ट किया है, जिसके साथ उन्होंने बताया है कि उनकी आंखों में काला धब्बा हो गया है। उन्होंने बताया कि चिकित्सक ने बोला है कि आयु के साथ आंख का सफेद भाग घिस जाता है। बच्चन साहब को ये शेयर करते हुए मां की भी याद आ गई कि बचपन में आंख में चोट लगने पर मां पल्लू से फूंक मारकर आंखों पर लगा देती थी व उससे जो आराम मिलता था, वह आराम अब कहां?

इसके अतिरिक्त अमिताभ ने ट्वीट किया- बायीं आंख फड़कने लगी, सुना था बचपन में अशुभ होता है। गए दिखाने चिकित्सक को, तो निकला ये एक काला धब्बा आँख के अंदर ; चिकित्सक कहा कुछ नहीं है, आयु की वजह से, जो सफ़ेद भाग आंख का होता है, वो घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर, फूंक मारकर, गरम करके आंख में लगा देती थीं, वैसा करो, सब अच्छा हो जाएगा। मां तो हैं नहीं अब, बिजली से रुमाल को गरम करके लगा लिया है। पर बात कुछ बनी नहीं। माँ का पल्लू, मां का पल्लू होता है। बिग बी अपनी मां को याद कर रहे हैं, इस ट्वीट से ये बात व साफ हो जा रही है। वही 12 जनवरी को भी बिग बी ने एक ट्वीट कर अपने परिवार को याद किया था। इस वीडियो में वे अपने पिता हरिवंश राय बच्चन, मां तेजी बच्चन, पत्नी जया बच्चन के अतिरिक्त शख्स के साथ बैठकर खुशनुमा वक्त बिताते नजर आ रहे हैं। पूरा परिवार साथ में बैठकर मस्ती कर रहा है।

वही यदि बात की जाए तो यह वीडियो हरिवंश राय बच्चन के 80वें जन्मदिन का है। वीडियो में हम देख सकते हैं कि अमिताभ पिता से सवाल करते हैं, 'आप जब 60 साल के हुए थे तो हमने उत्सव मनाया था, उस वक्त एक बात कही जाती थी, 'जब साठा तब पाठा', अब 80 साल के होने पर क्या बोला जाता है?' इतने में पीछे से जवाब आता है- 'लप्सी'। लप्सी शब्द को सुनते हुए सभी जोर-जोर से हंसने लगते हैं। इसके बाद में अमिताभ की मां ने लप्सी का अर्थ समझाते हुए बताया कि यह एक मिठाई है। वर्क फ्रंट की बात की जाए तो अमिताभ बच्चन जल्द ही वह रणबीर कपूर व आलिया भट्ट के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आ सकते है। इसके साथ ही वह आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में भी दिखाई देंगे। इसके अतिरिक्त वह चेहरे व झुंड जैसी फिल्मों में भी भिन्न-भिन्न रोचक किरदारों में नजर आने वाले हैं।