असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली

असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली

मुंबई (HOLLYWOOD NEWS)। हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली का कहना है कि वह वास्तविक जीवन में उबाऊ हैं और अपनी रचनात्मकता का श्रेय वो अपने बच्चों को देती हैं। वह अपने हर बच्चे को एक अनोखे व्यक्तित्व के साथ देखती हैं। अपनी आगामी फिल्म द वन एंड ओनली इवान की रिलीज से पहले आयोजित एक विशेष वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोली ने कहा, मैं असल जिंदगी में उबाऊ हूं। मैं विदेश नीति पढ़ने में अपना समय बिताती हूं।

अभिनय की दुनिया के बाहर वो किस तरह कलात्मक हैं, इसे लेकर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरी रचनात्मकता मेरे बच्चे हैं। उनके साथ रहना और सोने से पहले उनके लिए कहानियां बनाना या बस उनके साथ मूर्खतापूर्ण व्यवहार करना। उनमें से प्रत्येक को देखना विशिष्ट हो जाता है कि वे कौन हैं और आसपास हैं। 

जब वे अपने कमरे में हों, या उनसे बात करना हो या उन्हें विकसित होने में मदद करना हो। मेरी मां में ये सब और भी ज्यादा थी, उन्हें दूसरों की रचनात्मकता देखना बहुत अच्छा लगता था। जोली छह बच्चों की मां है, उनके तीन बेटे मैडॉक्स, पैक्स और नॉक्स हैं, तीन बेटियां जहरा, शिलोह और विवियन हैं। उनके एक बच्चे ने ही उन्हें कैथराइन एपलगेट की सर्वश्रेष्ठ पुस्तक द वन एंड ओनली इवान की दुनिया से परिचित कराया और उससे जुड़ने के लिए उसे प्रेरित किया।

द वन एंड ओनली इवान में जोली ने स्टेला नाम की एक बूढ़ी हथिनी के चरित्र को आवाज दी है, जो बिग टॉप मॉल में एक सर्कस शो में रूबी नाम के एक छोटे से लावारिश हाथी की देखभाल करती है। बता दें कि अभिनेत्री एक निर्माता के रूप में डिज्नी फिल्म से भी जुड़ी हुई हैं। जोली को लगता है कि युवा पीढ़ी प्राकृतिक आवास की परवाह करती है और वह इस कहानी से जुड़ेगी। 

उन्होंने कहा, हम जैसे अधिक उम्र के लोग कई कारणों से इसकी सराहना करेंगे। लेकिन मैं जानती हूं कि यह युवा पीढ़ी वास्तव में इस बात को लेकर जागरूक है कि दुनिया में क्या हो रहा है। वह इन प्राकृतिक आवासों, इन जानवरों, गोरिल्ला और हाथी को लेकर सजग हैं। वे उन्हें कैद किए जाने और उनके अवैध शिकार के खिलाफ हैं। मुझे लगता है कि उनके काम बड़े बदलाव ला सकते हैं।

थिया शैरॉक द्वारा निर्देशित, द वन एंड ओनली इवान भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम पर 21 अगस्त को रिलीज होगी। इस लाइव एक्शन-एनीमेशन फिल्म में सैम रॉकवेल, डैनी डेविटो, हेलेन मिरेन, ब्रुकलिन प्रिंस, और चाका खान के अलावा अभिनेता ब्रायन क्रैंस्टन, रेमन रोड्रिग्ज, एरियाना ग्रीनब्लैट, इंदिरा वर्मा और एलेनोर मैटसुरा ने भी आवाजें दी हैं।


andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग

वेब सीरीज 'तांडव' विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी के सेक्रेटरी और उत्तर प्रदेश के कौशांबी से लोकसभा सांसद विनोद सोनकर ने मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की हैl एएनआई से बात करते हुए विजय सोनकर ने कहा कि वह खुश है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'तांडव' वेब सीरीज के खिलाफ एक्शन ले रहे हैl इसके अलावा उन्होंने मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने की मांग की हैl

विनोद सोनकर का दावा है कि इस वेब सीरीज के चलते क्षेत्र से जुड़े लोगों की भावनाएं आहत हुई हैl विनोद सोनकर ने एएनआई को बताया, 'मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं लेकिन मैं उनसे यह भी निवेदन करता हूं कि वह मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं के खिलाफ भी कार्रवाई करेंl इसका कारण यह है कि यह वेब सीरीज मिर्जापुर के लोगों और मिर्जापुर की छवि खराब करता हैl मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी शक्तिपीठ और कारपेट उद्योग के लिए लोकप्रिय हैंl यह हिंदुओं का प्रमुख धार्मिक स्थल भी है लेकिन निर्माताओं ने इस वेब सीरीज के माध्यम से विश्व स्तर पर इसकी छवि खराब करने की प्रयास किया है और लोगों की भावनाएं आहत की हैl'

विजय ने यह भी कहा कि मिर्जापुर के निर्माताओं पर आर्थिक दंड लगाने की आवश्यकता है और इससे आए धन से क्षेत्र का विकास होना चाहिएl इस वेब सीरीज में दर्शाया गया है कि मिर्जापुर अवैध हथियारों के व्यापार में आगे है जो कि गलत बात है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि उनकी सरकार अमेज़न प्राइम इंडिया की वेब सीरीज तांडव के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर कर रही हैl इसके पहले तांडव वेब सीरीज के खिलाफ देशभर में कई एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैl इसपर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। इस वेब सीरीज में अली फजल और पंकज त्रिपाठी की अहम भूमिका थीl


तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल       सर्दी में एलर्जी से परेशान हैं तो जानिए बचाव के उपाय       आंखो और त्वचा के लिए किसी दवा से कम नहीं है Witch Hazel, ऐसे करें इस्तेमाल       टेस्ट और हेल्थ दोनों के लिए स्नैक्स में बनाएं 'कैरट फ्रिटर्स'       राजस्थान की बेहद पॉपुलर ट्रेडिशनल डिश 'जैसलमेरी चना' है स्वाद का खजाना       खट्टा-मीठा स्वाद लिए हुए 'अंगूर का अचार' है बहुत ही टेस्टी और आसान       भुर्जी, स्क्रैम्बल एग से अलग आज सीखें 'मग ऑमलेट' बनाने की क्विक एंड ईजी रेसिपी       प्रोटीन रिच डाइट का बेहतरीन ऑप्शन है 'कॉलीफ्लॉवर चीज़'       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई ऐसी सैर, देख आप कह उठेंगे OMG...       आपके अकाउंट में नहीं आई है सातवीं किस्त, तो यहां करें शिकायत; जानें क्या है प्रोसेस       अपने फोन से 10 मिनट में अपडेट करें अपना आधार कार्ड, जानिए ये आसान प्रॉसेस       PNB ग्राहक ध्यान दें, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसा       CLSS के तहत सब्सिडी, समयसीमा बढ़ाए जाने की मांग; अलग से टैक्स छूट भी चाहते हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट       हेलमेट इंडस्ट्री की GST में कमी की मांग, EV इंडस्ट्री को चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश की उम्मीद       रिजर्व बैंक ने कहा कि भारत की जीडीपी की वृद्धि दर सकारात्मक होने के बिल्कुल करीब       सोने के दाम में भारी तेजी, चांदी भी हुई काफी महंगी, जानें क्या हो गए हैं रेट       सोमवार से कर सकते हैं सब्सक्राइब, जानें कंपनी ने क्या तय की है एक शेयर की कीमत       उमंग कुमार 109 वर्षीय फौजा सिंह के जीवन पर बनाएंगे फिल्म, की घोषणा       andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग       ये एक्टर बचपन में दिखते थे इतने क्यूट, एक्टर के जन्मदिन पर वायरल हुई माँ के साथ ये खास तस्वीर