हिंदू-मुस्लिम एकता का मामला उठाएगी सलमान खान की यह फिल्म

हिंदू-मुस्लिम एकता का मामला उठाएगी सलमान खान की यह फिल्म

सलमान खान ने 10 जनवरी को ट्विटर अपनी नयी फिल्म 'कभी ईद कभी दिवाली' की घोषणा की. उन्होंने लिखा था कि फिल्म की कहानी साजिद नाडियाडवाला ने लिखी है व वे ही इसके प्रोड्यूसर हैं. सलमान ने यह भी बताया था कि 2021 में ईद के मौके पर यह फिल्म रिलीज होगी.

रिपोर्ट्स की मानें तो फरहाद सामजी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का प्लॉट सामने गया है. बॉलीवुड हंगामा ने फिल्म से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा है कि 'कभी ईद कभी दिवाली' की कहानी देश में चल रही ताजा पॉलिटिक्स के इर्द-गिर्द बुनी गई है.

हिंदू-मुस्लिम एकता का मामला उठाएगी फिल्म

रिपोर्ट में लिखा है, "ध्रुवीकरण व विषाक्तता के माहौल में समय की मांग है कि सद्भाव व शांति का संदेश दिया जाए. हमारे देश में सिनेमा हमारे देश में र्मनिरपेक्षता का एक ईमानदार मंच रहा है. 'कभी ईद कभी दिवाली' यश चोपड़ा की 'धर्मपुत्र' (1961) व 'धुल का फूल' (1959) जैसा अनुभव कराएगी. यह हिंदू-मुस्लिम के एकता के मामले को उठाएगी."

सलमान का परिवार की तरह है प्लॉट

कथिततौर पर फिल्म का प्लॉट सलमान खान के परिवार की तरह है. एक्टर के पिता सलीम खान मुस्लिम हैं, मां सुशीला चरक (सलमा) हिंदू, दूसरी मां हेलन क्रिस्चियन हैं. सलमान खान का परिवार सांप्रदायिक सद्भाव का जीता-जागता उदाहरण है. फिल्म की कहने भी ऐसी ही होगी. यह एक ऐसे परिवार के उतार-चढ़ाव को दिखाएगी, जो ईद व दीपावली दोनों ही मनाता है. यह एकता व भाईचारे के लिए सलमान की ओर से ट्रिब्यूट है, जो आज के बिगड़े हुए माहौल का सटीक जवाब होगा.