राजेश खन्ना के बंगले में जमीन पर बैठते थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर

राजेश खन्ना के बंगले में जमीन पर बैठते थे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर

मुंबई। बॉलीवुड के 'काका' यानी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अपने जमाने के वो सुपरस्टार रहे, जिन्होंने दुनिया को दीवाना बनाया। राजेश खन्ना ने जैसा स्टारडम देखा वैसा किसी दूसरे स्टार को नसीब नहीं हुआ। काका का स्टाइल सबसे अलग था और यही वह वजह थी कि 70 के दशक में वह सफलता की सीढ़ियां चलते गए। बॉलीवुड (Bollywood) में एक दौर ऐसा भी आया जब राजेश खन्ना फिल्म के हिट होने की गारंटी बन गए थे। फिल्म 'आराधना' के बाद राजेश खन्ना बॉलीवुड में रोमांटिक ​एक्टर के रूप में फेमस हो गए थे। इसके बाद राजेश खन्ना ऐसे पहले सुपरस्टार बने जिन्होंने एक के बाद एक लगातार 15 हिट फिल्में दीं, जो अब भी एक रिकॉर्ड है। ऐसा उनकी दीवानगी के कारण था। इंडस्ट्री के तमाम कद्दावर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर राजेश खन्ना की डेट पाने के लिए तमाम जुगाड़ लगाया करते थे।

बोला जाता है कि लड़कियां उनके लुक्स की इस तरह दीवानी थीं कि उनकी गाड़ी के जाने के बाद जो धूल उड़ती थी, उससे अपनी मांग भरती थीं। आज भी लोग राजेश खन्ना के स्टारडम से जुड़े किस्से उनके फैंस दिल से बोलना और सुनना पसंद करते हैं। काका के साथ तमाम फिल्मों में कार्य कर चुके अदाकार जूनियर महमूद ने एक साक्षात्कार में बताया था कि उस दौर में उनके (राजेश खन्ना) के बंगले आशीर्वाद में इंडस्ट्री के तमाम नामी डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बैठकी लगाया करते थे।

एक साक्षात्कार में जूनियर महमूद ने बोला था कि राजेश खन्ना के बंगले आशीर्वाद का हॉल ऐसा था, जो उन्होंने किसी दूसरे अभिनेता या अदाकारा के घर पर नहीं देखा। उनसे मिलने जो भी आता, चाहे वह प्रोड्यूसर या डायरेक्टर कोई अभिनेता हो, सब नीचे ही बैठा करते थे। काका दरवाजा खोलकर हाल में एंट्री लेते थे और थोड़ी ऊंचाई पर बैठ जाते थे, एक टेबल पर और एक-एक लोगों से बात करते थे।
जूनियर महमूद के मुताबिक, राजेश खन्ना बहुत मूडी इंसान थे। यदि उनका मूड ठीक रहता तो सब कुछ अच्छा चलता, दुनिया अच्छी रहती, लेकिन यदि उनका मूड ठीक नहीं होता था तो लोग उनके सामने आने से घबराते थे।

इस वार्ता में उन्होंने बताया कि राजेश खन्ना को सिल्क के कुर्ते और लुंगी बहुत ज्यादा पंसद थी। वह अक्सर घर में इस परिधान में रहते थे। जूनियर महमूद ने बताया कि काका तमाम मेहमानों का स्वागत इसी परिधान में किया करते थे, भले ही वह कितना बड़ा या नामी शख्स क्यों न हो।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि राजेश खन्ना भले ही फिल्म इंडस्ट्री में नंबर 1 माने जाते थे, लेकिन उन्हें यह नंबर गेम बिल्कुल पसंद नहीं था। एक साक्षात्कार में जब उनसे पूछा गया कि स्टार्स को नंबर 1, नंबर 2 की पदवी दिए जाने पर उनकी क्या राय है तो उन्होंने इसका बहुत बढ़िया उत्तर दिया। उन्होंने बोला कि नंबर्स घोड़ों के होते हैं, स्टार्स के नहीं। आईटीएमबी शोज़ के प्रोग्राम में राजेश खन्ना से पूछा गया था, ‘भारत में मीडिया की ओर से जो नंबर 1 स्टार, नंबर 1 हीरो आदि की जो की पदवी दी जाती है, उसके बारे में आपकी क्या राय है?’ राजेश खन्ना ने बोला था कि मेरा यही मानना है कि घोड़ों के नंबर होते हैं। मुझे नहीं लगता कि स्टार्स के नंबर होने चाहिए। स्टार तो स्टार होते हैं। ’


शेफाली जरीवाला ने ट्रांसपेरेंट टॉप में दिखाईं ग्लैमरस अदाएं, देखें फोटोज

शेफाली जरीवाला ने ट्रांसपेरेंट टॉप में दिखाईं ग्लैमरस अदाएं, देखें फोटोज

अभिनेत्री शेफाली जरीवाला अपनी फोटोज को लेकर चर्चा में रहती है। सॉन्ग ‘कांटा लगा’ से मशहूर हुईं एक्ट्रेस शेफाली जरीवाला की अदाएं फैंस को दीवाना बना देती हैं। 


शेफाली का सोशल मीडिया अकाउंट उनकी खूबसूरत फोटोज से भरा पड़ा है। हाल में एक्ट्रेस ने नेट टॉप में बोल्ड फोटोशूट कराया था, जो फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी हुआ है।


शेफाली ने मैच करते हुए क्रीम कलर के शॉर्ट्स पहने हैं। उन्होंने लाइट मेकअप के साथ बालों को खुला छोड़ा है। शेफाली के फैंस उनकी फोटोज पर जमकर कमेंट कर रहे हैं।


लॉकडाउन का समय शेफाली घर पर ही काट रही हैं। वे कोरोना के इस मुश्किल दौर में, रोजाना अपने फैंस के लिए पोस्ट करती हैं।


शेफाली कुछ समय पहले पति पराग के साथ मालदीव गई थीं। तब बिकिनी में उनकी फोटोज वायरल हो गई थीं।


चीन ने जनसंख्या वृद्धि रोकने में हासिल की कामयाबी, लेकिन...       US सिक्योरिटी ने किए नष्ट, गोबर के उपले लेकर अमेरिका पहुंचा एक भारतीय शख्स       Italy की इस महिला को एक ही बार में लगे Pfizer Covid-19 Vaccine के 6 डोज       कोविड-19 वायरस के भारतीय स्ट्रेन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने माना खतरनाक, कहा...       'इस्लाम को रियायत मिलने से फ्रांस को खतरा'       कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर भारतीय प्रस्ताव के समर्थन में विश्व स्वास्थ्य संगठन , चीफ साइंटिस्ट ने कहा...       साइबर हमले के बाद अमरीकी फ्यूल पाइपलाइन जल्द हो सकती है शुरू       अमेरिका में 12 से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगेगी वैक्सीन       विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान के ऑफिसरों ने सऊदी के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर सीधी वार्ता की पुष्टि की       गाजा पर रॉकेट से हमला, 20 लोग मारे गए       भारत में Covid-19 की दूसरी लहर में हो रही मौतों से विश्व स्वास्थ्य संगठन चिंतित, कहा...       कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के बाद हो जाए कोविड-19 तो डरे नहीं       बीते 24 घंटे में 3.29 लाख नए केस आए, 3876 मरीजों ने गंवाई जान       योगी सरकार के कोविड प्रबंधन का कायल हुआ डब्‍ल्‍यूएचओ       देश में अब तक 17.27 करोड़ से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन       अफगानिस्तान में भारतीय राजनयिक विनेश कालरा का मृत्यु       जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी पांच पन्नों की चिट्ठी, कहा...       कोविड-19 मुद्दे में केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय को दी अति उत्साह में निर्णय ना लेने की सलाह, कहा...       Ghazipur में गंगा नदी में दर्जनों लाशें दिखने से मचा हड़कंप       राहुल का प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पर जोरदार हमला, कहा...