'कौन बनेगा करोड़पति' का नया सीजन जल्द होगा प्रारम्भ 

'कौन बनेगा करोड़पति' का नया सीजन जल्द होगा प्रारम्भ 

सपनों कभी भी हैसियत देखकर नहीं आते, सपने हौसला देखते हैं। सपनों की कोई मूल्य नहीं होती है। सपने तो बेशकीमती होते हैं, तो अगर आप भी अपने सपनों को सकारा करना चाहते हैं

तो सोनी टीवी (Sony TV) पर आने वाले आपके पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati Season 12) के लिए रजिस्‍ट्रेशन करा लीजिए। रजिस्‍ट्रेशन के लिए 13वां सवाल आ गया है। आप भी अगर हॉट सीट पर बैठना चाहते हैं तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा पूछे गए इस सवाल का जवाब देकर वहां तक पहुंच सकते हैं।

'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati Season 12) का नया सीजन जल्द प्रारम्भ होने वाला है। सोनी टीवी (Sony TV)पर आने वाले इस शो के लिए रजिस्‍ट्रेशन (KBC Registration) शुरू हो गए हैं।  इस प्रक्रिया में दर्शकों से 9 मई से रोज एक सवाल पूछा जा रहा है। हाल ही में शो के रजिस्‍ट्रेशन के लिए 13वां सवाल पूछा गया है। रजिस्‍ट्रेशन के लिए पूछा गया 13वांं सवाल विज्ञान से जुड़ा हुआ है।

ये है सवाल- इनमें से कौन सी वस्तु हड्डी की बनी होती है? इसके ऑप्‍शन हैं A. दरियाई घोड़ा के दांत, B. गैंडे के सींग, C. हिरण के सींग की शाखा, D. हाथी दांत (गज दंत)।

इस सवाल का ठीक जवाब है ऑप्‍शन C. हिरण के सींग की शाखा।  दरअसल,  हिरण के सींग की शाखाएं हड्डी की बनी होती हैं। इनमें कैल्शियम पाया जाता है।

सवाल का ठीक जवाब आपको आज रात यानी 22 मई रात 9 बजे तक देना है। अगर आपको इस सवाल का ठीक जवाब पता है तो आप एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिए इसका जवाब दे सकते हैं।

केबीसी में भाग लेने के इच्छुक अपने जवाब 509093 पर भेज सकते हैं। जिसमें उन्हें केबीसी लिखने के बाद स्पेस देकर (A,B,C or D) लिखना होगा। इसके अतिरिक्त उन्हें स्पेस देकर उम्र, जेंडर M for male, F for female and O for others) भी लिखना होगा। बता दें कि अभी तक केबीसी 12 से जुड़े एनाउंसमेंट से लेकर रजिस्ट्रेशन के लिए पूछे गए सवाल तक के लिए अभिताभ बच्चन ने सारी शूटिंग अपने घर पर ही रहकर की है।