Master The Film के लिए दीवानगी में उड़ी कोविड-19 नियमों की धज्जियां

Master The Film के लिए दीवानगी में उड़ी कोविड-19 नियमों की धज्जियां

साल 2021 की पहली बड़ी रिलीज़ फ़िल्म मास्टर 13 जनवरी को पोंगल के त्योहार पर सिनेमाघरों में रिलीज़ कर दी गयी। सिनेमाघर खुलने और इस फ़िल्म का लम्बे वक़्त से इंतज़ार कर रहे फैंस की दीवानगी चरम पर थी। दर्शकों की यह दीवानगी वैसे तो फ़िल्म कारोबार के लिए ख़ुशी की बात है, मगर कुछ जगहों पर बेलगाम दीवानगी का साइड इफेक्ट कोविड-19 नियमों की अनदेखी के रूप में भी सामने आया, जिसके चलते चेन्नई में एक सिनेमा हॉल पर पुलिस ने ज़ुर्माना डाला। 

फ़र्स्ट डे फ़र्स्ट शो देखने के लिए बुधवार को तड़के 4 बजे से ही विजय के फैंस और दर्शकों की भीड़ चेन्नई के विभिन्न सिनेमाघरों पर जुटने लगी थी। लोगों ने विजय के कटआउट पर दूध डालकर अभिषेक किया। सिनेमाघरों के बाहर ड्रम की थापों पर जमकर थिरके और इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग के नियम को हवा में उड़ा दिया। कई लोग मास्क तक पहने हुए नहीं थे। यह तो सिनेमाघर के बाहर का नज़ारा था, मगर अंदर भी हालात कुछ ऐसे ही थे।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, काशी सिनेमाघर पर नियमों के उल्लंघन के लिए स्थानीय पुलिस को 5 हज़ार रुपये का ज़ुर्माना ठोकना पड़ा। इस थिएटर में 50 फीसदी क्षमता के नियम के बावजूद कहीं अधिक लोगों को एंट्री दे दी गयी थी। बता दें, तमिलनाडु सरकार ने पहले 100 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर चलाने का आदेश दे दिया था, मगर केंद्र सरकार के एतराज़ जताने के बाद वापस 50 फीसदी कर दिया था।

मास्टर को लेकर लोगों के जोश को देखते हुए अनुमान है कि फ़िल्म रिकॉर्ड ओपनिंग लेगी, जिसे कोरोना वायरस पैनडेमिक की मार से उबरने के रूप में देखा जा रहा है। ट्रेड विश्लेषकों में इस बात को लेकर उत्साह है कि मास्टर के ज़रिए दर्शक बड़ी तादाद में सिनेमाघरों की ओर लौट रहे हैं, जो भविष्य में आने वाली ऐसी फ़िल्मों के लिए उत्साहवर्धक है, जिनमें मास अपील है।

फ़िल्म के निर्देशक लोकेश कनगराज, एक्ट्रेस मालविका मोहनन और संगीत निर्देशक अनिरुद्ध रविचंदर ने चेन्नई के रोहिणी थिएटर में फ़िल्म देखी। मास्टर गुरुवार मकर संक्रांति पर हिंदी में विजय द मास्टर के नाम से रिलीज़ की जा रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, मास्टर को देशभर में 3800 स्क्रींस पर उतारा गया है, जिसमें से 1500 हिंदी पट्टी में हैं। ज़ाहिर है कि इसे हिंदी दर्शकों के बीच भी बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है।


‘दीवार’ में बनते बनते रह गई देव आनंद और राजेश खन्ना की जोड़ी, 786 का ये है असली कनेक्शन

‘दीवार’ में बनते बनते रह गई देव आनंद और राजेश खन्ना की जोड़ी, 786 का ये है असली कनेक्शन

गणतंत्र दिवस परेड खत्म होने के बाद ही ट्रैक्टर पर निकल सकेंगे किसान, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस       तेजस विमानों में कई देशों ने दिखाई दिलचस्‍पी, चीन के जेएफ-17 की तुलना में हैं बेहतर       इस साल 32 बच्चों को मिलेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, पीएम मोदी करेंगे विजेताओं से बात       दिल्ली में सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग बंद, सेवाओं में आंशिक बदलाव       बिहार में जननायक के बहाने हो रही सियासत, कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाने के लिए लगी होड़       Haridwar Kumbh Mela 2021: 27 फरवरी से शुरू हो सकता है कुंभ, श्रद्धालुओं की होगी आरटीपीसीआर जांच       बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विवादित बोल, कहा- ममता बनर्जी के डीएनए में दोष       महाराष्ट्र: 18 लाख रुपये से अधिक की कोकीन जब्त, एक व्यक्ति गिरफ्तार       मैक्सिको-अमेरिका सीमा पर मिले 19 जले शव, सभी पर गोलियों के निशान, लेकिन घटनास्थल पर नहीं मिले खोखे       दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से मरने वालों की अंत्येष्टि के लिए अधिक पैसे ले रहे पुजारी       तमिलनाडु: सीबीआई ने रिश्वत कांड में श्रम अधिकारी सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार       यूएई ने इस्राइल में दूतावास स्थापित करने को दी मंजूरी       इमरान खान को नवाज शरीफ के बेटे ने दी चुनौती, कहा- 'भ्रष्टाचार के सबूत करें पेश'       आसमान छूती महंगाई के बीच सीरिया ने जारी किया 5000 पाउंड का नया नोट       पद की गरिमा भूल बेशर्मी पर उतरे अफसर, युवती से फोन पर की अश्लील बातें, ऑडियो वायरल       हरियाणा में बजट सत्र से पहले चाचा-भतीजा और हुड्डा के बीच गर्माएगी सियासत       अभिनेता आर्मी हैमर ने शेयर किया 'हिंसक' वीडियो, पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ा       ‘दीवार’ में बनते बनते रह गई देव आनंद और राजेश खन्ना की जोड़ी, 786 का ये है असली कनेक्शन       अक्षय के बाद इस सुपरस्टार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, जानिए कितनी की मदद       शादी के बंधन में बंधे वरुण धवन और नताशा दलाल, दूल्हा दुल्हन की पहली तस्वीर आई सामने