सुशांत सिंह केस, अभी तक सच नहीं आ पाया सामने

सुशांत सिंह केस, अभी तक सच नहीं आ पाया सामने

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस को लगभग 5 महीने बीत चुके हैं। ऐसे में यह सवाल उठता है कि सुशांत मामले में सीबीआई की जांच कहां तक पहुंची है? इस मामले में एनसीबी क्या कर रही है? फाइनल रिजल्ट कब तक आएगा? ऐसे तमाम सवाल वह है, जो सुशांत के फैंस जानना चाहता हैं। सभी न्यूज़ चैनल भी इस मामले में बात करना बंद कर चुके हैं। इसी बीच एक बार फिर सुशांत के फैंस को संदेह होने लगा है कि क्या इस मामले में सुशांत को न्याय मिल पाएगा या नहीं?  लेकिन पुख्ता तौर पर कोई ऐसी जानकारी सामने नहीं आ रही है कि आज की डेट में सुशांत सिंह केस में सीबीआई क्या कर रही है?

क्या था मामला और कब उठा ये मुद्दा
दरअसल, 14 जून 2020 को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या करने की खबर सामने आया था। इस खबर को सुनकर सुशांत के फैंस को एक बड़ा झटका लगा था। यह कोई मानने को तैयार नहीं था कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड कर सकता है। सुशांत के फैंस से लेकर तमाम लोग इस मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई जांच की मांग करने लगें। वहीं सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ केस दर्ज कराया, जिसके बाद यह मुद्दा तेजी से उठा। टीवी चैनलों से लेकर सोशल मीडिया पर हर तरफ सुशांत केस का मामला छा गया।

ईडी से शुरू जांच की प्रक्रिया
सुशांत सिंह राजपूत के बढ़ते मामले को देखते हुए जांच की प्रक्रिया शुरू हुई। जांच की पहली कड़ी में ईडी ने कार्रवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती को प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस बुलाया गया। जब ईडी ने सुशांत के मामले पर जांच करना शुरू किया, तो एक के बाद एक कड़ियां खुलनी शुरू हो गई, जिसके बाद इस केस में सीबीआई की एंट्री हुई। लगभग 2 महीने बाद सीबीआई ने इस मामले पर जांच करना शुरू कर दिया। शक के दायरे में आने वाले लोगों से सीबीआई ने पूछताछ करने की प्रक्रिया शुरू की। वही सुशांत सिंह राजपूत के फैल्ट पर कई बार सीन को रीक्रिएट करके मामले की गुत्थी सुलझाने की कोशिश की गई। इस केस में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को मारने का आरोप लगाया गया, लेकिन इसका कोई भी सबूत जांच एजेंसी को नहीं मिला।

सुशांत मामले में नया मोड़
सुशांत मामले में सीबीआई जांच के दौरान ड्रग्स का मामला खुलकर सामने आया। इस केस को ड्रग्स मामले से जोड़ा गया। खबरें उड़ने लगी कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत को खाने में मिलाकर ड्रग्स दिया करती थी, लेकिन इस बात का कोई भी सबूत जांच एजेंसी के हाथ नहीं लगा। वहीं एनसीबी द्वारा ड्रग्स मामले की जांच में रिया और उसका भाई शौविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। रिया के ड्रग्स कबूलनामा के बाद एनसीबी ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया और इस दायरे में कई बड़ी सेलिब्रिटीज एनसीबी के गिरफ्त में आए हैं।

आज भी उठ रहा सुशांत केस पर सवाल
सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की है या फिर उनकी हत्या हुई है? यह एक बड़ा सवाल बन कर आज भी खड़ा है। इस केस की जांच में देश की सबसे बड़ी तीन एजेंसियां जुटी हुई है, लेकिन इस केस पर अब तक इन एजेंसियों की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया।


किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए

किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए

न्यूयॉर्क(HOLLYWOOD NEWS)। सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाने जैसे कार्यों के विरोध में रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियां (kim kardashian) वेस्ट ने अपने सोशल अकाउंट्स को फ्रीज करने का फैसला किया है।

सोशल मीडिया के जरिए कई बार गलत सूचनाओं का आदान-प्रदान भी होता है और नफरत फैलाने जैसे कृत्य भी सामने आते रहते हैं। इसे देखते हुए ही किम ने मंच से दूरी बनाने का फैसला किया है।

किम दुनिया की ऐसी हस्तियों में शामिल हैं, जिनके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स सबसे अधिक हैं। किम को इंस्टाग्राम पर 18.88 करोड़ लोग फॉलो करते हैं।

दरअसल, कई बड़ी हस्तियां हैश टैग स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट अभियान को समर्थन कर रही हैं।

लियोनाडरे डिकैप्रियो, जेनिफर लॉरेंस, ऑरलैंडो ब्लूम, केरी वाशिंगटन और साचा बैरन कोहेन भी इस तरह के विरोध में शामिल हो रहे हैं।

सेलिब्रिटीज बुधवार को 24 घंटे के लिए अपने अकाउंट्स को फ्रीज करेंगे।

किम ने ट्वीटर पर लिखा, मुझे अच्छा लगता है कि मैं इंस्टाग्राम और फेसबुक के माध्यम से आपसे सीधे जुड़ सकती हूं। लेकिन मैं तब चुप नहीं बैठ सकती, जब ये मंच नफरत फैलाने, दुष्प्रचार और गलत जानकारी फैलाने की इजाजत दे रहे हों।

किम ने कहा कि गलत सूचना चुनावों पर गंभीर प्रभाव डालती हैं और लोकतंत्र को कमजोर करने वाली होती हैं। इसलिए वह इनका समर्थन नहीं करती हैं।

इसके साथ ही उन्होंने हैश टैग स्टॉप हेट फॉर प्रोफिट अभियान में अपने प्रशंसकों को भी शामिल होने और इसका समर्थन करने की अपील भी की।

इसके अलावा अभिनेता एश्टन कचर, जिनके लाखों फॉलोअर्स हैं, वह भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बहिष्कार में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ये डिवाइस नफरत और हिंसा फैलाने के लिए नहीं बनाए गए थे।

बता दें कि किम ने भ्रामक तथ्य और गलत सूचनाओं के खिलाफ अस्थायी तौर पर सोशल मीडिया अकांउट्स का उपयोग नहीं करने का फैसला किया है।


किसानों के बाद अब ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया इस देशव्यापी हड़ताल पर जाने का आह्वान, जाने कारण       Horoscope 2021: जानिए कैसा रहने वाला नए साल में आपका भविष्य व क्या आएंगी खुशियां ?       ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस पार्टी ने किसानों का समर्थन करते हुए सरकार को दी यह बड़ी धमकी!       आंदोलन कर रहे किसानों ने नए कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए केन्द्र सरकार को दी यह बड़ी सलाह       झारखंड में अब Covid19 की RT पीसीआर जाँच के लिए करना होगा केवल इतने रूपए खर्च, जाने       आंदोलन कर रहे किसानों ने केन्द्र सरकार को राजधानी की सड़को पर दी यह बड़ी धमकी       एजुकेशन मंत्रालय ने मातृ भाषा में तकनीकी एजुकेशन सहित इन पाठ्यक्रमों को देने के लिए बनाया यह रोडमैप, जाने       भाजपा द्वारा एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी की नाकामियों पर चर्चा : दिलीप घोष       सीबीएसई के ऑफिसरों ने 2021 में बोर्ड के औनलाइन संचालन से किया इंकार, जाने अब कैसे होंगी परीक्षाएं        Covid-19 : इम्यूनिटी को बूस्ट करने के लिए यदि आप कर रहे शहद का सेवन तो हो जाए सावधान, जाने       पंजाब के सीएम ने कहा, ‘डरकर केंद्रीय कानूनों की अधिसूचना जारी करने के बजाय केजरीवाल.....       महिला कांस्टेबल पर एसिड अटैक मामले में दोषियों को 14 वर्ष कैद की सजा       ईडी के डर से कैप्टन ने कृषि बिल का नहीं किया विरोध, किसानों को जेल में बंद करने का था केंद्र का प्लान: अरविंद केजरीवाल       किसानों के समर्थन में ट्रांसपोर्टरों ने आठ दिसंबर से उत्तर भारत में परिचालन बंद करने की धमकी दी       भारत में बिकने वाले बड़े ब्रांड के शहद में चीनी शरबत की मिलावट: सीएसई अध्ययन का दावा       असल जिंदगी में उबाऊ हूं मैं, विदेश नीति पढ़ने में बिताती हूं समय - एंजेलिना जोली       किम कार्दशियां ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट फ्रीज किए       मुझे बचपन में गलत तरीके से छुआ गया था : एजाज खान       बहन श्वेता ने सुशांत का वीडियो शेयर कर न्याय मांग की       कंगना ने कृषि कानून को लेकर किया पीएम मोदी का समर्थन तो जस्सी को आया गुस्सा, बोले...