दिल्ली विधानसभा की समिति का कंगना रणौत को समन, किसानों के प्रदर्शन को बताया था खालिस्तानी आंदोलन

दिल्ली विधानसभा की समिति का कंगना रणौत को समन, किसानों के प्रदर्शन को बताया था खालिस्तानी आंदोलन

अभिनेत्री कंगना रणौत को दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति द्वारा समन किया गया है। कंगना को 6 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। मोदी सरकार के कृषि कानूनों को वापस लेने के एलान के बाद कंगना ने किसान आंदोलन की तुलना खालिस्तानी आंदोलन से की थी। जिसके बाद देश के अलग अलग इलाकों में उनके खिलाफ कई एफआईआर दर्ज की गई हैं।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर कंगना के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। गौरतलब है कि शांति और सद्भाव समिति के अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा हैं।

कंगना रणौत ने किसान मुद्दे को लेकर अपने फेसबुक अकाउंट से एक विवादित पोस्ट में लिखा था 'खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहे हो, लेकिन उस महिला (इंदिरा गांधी) को नहीं भूलना चाहिए, जिसने अपनी जूती के नीचे इन्हें कुचल दिया था, लेकिन अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरह कुचल दिया, मगर देश के टुकड़े नहीं होने दिए, उनकी मृत्यु के दशक के बाद भी, आज भी उसके नाम से कांपते हैं ये, इनको वैसा ही गुरु चाहिए।

ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद कंगना इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं और हर चीज पर अपने विचार साझा करती रहती हैं। तीनों कृषि कानून वापस लेने के सरकार के फैसले से कंगना निराश हैं। कंगना ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी साझा करते हुए लिखा था, 'दुखद, शर्मनाक और सरासर गलत... अगर संसद में बैठी सरकार के बजाय गलियों में बैठे लोग कानून बनाना शुरू कर दें तो यह भी एक जिहादी देश है... उन सभी को बधाई जो ऐसा चाहते हैं।'


कटरीना कैफ ने इस फिल्म में किया था विकी के पिता संग काम, एक सीन पर तो बहस भी हुई

कटरीना कैफ ने इस फिल्म में किया था विकी के पिता संग काम, एक सीन पर तो बहस भी हुई

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ के बारे में कम ही लोग ये बात जानते हैं कि वह फिल्म 'फैंटम' में विकी कौशल के पिता श्याम कौशल के साथ काम कर चुकी हैं। इतना ही नहीं एक सीन को शूट करने के दौरान उनकी अपने होने वाले ससुर के साथ बहस भी हो गई थी। आज हम आपको ये पूरा किस्सा सुनाने जा रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि कटरीना कैफ अपने होने वाले ससुर श्याम कौशल के साथ बहस कर बैठी थीं। हालांकि ये बात अलग है कि तब उन्हें शायद पता ही नहीं था कि वह इसी परिवार की बहू बनेंगी।

इस फिल्म में किया साथ काम

फिल्म 'फैंटम' साल 2015 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सैफ अली खान ने लीड रोल प्ले किया था और कटरीना कैफ फीमेल लीड रोल में थीं। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया था और श्याम कौशल इस फिल्म में एक्शन डायरेक्टर थे। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कटरीना कैफ ने बताया था कि किस तरह उनकी श्याम कौशल से बहस हो गई थी।

किस सीन पर हुआ झगड़ा?

कटरीना कैफ ने बताया, 'उस सीन में सैफ और मैं एक जीप में हैं और सीरियाई सेना का टैंक हमारा पीछा कर रहा है। सैफ मशीन गन की तरफ जम्प लगाकर उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर देता है। जब सीन सेट किया गया था, तो हमारे एक्शन डायरेक्टर (श्याम कौशल) ने सोचा था कि जीप का ड्राइवर और सैफ बंदूक चलाएंगे और मैं दरवाजे के पास छिप जाऊंगी।'

श्याम कौशल से हुई बहस

कटरीना कैफ ने बताया, 'मैंने स्टंट डायरेक्टर श्याम कौशल को समझाया कि मैं एक पूर्व-रॉ एजेंट की भूमिका निभा रही हूं, जिसे युद्ध के लिए पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित किया गया है। फिर क्यों सैफ अली खान और सेना के लोगों को शूटिंग का मौका मिल रहा है और मुझसे इन हालातों में छिप जाने की उम्मीद की जा रही है?'

कबीर खान ने बदला था सीन

कटरीना कैफ और विकी कौशल के पिता में इस बात को लेकर तना-तनी हुई और बाद में कबीर खान के आने पर एक्ट्रेस ने उनसे ये बात शेयर की। कबीर खान कटरीना कैफ का तर्क समझ गए और इस बात पर सहमति बनी कि कटरीना कैफ भी लड़ाई करेंगी।