अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को मिला यह बड़ा पुरस्कार, जाने कारण

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को मिला यह बड़ा पुरस्कार, जाने कारण

अमेरिका पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा को उनकी ऑडियो बुक बिकमिंग के लिए ग्रैमी पुरस्कार से नवाजा गया है. उन्हें 2020 का बेस्ट स्पोकन वर्ड का खिताब दिया गया. इस किताब में मिशेल ओबामा ने अपने ज़िंदगी व बतौर प्रथम महिला वाइट हाउस में बिताए अनुभवों को साझा किया है.

वर्ष 2018 के आखिरी में आई मिशेल ओबामा की ये किताब बहुत ज्यादा चर्चा में रही है. आलोचकों द्वारा इस किताब की खूब सराहना की गई है. इस किताब में मिशेल ने अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तीखी आलोचना की है. ट्रंप ने ओबामा की नागरिकता व दूसरे देश में पैदा होने को लेकर सवाल उठाए थे. मिशेल ने अपनी इस किताब में इस मानसिकता को संकीर्ण करार दिया है.

हाल ही में बराक व मिशेल की बनाई फिल्म अमेरिकन फैक्ट्री को ऑस्कर के लिए नामित किया गया है. यह उनके प्रोडक्शन हाउस हायर ग्राउंड प्रोडक्शंस की पहली फिल्म है. इससे पहले उनके पति व अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी इसी श्रेणी में 2006 में 'ड्रीम्स फ्रॉम माई फादर' व 2008 में 'द ऑडेसिटी ऑफ होप' के लिए ग्रैमी पुस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

बता दें ग्रैमी अवॉर्ड्स में सबसे ज्यादा 8 कैटेगरी में नामांकित लिजो को ट्रुथ हर्ट्स के लिए बेस्ट पॉप सोलो परफॉर्मेन्स का अवॉर्ड मिला. 62वें ग्रैमी अवॉर्ड्स को अमेरिकन सिंगर व सॉन्ग राइटर अलीका किज ने होस्ट किया. इस अवॉर्ड शो में मिशेल ओबामा, लेडी गागा व बिली इलिश का जलवा रहा.