कोरोना वायरस अब बच्चों पर भी करने लगा है हमला, पढ़े

कोरोना वायरस अब बच्चों पर भी करने लगा है हमला, पढ़े

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को अभी तक संसार के वैज्ञानिक समझने में नाकामयाब ही साबित हो रहे हैं। वैज्ञानिकों ने अपने शोध के आधार पर दावा किया था कि वायरस से सिर्फ 60 वर्ष से ज्यादा आयु के लोगों की ही मृत्यु होती है। 

लेकिन मंगलवार को एक 13 वर्षीय बच्चे की मृत्यु ने वैज्ञानिकों के दावों की पोल खोल दी है। ये तर्क कि कोरोना वायरस बच्चों पर जानलेवा हमला नहीं करता अब झूठ साबित होने लगा है।

कोरोना वायरस अब बच्चों पर भी करने लगा है हमला 
खबर एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इंग्लैंड में मंगलवार को एक 13 वर्ष के बच्चे की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गई है। माता-पिता का बोलना है कि बच्चे को पहले से कोई बीमारी या संक्रमण नहीं था। इससे कुछ ही दिन पहले ही अमेरिका में कुछ महीनों के मासूम नवजात की मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमित होने से हुई है। हाल ही में इस वायरस की वजह से बैल्जियम में भी एक 12 वर्षीय लड़की की मृत्यु हो चुकी है।

वैज्ञानिक हो रहे हैरान 
अभी तक संसार के तमाम वैज्ञानिक दावा करते आए हैं कि कोरोना वायरस बच्चों की जान नहीं लेता है। वायरस से बच्चों के मरने की आसार मात्र 2 प्रतिशत से भी कम बताया जाता रहा है। लेकिन मौजूदा नए मुद्दे खुद वैज्ञानिकों को दंग कर रही है। अब तक विभिन्न रिसर्च में दावा किया गया था कि कोरोना वायरस उन्हीं लोगों की जान ले रहा है जो या तो 60 वर्ष से ज्यादा आयु के हैं या फिर पहले से ही किसी बीमारी से संक्रमित हैं।

उल्लेखनीय है कि अब तक पूरी संसार में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगभग 8.60 लाख लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक वायरस के हमले में 42,354 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।