जहरीली शराब से कई मौतें: शिवराज सिंह ने लिया सख्त एक्शन

जहरीली शराब से कई मौतें: शिवराज सिंह ने लिया सख्त एक्शन

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या मंगलवार तक बढ़कर 20 हो गई। जबकि 17 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं, वो अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में अब इस मामले में मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इसके तत्काल कार्रवाई करते हुए मुरैना के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक(SP) को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले में जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

जिला आबकारी अधिकारी निलंबित
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में मुरैना के जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की।

साथ ही सीएम चौहान ने ट्वीट किया, ‘मुरैना की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदाई है। मामले की जांच जारी है, लेकिन प्रथम दृष्टया सुपरविजन में लापरवाही बरतने पर जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित किया गया है।’ इस बीच एक पुलिस अधिकारी को भी निलंबित किया गया है।


एमपी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक दल वहां भेजा है। आगे उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘मुरैना में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है। इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी और जिलाधिकारी को  निलंबित कर दिया गया है। जांच के लिए अलग से एक दल भी भेजा  है। घटना के लिए जिम्मेदार कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।’

शराब माफियाओं का कहर
इस घटना पर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार को पर निशाने पर लिया। ऐसे में कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘शराब माफियाओं का कहर जारी। उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मुरैना में शराब माफियाओं ने 20 के करीब लोगों की जान ले ली।

आगे ट्वीट किया- शिवराज जी, शराब माफिया आखिर कब तक यूं ही लोगों की जान लेते रहेंगे? सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाए और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे।’

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री (शिवराज सिंह चौहान) माफिया के खिलाफ कार्रवाई को लेकर झूठे दावे कर रहे हैं।


सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग

सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग

रविवार को गुजरात के सूरत से कोलकाता जा रही इंडिगो की उड़ान संख्या 6-ई 357 में दोपहर करीब 11.45 बजे विमान के कॉकपिट से धुंआ निकलने लगा। इससे यात्री घबरा गए। चालक दल ने निकटतम एयरपोर्ट होने के कारण मध्य प्रदेश के भोपाल एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम (एटीसी) से संपर्क किया। एटीसी की अनुमति मिलते ही राजा भोज एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में 178 यात्री सवार थे।

उड़ते विमान में कॉकपिट से धुंआ उठता देख यात्री घबरा गए

एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक विमान के इंजन से असामान्य आवाज आ रही थी। उड़ते विमान में धुंआ उठता देख यात्री घबरा गए। पायलटों द्वारा तुरंत भोपाल एटीसी को पूरी स्थिति की जानकारी दी गई। एटीसी ने तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग के प्रबंध कराए।

विमान कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच लैंड हुआ, चालक दल ने दिखाई सूझबूझ


दोपहर 12.10 बजे विमान कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच टैक्सी-वे के पास लैंड हुआ। विमान के चालक दल ने तकनीकी खराबी को देखते हुए सही समय पर सुरक्षित लैंडिंग की व्यवस्था कराई, इस कारण अनहोनी टल गई। विमान लैंड होने के बाद यात्रियों को बताया गया कि जल्द ही खराबी ठीक कर ली जाएगी। यात्रियों को अंदर ही बैठे रहने को कहा गया। इंडिगो के इंजीनियरों एवं तकनीकी टीम ने विमान की खराबी को ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन इसमें विलंब होता गया।


नागपुर से आए विमान से रवाना हुए यात्री

कंपनी ने वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए नागपुर से दूसरा विमान बुलवाया। यह विमान शाम चार बजे भोपाल से कोलकाता के लिए रवाना हुआ। विमान आने तक यात्रियों को सिक्योरिटी होल्ड एरिया में स्वल्पाहार कराया गया। खराब हुए विमान को रन-वे के अंतिम छोर पर खड़ा किया गया। विमान को सुधारने के प्रयास देर रात तक जारी थे।


विमान में फ्लाइंग के दौरान तकनीकी खराबी आ गई थी। चालक दल ने सावधानी वश विमान को भोपाल में लैंड करने की अनुमति मांगी थी। सूचना मिलते ही हमनें सुरक्षित लैंडिंग के इंतजाम किए। यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं हुई-अनिल विक्रम, डायरेक्टर, राजा भोज विमानतल, भोपाल। 


कोरोना वैक्‍सीन को लेकर चीन की ओर मुंह ताक रहा पाकिस्‍तान, भारत ने मारी बाजी       पाकिस्तान में सरकारी एजेंसियां कर रहीं मानवाधिकारों का उल्लंघन, सीनेट उपाध्यक्ष करेंगे अंतरराष्ट्रीय संगठनों से संपर्क       पाकिस्‍तान के जब्त विमान के मामले में ब्रिटेन और मलेशिया कोर्ट में पेश होगा पीआइए       इमरान पर कार्रवाई नहीं करने से चुनाव आयोग पर भड़के शरीफ, लगाया बड़ा आरोप       पांच महीने जर्मनी में इलाज कराकर रूस लौटते ही पुतिन के कटु आलोचक नवलनी हुए गिरफ्तार, जानें       ईरान बना रहा है विध्‍वंसक परमाणु हथियार, फ्रांस के विदेश मंत्री ने किया सनसनीखेज खुलासा       शपथ ग्रहण को लेकर वाशिंगटन बुलाए गए हजारों सैनिक, जानें       चीन की कुटिल वैक्‍सीन डिप्‍लोमेसी के खिलाफ भारत ने खींची लंबी रेखा       एलेक्सेई नवलनी की गिरफ्तारी पर ईयू की आपत्ती, रूस से जल्द रिहा करने की अपील       महाराष्ट्र, हरियाणा में मुर्गियों को मारने का सिलसिला जारी       सूरत से कोलकाता जा रहा इंडिगो विमान का भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग       कानून रद करने के अलावा विकल्प बताएं किसान संगठन, 10वें दौर की वार्ता 19 को : कृषि मंत्री       केंद्र सरकार ने बदली रणनीति, अब हर राज्य के लिए कोविड टीकाकरण के दिन तय, जानें       कोविड वैक्‍सीन के हल्‍के दुष्‍प्रभावों को लेकर डरने की जरूरत नहीं, जानें       वृष राशि के जातक को नौकरी में मिलेंगे नए अवसर, जानें आज का राशिफल       20 हजार से भी कम कीमत में मिल रही ये स्मार्ट TV, जानें फीचर्स       सर्दियों में खूब खाएं अमरूद, बढ़ेगी रोग-प्रतिरोधक क्षमता       शेन वॉर्न ने ऋषभ पंत का उड़ाया मजाक       Bigg Boss 14: दर्दनाक हादसे में टैलेंट मैनेजर की मौत       चीन ने यहां चुपके से बना दी कई KM लंबी नई सड़क, भारत के लिए खतरे की घंटी