बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा...

बरेली पहुंचे अखिलेश यादव: BJP पर साधा निशाना, कहा...

बरेली: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अख‍िलेश यादव ने भाजपा पर जोरदार हमला बोलते हुए केन्‍द्र और राज्‍य सरकार को क‍िसान व‍िरोधी कहा है। बरेली पहुंचे अख‍िलेश ने कहा क‍ि भाजपा सरकार को न अन्‍नदाता के ह‍ितों की च‍िंता है और न जवान, बेरोजगार, मजदूर व गरीबों की। सरकार की उल्‍टी ग‍िनती शुरू हो चुकी है। सपा प्रमुख बरेली के होटल रेड‍िसन एयरपोर्ट में मीड‍िया से बातचीत कर रहे थे।

वैक्सीन लगवाने के सवाल पर दिया जवाब
बरेली दौरे पर पहुंचे अख‍िलेश ने कहा क‍ि कोरोना वैक्‍सीन गरीबों को न‍ि:शुल्‍क लगाई जानी चाह‍िए। आप कोरोना वैक्‍सीन लगवाएंगे क‍ि नहीं? इस सवाल पर अख‍िलेश यादव ने कहा कि अभी बहस इस बात की नहीं है। जरूरत इस बात की है क‍ि भाजपा सरकार पहले गरीबों को फ्री वैक्‍सीन लगवाने का इंतजाम करे। आगे हमारी सरकार बनेगी तो हम भी वैक्‍सीन लगवा लेंगे।

नए कृष‍ि कानून पर कही ये बात
अख‍िलेश ने कहा क‍ि लंबे समय से देश के क‍िसान नए कृष‍ि कानून को हटाए जाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं मगर सरकार उनकी सुन नहीं रही। समाजवादी पार्टी पूरी तरह क‍िसानों के साथ है। क‍िसानों के समर्थन में समाजवादी लगातार सड़कों पर आकर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार पुल‍िस के जर‍िए समाजवाद‍ियों की आवाज दबाने की कोश‍िश कर रही है। समाजवाद‍ियों पर झूठे मुकदमे लादे जा रहे हैं। सरकार कुछ भी कर ले मगर समाजवादी और जनता की आवाज दबेगी नहीं। उन्‍होंने कहा क‍ि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ कानून व्‍यवस्‍था संभालने में पूरी तरह नाकाम साब‍ित हुए हैं। इत‍िहास में यह बात दर्ज हो गई है क‍ि ऐसे मुख्‍यमंत्री के समय में प्रदेश के अंदर कोई काम नहीं हुआ।

अख‍िलेश ने कहा क‍ि यूपी में सरकार बनने के बाद भाजपा ने व‍िकास के नाम पर कुछ नहीं क‍िया। एक्‍सप्रेस वे समाजवादी सरकार ने द‍िए। गोमती र‍िवर फ्रंट के नाम पर भी भाजपा सरकार की कहानी क‍िसी से छ‍िपी नही हैं। भाजपा ने अपने घोषणापत्र में जो भी वादे क‍िए थे, उसमें एक भी पूरा करके नहीं द‍िखाया। व‍िकास के जो प्रोजेक्‍ट समाजवादी सरकार में शुरु हुए थे, उन पर काम आगे नहीं बढ़ा।

इन मुद्दों पर सरकार को घेरा
सपा प्रमुख ने कहा क‍ि नकली शराब से प्रदेश में लगातार मौते हो रही हैं मगर सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी है। क‍िसानों का सबसे ज्‍यादा गन्‍ना बकाया है मगर सरकार उनका पेमेंट नहीं करा पा रही। राज्‍य के हर ज‍िले में ताबड़तोड़ अपराध हो रहे हैं। मह‍िलाएं सुरक्ष‍ित नहीं हैं मगर सरकार की नींद नहीं टूट रही। अ‍ख‍िलेश ने कहा क‍ि समाजवादी पार्टी लगातार संघर्ष करती रहेगी। उन्‍होंने कहा क‍ि बसपा का राज्‍यसभा प्रत्‍याशी भाजपा की मदद से सदन में पहुंचा। एमएलसी चुनाव को लेकर उन्‍होंने कहा क‍ि हमारा एक-एक एमएलसी दूसरो के कई-कई पर भारी है। प्रेस कांफ्रेंस में पूर्व मंत्री भगवत सरन गंगवार, बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेन्‍द्र यादव, बरेली ज‍िलाध्‍यक्ष अगम मौर्य समेत मंडल के सभी ज‍िलों के ज‍िलाध्‍यक्ष व प्रमुख नेता मौजूद रहे।


बीजेपी चीफ ने किया दुष्कर्म! गैंगरेप में सामने आया नाम

बीजेपी चीफ ने किया दुष्कर्म! गैंगरेप में सामने आया नाम

शहडोल: देश में महिलाओं के खिलाफ दुष्कर्म की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। भारत के कोने कोने से युवती, नाबालिगों के साथ रेप की घटना सामने आ रही है। इस बीच मध्य प्रदेश के शहडोल से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक 19 वर्षीय युवती से कथित तौर पर अपहरण और गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है।

बीजेपी के मंडल चीफ का भी नाम आया सामने
मामले में पीड़िता ने भारतीय जनता पार्टी के मंडल चीफ समेत चार लोगों को आरोपी बनाया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़िता युवती 13 फरवरी को अपने घर से लापता हो गई थी। जिसके बाद परिवार वाले घबरा गए और फिर परिजनों ने जैतपुर पुलिस थाने में युवती के लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। वहीं, बीते रविवार को युवती अपने घर से कुछ दूरी पर ही बेहोश हालात में मिली।


युवती ने होश पर आने के बाद लिए ये नाम
युवती के मिलने के बाद घरवालों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और युवती को इलाज के लिए जैतपुर अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, होश में आने पर युवती ने सारी बात बताई और चार लोगों को आरोपी बताया। इसमें बीजेपी के मंडल चीफ विजय त्रिपाठी को मुख्य आरोपी बताया गया है। इसके अलावा गैंगरेप में जेश शुक्ला, मुन्ना सिंह और मोनू महाराज नाम के शख्स भी शामिल थे।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस के मुताबिक, चारों आरोपियों की उम्र 35 से 40 साल के करीब है। पुलिस ने मामले में सभी के खिलाफ गैंगरेप और अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। एडिशनल एसपी  मुकेश कुमार वैश्य ने मामले में बताया कि होश में आने के बाद पीड़िता ने बताया कि एक लाल रंग की कार में उसका अपहरण किया गया था और फिर एक फार्म हाउस पर ले जाकर उसके साथ कई बार रेप की घटना को अंजाम दिया गया है।

आरोपी को किया गया पार्टी से निष्कासित
फिलहाल इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि आरोपी युवती को घर के पास फेंकने के बाद फरार हो गए हैं। आरोपियों की तलाश के लिए कई टीमें गठित की गई हैं और मामले की जांच जारी है। वहीं, मामला सामने आने के बाद BJP के जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने एक बयान जारी कर बताया कि आरोपी विजय त्रिपाठी को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।


वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान       अब ऑनलाइन युवाओं को बल्लेबाजी के गुण सिखाएंगे सचिन तेंदुलकर       रॉबिन उथप्पा ने ठोका शतक और केरल ने उड़ीसा को इतने रन से हराया       IPL में अब तक खिलाड़ियों की सैलरी पर खर्च हुए हैं 6144 करोड़ रुपये       T20 विश्व कप में 20 खिलाड़ियों को क्यों उतारना चाहती है न्यूजीलैंड की टीम       पेट्रोल-डीजल ने रुलाया, साइकिल से ऑफिस पहुंचे रॉबर्ट वाड्रा       बीजेपी चीफ ने किया दुष्कर्म! गैंगरेप में सामने आया नाम       पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता       महाराष्ट्र में हालात खराब, दूसरे राज्यों का क्या होगा       यात्रियों के छूटे पसीने, ट्रेन पार कर गई पूरा प्लेटफॉर्म, स्टेशन पर खड़े रहे गए सभी       घर में मच्छर भगाने के लिए नहीं है कॉइल या मॉस्कीटो लिक्विड, तो...       बच्चे में दिख रहे हैं डेंगू के लक्षण, तो ऐसे करें उपाय       पुश-अप कैसे करें और एक दिन में कितने पुश-अप्स करने चाहिए       बासी रोटी भी आपको बना सकती है सेहतमंद       इस तरह दूर करें अपनी स्किन की परेशानियां       गर्मियों में शरीर से निकलता है ज्यादा पसीना तो अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे       महिलाएं नहाते समय करती हैं ऐसी गलतियाँ, पहुंचाती है नुकसान       महिलाएं अपने गोर गालों को उभारने के लिए करें ये देसी उपाय       अमेरिका के टॉप स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के तीन और लक्षण बताए हैं, जानें       गर्मियों के मौसम में बेहद फायदेमंद है चीकू का सेवन