रामपुर की जनता की जीत को हार में बदला:आजम खान

रामपुर की जनता की जीत को हार में बदला:आजम खान

UP की रामपुर संसदीय सीट पर उपचुनाव के आए नतीजे

  • भाजपा उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी को दी शिकस्त
  • आजम खान के करीबी मोहम्मद आसिम राजा की हार

 यूपी की रामपुर संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी ने 42,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की है. सपा के वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के बहुत करीबी माने जाने वाले समाजवादी पार्टी उम्मीदवार मोहम्मद आसिम राजा को इस सीट से हार का सामना करना पड़ा है. रामपुर में हार को लेकर जब समाजवादी पार्टी नेता आजम खान से प्रश्न किया गया तो वह भड़क गए. आजम ने बोला कि ये चुनाव था ही कहां? इसे ना आप चुनाव कह सकते हैं और ना ही चुनावी नतीजे कह सकते हैं.

आजम बोले- हम तो पैदाइशी अंधे हैं…

आजम खान ने बोला कि 900 वोट के पोलिंग स्टेशन पर सिर्फ 6 वोट कैसे? उन्होंने बोला कि 2200 के पोलिंग वाले मुसलमान मुहल्ले में सिर्फ एक वोट कैसे? जब आजम खान से समाजवादी पार्टी की इस हार की वजह पूछी गई तो वह मीडिया पर ही उल्टा प्रश्न करने लगे. आजम ने बोला कि जब आप ही को (मीडिया) कुछ नहीं दिख रहा तो हम तो पैदाइशी अंधे हैं, और अंधो ने चश्मा भी लगा रखा है. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को भी संदेश देते हुए बोला कि घृणा का उत्तर घृणा से न दें.

“सपा उम्मीदवार हार जाए, तो वह राजनीति छोड़ दूंगा”

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा (सपा) उम्मीदवार की हार के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक आजम खां ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके रामपुर की जनता की जीत को हार में बदल दिया. आजम ने रविवार को दावा किया कि कोई अंतर्राष्ट्रीय संस्था ईमानदारी से चुनाव कराए और यदि उनका उम्मीदवार हार जाए, तो वह राजनीति छोड़ देंगे. आजम ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी आसिम राजा की बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम लोधी के हाथों 42 हजार से अधिक मतों से हार हुई है. 

“रामपुर की जनता की जीत को हार में बदला”

रामपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजों के बाद संवाददाताओं से वार्ता में आजम खान ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके रामपुर की जनता की जीत को हार में बदल दिया. उन्होंने रामपुर में बीजेपी प्रत्याशी की जीत को लोकतंत्र की हार करार देते हुए बोला “बहुत अच्छी बात है, वह (भाजपा) जीत गए, लेकिन यह जीत नहीं है उनकी. इसी तरह तो उन्होंने यूपी की गवर्नमेंट भी बना ली है और मैं लज्जा और एहसास दिलाना चाहूंगा उन अनेक ताकतों को, जो लोकतंत्र को कमजोर कर रही हैं, अपने छोटे-छोटे फायदों के लिए.” 

गौरतलब है कि रामपुर लोकसभा उपचुनाव के रविवार को घोषित परिणामों में बीजेपी प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आसिम राजा को 42192 मतों से पराजित किया. यह सीट आजम खान के ही विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई थी.