बागी विधायकों के साथ कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे

बागी विधायकों के साथ कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे

शिवसेना के बागी और महाराष्ट्र के कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ अब गुवाहाटी से मुंबई लौटने वाले हैं. इसी कड़ी में वे बुधवार को कुछ बागी विधायकों के साथ कामाख्या मंदिर में दर्शन करने पहुंचे. शिंदे ने मंदिर के बाहर संवाददाताओं से बोला कि वह बची हुई औपचारिकताएं पूरी करने के लिए गुरुवार को मुंबई लौटेंगे.

‘महाराष्ट्र की सुख-समृद्धि के लिए आशीर्वाद चाहता हूं’
दरअसल, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे कुछ विधायकों के साथ बुधवार तड़के ब्रह्मपुत्र के तट पर नीलाचल पहाड़ी के ऊपर स्थित कामाख्या मंदिर का दौरा किया. शिंदे और उनके सहयोगियों के साथ असम के बीजेपी विधायक सुशांत बोरगोहेन भी थे. ये वही सुशांत हैं जो गुवाहाटी हवाई अड्डे पर शिंदे के उतरने के बाद से ही उनके साथ हैं. शिंदे ने मंदिर के बाहर संवाददाताओं से बोला कि मैं महाराष्ट्र की सुख-समृद्धि के लिए कामाख्या मंदिर गया था. मैं मां कामाख्या का आशीर्वाद चाहता हूं.

‘फ्लोर टेस्ट के लिए हम सभी मुंबई जाएंगे’
अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बोला कि हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे. शिंदे ने बोला कि कल फ्लोर टेस्ट के लिए हम सभी विधायक मुंबई जाएंगे. गवर्नर ने बहुमत सिद्ध करने को बोला है और गवर्नर महोदय ने गवर्नमेंट से विशेष सत्र बुलाने को भी बोला है. बताया जा रहा है कि शिंदे अपने सभी विधायकों के साथ बुधवार शाम को ही मुंबई के लिए रवाना हो सकते हैं.

राज्यपाल ने सीएम को बहुमत साबित करने के लिए कहा
उधर महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिए बोला है. इसके लिए कल यानि गुरुवार शाम 5 बजे का समय दिया गया है. साथ ही गवर्नर ने सत्र की वीडियो रिकॉर्डिंग की भी बात कही है. इससे पहले राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात राजभवन में महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की.

 इंतजार करने के बाद बीजेपी अब हरकत में
बता दें कि शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में उत्पन्न सियासी संकट में एक हफ्ते तक इन्तजार करने के बाद बीजेपी अब हरकत में दिख रही है. इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र बीजेपी के सभी प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई गई है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चद्रकांत पाटिल ने यह बैठक बुलाई है. इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस द्वारा गवर्नर से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.