मुर्मू को कार्यभार संभालने पर अमित शाह और नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने दी बधाई

मुर्मू को कार्यभार संभालने पर अमित शाह और नड्डा सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने दी बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के कई नेताओं ने सोमवार को हिंदुस्तान के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बहुत बधाई.

नयी दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के कई नेताओं ने सोमवार को हिंदुस्तान के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को बहुत बधाई.
भाजपा नेताओं ने आशा जताई कि उनके मार्गदर्शन में राष्ट्र नई ऊंचाइयों को छुएगा और ‘‘न्यू इंडिया’’ और भी समृद्ध होगा.
मुर्मू ने हिंदुस्तान के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली है. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण ने उन्हें संसद के केंद्रीय कक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में पद की शपथ दिलाई.

शाह ने एक ट्वीट में कहा, “भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर द्रौपदी मुर्मू को बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि आपका कार्यकाल राष्ट्र के गौरव को नयी ऊंचाइयों पर ले जायेगा.
उन्होंने कहा, “आज का यह ऐतिहासिक दिन लोकतांत्रिक मूल्यों पर चल रहे हर वर्ग के सशक्तिकरण और अंत्योदय का एक अप्रतिम उदाहरण है.
राजनाथ सिंह ने मुर्मू को शुभकामना देते हुए बोला कि आज का दिन भारतीय गणराज्य के इतिहास में यादगार है.
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भरोसा है कि उनके समृद्ध विधायी और प्रशासनिक अनुभव का फायदा राष्ट्र को मिलेगा.

उनके उपयोगी कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.’’
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने बोला कि ‘‘जनता के राष्ट्रपति’’ के रूप में उनका पहला संबोधन ना केवल इस ऐतिहासिक क्षण के महत्व को दर्शाता है बल्कि ‘न्यू इंडिया’ की भावना को भी परलिक्षित करता है.’’
केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने राष्ट्र के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर मुर्मू को शुभकामना देते हुए बोला कि आज इतिहास रचा गया है.
उन्होंने कहा, ‘‘यह हम सभी के लिए ऐतिहासिक क्षण है. मुझे विश्वास है कि उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व में न्यू इण्डिया आगे और समृद्ध होगा.