राज्यपाल ने महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

राज्यपाल ने महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी गवर्नमेंट से 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने को बोला है.

मंगलवार देर रात राजभवन द्वारा महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव को एक पत्र जारी किया गया था. इसके तुरंत बाद विपक्षी बीजेपी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने गवर्नर से मुलाकात की और उनसे बहुमत साबित करने के लिए एमवीए को तुरन्त निर्देश देने का आग्रह किया.

राज्यपाल ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है.

राज्यपाल ने कहा, मैंने मुख्यमंत्री को एक पत्र जारी कर 30.06.2022 को सदन में बहुमत साबित करने का आह्वान किया है. कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रारम्भ होगी और शाम 5 बजे खत्म होगी. गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा.

इस बीच, ऐसे संकेत हैं कि शिवसेना इस मुद्दे में तुरन्त सुनवाई के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख कर सकती है, क्योंकि अटकलों के बीच ठाकरे दिन में होने वाली कैबिनेट बैठक में कुछ सख्त कदम उठा सकते हैं.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई समाचार है इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है ऐसे में संबंधित समाचार को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी