लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध लिया गया बड़ा एक्शन

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध लिया गया बड़ा एक्शन

कोरोना के विरूद्ध मुहिम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के विरूद्ध केन्द्र सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। गृह मंत्रालय ने दो अधिकारियों को ससपेंड किया है व दो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों पर लॉकडाउन का पालन नहीं करवा पाने का आरोप है।  

दिल्ली परिवहन विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी व वित्त विभाग के प्रधानाचार्य सेक्रटेरी को सस्पेंड कर दिया है। जबकि सीलमपुर के एसडीएम व दिल्ली सरकार के गृह विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी को कारण बताओ नोटिस थमाया है।  

दिल्ली में 3811 लोग हिरासत में लिए गए 
दिल्ली में भिन्न-भिन्न स्थानों पर रविवार को पुलिस ने 3811 लोगों को हिरासत में लिया। उसके बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया। यह सभी लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाये गये थे। रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 381 वाहन जब्त भी किए गए। दिल्ली पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों को दिल्ली पुलिस एक्ट की धारा 65 के तहत गिरफ्तार किया गया था। इन सबको कानूनी कार्रवाई के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

जबसे दिल्ली पुलिस ने औनलाइन कर्फ्यू पास (मूवमेंट पास) बनाने की सुविधा मुहैया कराई तब से लोगों ने दो दिन के अंदर राहत महसूस की है। रविवार को केवल 1868 मूवमेंट पास ही बनवाये गये। रविवार पांच बजे तक इकट्ठे हुए आंकड़ों के मुताबिक धारा-188 के तहत 153 मुद्दे दर्ज किए गए।