नरगोटा एनकाउंटर के समय जैश आतंकियों से चैट कर रहा था पाकिस्तानी हैंडलर

नरगोटा एनकाउंटर के समय जैश आतंकियों से चैट कर रहा था पाकिस्तानी हैंडलर

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकी पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से चैट कर रहे थे। वहीं से इन्हें निर्देश दिए जा रहे थे। आतंकियों के मोबाइल फोन की पड़ताल से यह खुलासा हुआ है।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बने MPD-2505 मॉडल के मोबाइल हैंडसेट बरामद किए हैं। इनमें पाकिस्तान के सिम कार्ड हैं। बरामद मोबाइल हैंडसेट एंड्रॉयड फोन नहीं हैं। खास बात यह है कि इनमें की-एप भी नहीं है। इनमें केवल टेक्स्ट मैसेज से की गई चैट मौजूद है।

आतंकियों से पाकिस्तानी हैंडलर की चैट
मारे गए आतंकियों में से एक से उसके हैंडलर ने मैसेज में पूछा, "कहां पहुंचे? क्या सूरतेहाल है? कोई मुश्किल तो नही?"

पाकिस्तान में बने MPD-2505 मोबाइल फोन का स्क्रीनशॉट जिसमें पाकिस्तानी हैंडलर आतंकी से उसकी लोकेशन पूछ रहा है।

उस आतंकी ने जवाब दिया, "2 बजे"। ये सारी चैट रोमन लैटर्स में है।

पाकिस्तानी हैंडलर के सवाल पर आतंकी ने बेहद छोटा जवाब दिया। उसने केवल 2 बजे ही लिखा।

आतंकियों की प्लानिंग की पड़ताल जारी
जांच एजेंसियों ने लिए यह जानकारी बेहद अहम है। इससे बॉर्डर क्रॉस करने और वहां से हाईवे तक आने का समय पता चलता है। अभी चारों मोबाइल फोन की पड़ताल की जा रही है। साथ ही, दूसरे मैसेज भी ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। इससे आतंकियों की प्लानिंग के बारे में अहम सुराग मिल सकते हैं।

बॉर्डर क्रॉस करने से पहले दिए गए मोबाइल
खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, इन आतंकियों को मोबाइल फोन बॉर्डर क्रॉस करने के पहले दिए गए थे। भारत की सीमा में आने के बाद एक गाइड इन्हें जम्मू-दिल्ली हाईवे तक लाया था। वहीं से इन्हे ट्रक में बैठाया गया। जांच एजेंसियां आतंकियों के उस गाइड की तलाश कर रही हैं।

टोल प्लाजा पर ट्रक का नंबर ट्रेस हुआ
गुरुवार सुबह कश्मीर की तरफ लेकर जाते वक्त आतंकियों के ट्रक ने सुबह 3:55 बजे साम्बा जिले के ठंडी खुई टोल प्लाजा को क्रॉस किया। यहां ट्रक का नंबर नंबर जेके 01एल 1055 ट्रेस हुआ। यहां से करीब 35 किलोमीटर दूर बन टोल प्लाजा पर यह ट्रक 4:45 पर पहुंचा। सिक्योरिटी फोर्सेस ने इसी जगह आतंकियों से भरे ट्रक को उड़ा दिया था।


भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

इटावा: स्नातक चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गांव सैफ़ई में मतदान करने पहुंचे। अखिलेश ने पहुंचते ही निर्वाचन आयोग के कोविड नियम के तहत थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजेशन करवाया। मतदान करके वापस लौटते ही अखिलेश यादव ने मीडिया के सवालों का  जवाब देते हुए कहा कि स्नातक चुनाव में लोग बड़े पैमाने पर निकलकर वोट कर रहे हैं। लोग अधिक से अधिक वोट डाल रहे है इस चुनाव के इस सदन में गिनती किनकी ज्यादा है और परिणाम आने पर इसका आने वाले चुनाव में असर पड़ेगा। कुछ ऐसे मामले है कि सदन में जो लोकतंत्र ताकत पर उनको एक। सदन में पास कर रहे है दूसरा सदन कोई है तो अपर हाउस है लोकतंत्र में जो अधिकार है उसको सुरक्षित रख सके उसको जरूर वोट करें। मुझे उम्मीद है समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी है उनके पक्ष में मतदान हो रहा है।

पहले भी सीटें हम लोगों ने जीती थी यह गिनती का चुनाव है कई तरह की चीजें सामने आती है उसके बावजूद भी पार्टी जीतेगी। किसानों के आंदोलन पर सत्ता पक्ष के बरगलाने के सवाल के जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसान हमारा पेट भर रहा है और जिसका बेटा सीमा पर रक्षा कर रहा है। किसान अगर दुःखी हो जाएगा और आर्थिक रुप से कमजोर हो जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है। महोबा जिले में किसानों ने सबसे अधिक आत्महत्या की है जबसे बीजेपी की सरकार आयी है तब से किसान आत्महत्या कर रहा है लगातार ऐसे कानून बनाये जा रहे है जिससे बड़े लोगो को फायदा पहुंच रहा है।

किसानों की मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए-अखिलेश
अखिलेश ने कहा किसानों से पूछिए कि उनको धान और मक्का की कीमत मिल पाई है किसान जो आंदोलन कर रहे है उनकी मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए किसानों के पक्ष में फैसले होने चाहिए । भाजपा यह बताए समर्थन मूल्य आय दुगनी किसानों की कैसे हो।

भाजपा के नेताओ के खालिस्तान पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत ट्रेंड लोग है वो दिन को भी अंधेरा भी बोल सकते है अगर दिल्ली से तय हो जाये तो भाजपा के लोग दिन को भी अंधेरा बोलते है यह कोई नई बात नही है ट्रेंड झूठ बोलने वाले लोग है।


जल्द ही धनवान बनने के संकेत देती है ये चीज़ें       मामा शकुनी के पासे का रहस्य, क्यों मानते थे उसकी बात       ऐसे इस्तेमाल करें काले घोड़े की नाल, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे जीवन के सभी दुख       बेहद भाग्यशाली लोगों की हथेलियों पर बनते हैं ऐसे निशान       कहीं इस दिशा में तो नहीं लगी आपके घर या ऑफिस में घड़ी, वरना...       वो संकेत जो बताते है घर से बहार कुछ अच्छा होने वाला है आपके साथ       बुरे काम करने वालों को इन नर्कों में दी जाती है सजा       सांपों को मारने की न करें गलती, ऐसे भुगतनी पड़ सकती है इस पाप की सजा       सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले करें ये काम       बाल कटवाना है तो हफ्ते में इन दो दिन कटवाएं, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी पैसों की दिक्कत       धनवान बनने का संकेत देते हैं शरीर के इन हिस्सों पर बने तिल       पूजा अनुष्ठानों में आम के पत्तों का क्यों करते है प्रयोग ?       इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने से मिलते है अद्भुत लाभ       किसी भी व्यक्ति का अंगूठा देखकर जान सकते हैं उसके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये बातें       स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत       बहुत ही अशुभ हैं ऐसे सपने आना, अगर दिख जाये तो हो जाएं सावधान!       इन गलतियों से घर में बढ़ती है नेगेटिविटी, बनती हैं दुर्भाग्य का कारण       शंख के ये उपाय दूर सकते हैं धन से संबंधित अनेक समस्याएं       संतान संबंधी सुख प्राप्त करने के लिए मंगलवार को करें ये काम!       प्रेग्नेंट महिलाओं को जरूर करने चाहिए ये काम