कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस ने बढ़ाई चिंता: देश के इन शहरों में लगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में एक बार फिर तबाही मचानी शुरू कर दी है। अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण के कारण हालत बेहद खराब हो चुके हैं। दुनिया के कई देशों ने एक बार फिर लाॅकडाउन लगा दिया है। भारत में भी दिल्ली समेत कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में कोरोना ने विकराल रूप ले लिया है। यहां हाल के दिनों प्रतिदिन 6 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।

इसके साथ ही देश के कई राज्यों में एक बार फिर मामले बढ़ रहे हैं। इसके देखते हुए प्रदेश की सरकारों ने अभी सतर्कता बरतना शुरू दिया है। कोरोना से नपिटने के लिए राज्यों सरकारों ने पाबंदिया भी लगानी शुरू कर दी हैं। इसके बाद सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या एक बार फिर देश लाॅकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। हालांकि राज्यों ने लाॅकडाउन लगाने से इंकार किया है।

राजधानी दिल्ली में भी कई बाजारों को बंद किया जा सकता है। इसके साथ कई राज्यों के शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। तो वहीं राजस्थान में सरकार ने 21 नवंबर से सभी जिलों धारा 144 लगाने का फैसला लिया है।

अब इस बीच गुजरात के 3 शहरों सूरत, वडोदरा और राजकोट में शनिवार यानी 21 नवंबर से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। अहमदाबाद में पहले ही फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है। राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि 20 नवंबर से 23 नवंबर तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगेगा।

मध्य प्रदेश के इन जिलों में नाइट कर्फ्यू
शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण प्रदेश के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में अधिक हैं। इसलिए इन जिलों में 21 नवम्बर से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से प्रात: 6 बजे कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इमरजेंसी के हालात में ही आम नागरिक को इन दौरान आने जाने की अनुमति होगी।

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से शिवराज सरकार ने इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में रात 10 से 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। लेकिन शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।


भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

इटावा: स्नातक चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गांव सैफ़ई में मतदान करने पहुंचे। अखिलेश ने पहुंचते ही निर्वाचन आयोग के कोविड नियम के तहत थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजेशन करवाया। मतदान करके वापस लौटते ही अखिलेश यादव ने मीडिया के सवालों का  जवाब देते हुए कहा कि स्नातक चुनाव में लोग बड़े पैमाने पर निकलकर वोट कर रहे हैं। लोग अधिक से अधिक वोट डाल रहे है इस चुनाव के इस सदन में गिनती किनकी ज्यादा है और परिणाम आने पर इसका आने वाले चुनाव में असर पड़ेगा। कुछ ऐसे मामले है कि सदन में जो लोकतंत्र ताकत पर उनको एक। सदन में पास कर रहे है दूसरा सदन कोई है तो अपर हाउस है लोकतंत्र में जो अधिकार है उसको सुरक्षित रख सके उसको जरूर वोट करें। मुझे उम्मीद है समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी है उनके पक्ष में मतदान हो रहा है।

पहले भी सीटें हम लोगों ने जीती थी यह गिनती का चुनाव है कई तरह की चीजें सामने आती है उसके बावजूद भी पार्टी जीतेगी। किसानों के आंदोलन पर सत्ता पक्ष के बरगलाने के सवाल के जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसान हमारा पेट भर रहा है और जिसका बेटा सीमा पर रक्षा कर रहा है। किसान अगर दुःखी हो जाएगा और आर्थिक रुप से कमजोर हो जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है। महोबा जिले में किसानों ने सबसे अधिक आत्महत्या की है जबसे बीजेपी की सरकार आयी है तब से किसान आत्महत्या कर रहा है लगातार ऐसे कानून बनाये जा रहे है जिससे बड़े लोगो को फायदा पहुंच रहा है।

किसानों की मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए-अखिलेश
अखिलेश ने कहा किसानों से पूछिए कि उनको धान और मक्का की कीमत मिल पाई है किसान जो आंदोलन कर रहे है उनकी मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए किसानों के पक्ष में फैसले होने चाहिए । भाजपा यह बताए समर्थन मूल्य आय दुगनी किसानों की कैसे हो।

भाजपा के नेताओ के खालिस्तान पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत ट्रेंड लोग है वो दिन को भी अंधेरा भी बोल सकते है अगर दिल्ली से तय हो जाये तो भाजपा के लोग दिन को भी अंधेरा बोलते है यह कोई नई बात नही है ट्रेंड झूठ बोलने वाले लोग है।


इस अवतार में इस एक्ट्रेस ने मचाया तहलका, हाथ में ​ग्लास और हुस्न जैसे आग…देखें फोटो       इलायची वाली चाय रामबाण हैं इस बीमारी के लिए       काम के दबाव में भी ऊर्जापूर्ण रहें, अपनाएं ये तरीके       इस बीमारी के लिए रामबाण हैं इलायची वाली चाय       नही जानते होगे आप सरसों के तेल से होने वाले ये बेहतरीन लाभ       लाल रंग के फल और सब्जियों के फायदे जानकर दंग रह जाएगे आप       सर्दियों में आपके लिए किसी वरदान से कम नही हैं लहसुन       बकरी के दूध से होने वाले फायदे जानकर चौक जाएगे       यदि आप बदलते मौसम में साइनस की समस्या से हैं परेशान       पीरियड में होने वाले दर्द से निजात पाने के लिए पिएं अदरक वाली चाय       किसी औषधी से कम नही हैं आपके के लिए काला लहसुन       आंखों को स्वस्थ रखने के लिए करें ये एक्सरसाइज       सुबह- सुबह धनिया का पानी पीने के ये पांच जबरदस्त फायदे       हंसने-मुस्कराने से कम फायदेमंद नहीं झूमना-नाचना       पीरियड्स में देरी के हो सकते हैं ये कारण, जानें       इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       क्यों नहीं पिलाना चाहिए बच्चो को प्लास्टिक की बोतल में दूध       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नही है इसका बीज       इस बीमारी के लिए औषधि से कम नही है किशमिश       नही जानते होगे आप सुबह तांबे के बर्तन में रखा पानी पिने के ये…