फर्जी आधार नंबर के साथ जूते में सोना छुपाये उड़ने की फिराक में था यूपी का रिजवान, पटना एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

फर्जी आधार नंबर के साथ जूते में सोना छुपाये उड़ने की फिराक में था यूपी का रिजवान, पटना एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

पटना : शहर के पटना एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी के आरोप में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह अहमदाबाद से पटना एयरपोर्ट पर आया था, जहां से गो एयर की फ्लाइट से उसे दिल्ली जाना था.

गिरफ्तार तस्कर का नाम मो रिजवान है, जो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला स्थित टांडा तहसील के मो अब्बलपुरी स्वार इलाके का रहने वाला है. आरोपित के पिता का नाम मो शकील अहमद है.

गुप्त सूचना पर गुरुवार की दोपहर कस्टम विभाग की टीम ने आरोपित की तलाशी ली, तो उसके जूते से 300 ग्राम सोना बरामद किया, जिसकी कीमत 15 लाख से ज्यादा है.

नाम बदल कर विमान में कर रहा था सफर

कस्टम अधिकारी ने रिजवान को 1962 कस्टम एक्ट के तहत सोना जब्त कर गिरफ्तार की और बाद में एयरपोर्ट थाने को सौंप दिया. यहां एयरपोर्ट पुलिस की कड़ी पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

तलाशी के क्रम में आरोपित के पास से फर्जी दस्तावेज निकले. इसमें आधार कार्ड सहित अन्य आइडी प्रूफ शामिल थे. पूछताछ में आरोपित ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए वह अपना नाम बदल कर विमान में सफर कर रहा था. फर्जी आधार कार्ड पर उसने अपना नाम मो फैजान, पिता शकील अहमद, पता कासिम जग बल्ली मनहाशन दिल्ली लिख रखा था.

कुर्सी के पीछे छिप गया था तस्कर

पटना एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों के आते देख वह अलर्ट हो गया. पकड़े जाने के डर से वह विमान की परिसर में बैठने के लिए बनी कुर्सी के पीछे छिप गया. हालांकि कड़ाई के बाद पुलिस ने सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पता चला कि रिजवान काफी समय से सोने की तस्करी कर रहा है. अहमदाबाद में विदेश से तस्कर सोना लाते थे, जहां से वह लेकर आता है और दिल्ली आदि राज्यों में पहुंचाता था. बरामद सोना भी वह दिल्ली स्थित एक बड़े सोना कारोबारी के यहां पहुंचाने जा रहा था.

फिलहाल पुलिस की ओर से यह छानबीन की जा रही है कि तस्करी में कौन-कौन शामिल हैं और वह कहां से सोना लाते थे और उन्हें कहां खपाया जाता था.


भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

भाजपा झूठ बोलने में ट्रेंड, किसानों के समर्थन में आए अखिलेश

इटावा: स्नातक चुनाव में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने गांव सैफ़ई में मतदान करने पहुंचे। अखिलेश ने पहुंचते ही निर्वाचन आयोग के कोविड नियम के तहत थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजेशन करवाया। मतदान करके वापस लौटते ही अखिलेश यादव ने मीडिया के सवालों का  जवाब देते हुए कहा कि स्नातक चुनाव में लोग बड़े पैमाने पर निकलकर वोट कर रहे हैं। लोग अधिक से अधिक वोट डाल रहे है इस चुनाव के इस सदन में गिनती किनकी ज्यादा है और परिणाम आने पर इसका आने वाले चुनाव में असर पड़ेगा। कुछ ऐसे मामले है कि सदन में जो लोकतंत्र ताकत पर उनको एक। सदन में पास कर रहे है दूसरा सदन कोई है तो अपर हाउस है लोकतंत्र में जो अधिकार है उसको सुरक्षित रख सके उसको जरूर वोट करें। मुझे उम्मीद है समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी है उनके पक्ष में मतदान हो रहा है।

पहले भी सीटें हम लोगों ने जीती थी यह गिनती का चुनाव है कई तरह की चीजें सामने आती है उसके बावजूद भी पार्टी जीतेगी। किसानों के आंदोलन पर सत्ता पक्ष के बरगलाने के सवाल के जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि किसान हमारा पेट भर रहा है और जिसका बेटा सीमा पर रक्षा कर रहा है। किसान अगर दुःखी हो जाएगा और आर्थिक रुप से कमजोर हो जाएगा तो देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हो रही है। महोबा जिले में किसानों ने सबसे अधिक आत्महत्या की है जबसे बीजेपी की सरकार आयी है तब से किसान आत्महत्या कर रहा है लगातार ऐसे कानून बनाये जा रहे है जिससे बड़े लोगो को फायदा पहुंच रहा है।

किसानों की मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए-अखिलेश
अखिलेश ने कहा किसानों से पूछिए कि उनको धान और मक्का की कीमत मिल पाई है किसान जो आंदोलन कर रहे है उनकी मांगें जायज है उनकी मदद होनी चाहिए किसानों के पक्ष में फैसले होने चाहिए । भाजपा यह बताए समर्थन मूल्य आय दुगनी किसानों की कैसे हो।

भाजपा के नेताओ के खालिस्तान पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बहुत ट्रेंड लोग है वो दिन को भी अंधेरा भी बोल सकते है अगर दिल्ली से तय हो जाये तो भाजपा के लोग दिन को भी अंधेरा बोलते है यह कोई नई बात नही है ट्रेंड झूठ बोलने वाले लोग है।


आद‍ित्य नारायण की शादी, गाजे-बाजे के साथ निकली बारात…       OMG! समंदर किनारे मस्ती करती नजर आई ये एक्ट्रेस       इस अवतार में इस एक्ट्रेस ने मचाया तहलका, हाथ में ​ग्लास और हुस्न जैसे आग…देखें फोटो       इलायची वाली चाय रामबाण हैं इस बीमारी के लिए       काम के दबाव में भी ऊर्जापूर्ण रहें, अपनाएं ये तरीके       इस बीमारी के लिए रामबाण हैं इलायची वाली चाय       नही जानते होगे आप सरसों के तेल से होने वाले ये बेहतरीन लाभ       लाल रंग के फल और सब्जियों के फायदे जानकर दंग रह जाएगे आप       सर्दियों में आपके लिए किसी वरदान से कम नही हैं लहसुन       बकरी के दूध से होने वाले फायदे जानकर चौक जाएगे       यदि आप बदलते मौसम में साइनस की समस्या से हैं परेशान       पीरियड में होने वाले दर्द से निजात पाने के लिए पिएं अदरक वाली चाय       किसी औषधी से कम नही हैं आपके के लिए काला लहसुन       आंखों को स्वस्थ रखने के लिए करें ये एक्सरसाइज       सुबह- सुबह धनिया का पानी पीने के ये पांच जबरदस्त फायदे       हंसने-मुस्कराने से कम फायदेमंद नहीं झूमना-नाचना       पीरियड्स में देरी के हो सकते हैं ये कारण, जानें       इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन       क्यों नहीं पिलाना चाहिए बच्चो को प्लास्टिक की बोतल में दूध       सेहत के लिए किसी वरदान से कम नही है इसका बीज