इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

नई दिल्ली: देश में इस दो तरह का मौसम चल रहा है। कई राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, तो वहीं कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से शीत लहर चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग(IMD) के मुताबिक, पश्चिमी यूपी, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली , चंडीगढ़, राजस्थान में कोहरे छाया रहेगा, तो वहीं इन क्षेत्रों में शीत लहर चल सकती है। पूर्वोत्तर के राज्यों में असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कोहरे पड़ सकता है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल तमिलनाडु, पुड्डुचेरी के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भी बारिश हो सकती है।

बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठंड
उत्तर भारत में बर्फीली हवाएं सितम ढा रही हैं। पंजाब के मैदानी इलाकों में सबसे कम तापमान रहा, तो वहीं उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई पहाड़ी क्षेत्रों में तापमान माइनस में चला गया।

आईएमडी ने बताया कि देश के मैदानी इलाकों में अमृतसर में सबसे कम 2.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा, तो वहीं अधिकतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अमृतसर में मनाली, शिमला और श्रीनगर से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा। तो वहीं शीत लहर और घने प्रकोप जारी रहा। श्रीनगर में इस सीजन में सबसे ज्यादा ठंड रही। कश्मीर घाटी में पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते तापमान माइनस डिग्री में चला गया है।

यूपी में बारिश
उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है। इसके साथ ही राज्य के पश्चिमी इलाकों के कुछ इलाकों में घना कोहरा छाया रहा है। ठंड हवाओं ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है। पहाड़ों पर बर्फबारी के चलते आने वाले दिनों में और ठंड पड़ने की संभावना है। आशंका जताई जा रही है कि दिन भी कोहरा छाया रह सकता है।


हरियाणा में बजट सत्र से पहले चाचा-भतीजा और हुड्डा के बीच गर्माएगी सियासत

हरियाणा में बजट सत्र से पहले चाचा-भतीजा और हुड्डा के बीच गर्माएगी सियासत

हरियाणा में किसान आंदोलन के बीच चल रही सियासत के बीच गठबंधन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने और इस्तीफा देने को लेकर जंग छिड़ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जहां वर्तमान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर अड़े हैं। वहीं, इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने 27 जनवरी को इस्तीफा देने का मन बना लिया है। अभय के इस्तीफे के साथ ही सियासत गर्माएगी, क्योंकि अभय का यह मानना है कि उनके बाद कई और विधायक इस्तीफा देने के लिए मजबूर होंगे।

अभय का मानना है कि जो विधायक ऐसा नहीं करेंगे, उन्हें अपने हलके में जनता का सामना करना मुश्किल होगा जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी जजपा के नेताओं को होगी। सरकार में उपमुख्यमंत्री और रिश्ते में भतीजे दुष्यंत चौटाला का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जो लोग देवीलाल के नाम पर किसानों को गुमराह करके सत्ता में आए हैं उनके लिए जवाब देना मुश्किल हो जाएगा।

इनेलो नेता ने कहा कि इनका भविष्य तो इस आंदोलन ने तय कर दिया है। मैंने विधानसभा में कहा था कि जो लोग इस बिल को ठीक कहेंगे उनकी तीन पीढ़ियां गांव में पंच बनने की भी हकदार नहीं रहेंगी।

जजपा वाले भाजपा में शामिल होंगे
अभय चौटाला ने कहा कि जजपा के जो लोग लूट खसोट में शामिल हैं और जिनकी फाइलें तैयार हो गई हैं, वे लोग आने वाले समय में भाजपा में शामिल होंगे। जबकि इनेलो काडर के लोग जो भ्रमित हो गए थे, वे आने वाले समय में वापस इनेलो में लौट आएंगे।

दुष्यंत से लेकर उनके पिता तक को मैने चुनाव लड़वायां
अभय ने कहा कि मुझे नान सीरियस पॉलीटीशियन कहने वाले दुष्यंत से यह पूछो कि उन्हें एमपी का पहला चुनाव किसने लड़वाया था। उनके पिता अजय चौटाला को डबवाली से चुनाव किसने लड़वाया था। जब ओम प्रकाश चौटाला टिकट नहीं देना चाहते थे, तब मैने रातों रात फैसला करवा कर अजय को डबवाली से टिकट दिलवा कर चुनाव लड़वाया था।

हुड्डा को पहले लाना चाहिए था अविश्वास प्रस्ताव
उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर अड़े हैं। उन्हें अविश्वास प्रस्ताव पहले लाना चाहिए था।

मैं बजट सत्र के पहले दिन अविश्वास प्रस्ताव लेकर आऊंगा। हमने तो इस विषय में राज्यपाल से भी मिलने का समय मांगा है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व सीएम हरियाणा

अभय चौटाला नॉन सीरियस पॉलीटीशियन हैं। जहां तक हुड्डा के अविश्वास प्रस्ताव का सवाल है वह उन्हें सदन में खुद पता चल जाएगा कि वे कहां स्टैंड करते हैं।
दुष्यंत चौटाला, उप मुख्यमंत्री हरियाणा


बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के विवादित बोल, कहा- ममता बनर्जी के डीएनए में दोष       महाराष्ट्र: 18 लाख रुपये से अधिक की कोकीन जब्त, एक व्यक्ति गिरफ्तार       मैक्सिको-अमेरिका सीमा पर मिले 19 जले शव, सभी पर गोलियों के निशान, लेकिन घटनास्थल पर नहीं मिले खोखे       दक्षिण अफ्रीका में कोरोना से मरने वालों की अंत्येष्टि के लिए अधिक पैसे ले रहे पुजारी       तमिलनाडु: सीबीआई ने रिश्वत कांड में श्रम अधिकारी सहित दो लोगों को किया गिरफ्तार       यूएई ने इस्राइल में दूतावास स्थापित करने को दी मंजूरी       इमरान खान को नवाज शरीफ के बेटे ने दी चुनौती, कहा- 'भ्रष्टाचार के सबूत करें पेश'       आसमान छूती महंगाई के बीच सीरिया ने जारी किया 5000 पाउंड का नया नोट       पद की गरिमा भूल बेशर्मी पर उतरे अफसर, युवती से फोन पर की अश्लील बातें, ऑडियो वायरल       हरियाणा में बजट सत्र से पहले चाचा-भतीजा और हुड्डा के बीच गर्माएगी सियासत       अभिनेता आर्मी हैमर ने शेयर किया 'हिंसक' वीडियो, पुलिस ने चेतावनी देकर छोड़ा       ‘दीवार’ में बनते बनते रह गई देव आनंद और राजेश खन्ना की जोड़ी, 786 का ये है असली कनेक्शन       अक्षय के बाद इस सुपरस्टार ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया योगदान, जानिए कितनी की मदद       शादी के बंधन में बंधे वरुण धवन और नताशा दलाल, दूल्हा दुल्हन की पहली तस्वीर आई सामने       जीएसटी फर्जी बिल धोखाधड़ी में ढाई महीने में आठ सीए समेत 258 लोग गिरफ्तार       एन्युटी प्लान : रिटायरमेंट के बाद पेंशन के साथ रिटर्न पाने का मौका       चीन के ब्रह्मपुत्र पर बांध बनाने से भारत से छिड़ सकती है पानी के लिए जंग       पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं से की कोरोना टीकाकरण पर झूठ के ‘नेटवर्क’ को हराने की अपील       भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर ने किया आगाह, कहा- 'लगातार रूप बदल रहा कोरोना वायरस, रहना होगा तैयार'       भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा...