JAC ने अगले आदेश तक बढ़ाई कक्षा -8 व कक्षा -9 के परिणाम घोषित करने की तिथि

JAC ने अगले आदेश तक बढ़ाई कक्षा -8 व कक्षा -9 के परिणाम घोषित करने की तिथि

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने बिना इम्तिहान दिए कक्षा 5 से 7 के विद्यार्थियों को बढ़ावा देने का निर्णय किया है. कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित लोगों के बढ़ते मामलों को लेकर सरकारी बड़े-बड़े कदम उठा रही है. 

ऐसे में झारखंड सरकार ने भी बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ी कदम उठाया है. 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है. ऐसे में अब कोई अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाएगा.  हालांकि, बोर्ड एक बार कक्षाएं प्रारम्भ होने के बाद विद्यार्थियों के लिए एक बेंच मार्किंग टेस्ट आयोजित करेगा.
बता दें कि परीक्षाएं 31 मार्च से आयोजित होने वाली थीं. इस बीच, JAC ने अगले आदेश तक कक्षा -8 व कक्षा -9 के परिणाम घोषित करने की तिथि को भी बढ़ा दिया है, जो इस महीने होने वाला था.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखकर सरकार ने पहले ही स्कूल, विश्वविद्यालय व सभी संस्थानों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया था.

यूपी में हुई घोषणा-
बता दें  कि इससे पहले यूपी में बेसिक एजुकेशन विभाग ने कोरोना वायरस के भय के कारण बेसिक एजुकेशन विभाग से संबद्ध सभी परिषदीय विद्यालय एवं राजकीय सहायता प्राप्त व व्यक्तिगत विद्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने परीक्षाओं को रद्द करते हुए सभी विद्यार्थियों को बिना इम्तिहान दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत करने के आदेश जारी किए हैं.