उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल कोश्यारी को सौंपा इस्तीफा

उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल कोश्यारी को सौंपा इस्तीफा
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फेसबुक लाइव के जरिए इस्तीफा देने की घोषणा की थी. वहीं, उन्होंने राजभवन जाकर गवर्नर भगतसिंह  कोश्यारी को इस्तीफा सौंप दिया है. इस दौरान उनके दोनों बेटे आदित्य ठाकरे और तेजस ठाकरे सहित बड़ी संख्या में शिवसैनिक उपस्थित थे.

इससे पहले उन्होंने फेसबुक लाइव के जरिए राज्य की जनता को संबोधित करते इसकी घोषणा की थी. साथ ही ठाकरे ने साफ किया कि मेरे पास जो शिवसेना है, वो कोई छिन नहीं सकता है. मैं विधानपरिषद सदस्य पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं. फेसबुक लाइव पर भावुक अपील के बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया

उन्होंने बोला कि मैं आज सीएम पद छोड़ रहा हूं. मैं आप सबका धन्यवाद करता हूं. आपको जो खुशी मनानी है वो आप करिए. मैं कुर्सी छोड़ रहा हूं. क्योंकि मैं शिव सैनिकों के खून में हाथ नहीं चाहता जो कल बहाया जा सकता है.” शिंदे. उन्होंने बोला कि वह अब फिर से शिवसेना भवन में बैठना प्रारम्भ करेंगे और युवाओं और सैनिकों के साथ पार्टी को पुनर्जीवित करेंगे.

हम आगे की रणनीति तय करेंगे

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे गुट का रिएक्शन सामने आया है. बागी विधायक दीपक केसरकर ने बोला कि,  उद्धव ठाकरे का इस्तीफा अच्छी बात नहीं है. हालांकि, वो इस्तीफा देना चाहते थे, लेकिन शरद पवार उन्हें ऐसा करने से रोक रहे थे.सुप्रीम न्यायालय ने फ्लोर टेस्ट की अनुमति दे दी तो उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दिया है. हम आगे की रणनीति तय करेंगे.

भाजपा में ख़ुशी की लहर   

दूसरी तरफ, उद्धव ठाकरे के इस्तीफे से बीजेपी में ख़ुशी की लहर छा गई है. बीजेपी के नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर उत्सव मनाया और एक दूसरे को मिठाई खिलाई. बता दें कि, मुंबई के एक होटल में सभी नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया गया था. उसी समय उद्धव ठाकरे के इस्तीफे की समाचार ने भाजपा की खुशियों को दोगुना कर दिया.