अमेरिका के प्रदेश विभाग ने कही यह बड़ी बात- "हिंदुस्तान व उसके पीएम नरेंद्र मोदी...

अमेरिका के प्रदेश विभाग ने कही यह बड़ी बात- "हिंदुस्तान व उसके पीएम नरेंद्र मोदी...

अमेरिका के प्रदेश विभाग ने बोला कि हम कोरोना को हराने के लिए हिंदुस्तान व उसके पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. कोरोना की महामारी के लड़ने में अमेरिका हिंदुस्तान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेगा. एक साथ मिलकर हम अपने नागरिकों की रक्षा कर सकते हैं.

बता दें कि अमेरिका में व्हाइट हाउस व संसद के दोनों दलों के नेताओं के बीच अर्थव्यवस्था को 2000 अरब डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज देने पर सहमति बन गई है. इस पैकेज का मकसद कर्मचारियों, कारोबारियों व स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूती देना है. शीर्ष व्हाइट हाउस के सहायक एरिक उलैंड ने आधी रात के तुरंत बाद कैपिटल हॉलवे में समझौते की घोषणा की. उलैंड ने कहा, "देवियों व सज्जनों, हम सफल रहे. समझौता हो गया है." अमेरिका में इस वायरस से अबतक 800 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि 55,225 मुद्दे सामने आए हैं.


इस अभूतपूर्व आर्थिक राहत पैकेज से ज्यादातर अमेरिकियों को प्रत्यक्ष भुगतान किया जाएगा, बेरोजगारी फायदा का विस्तार होगा व छोटे कारोबारियों के 367 अरब डॉलर का सहायता प्रोग्राम प्रारम्भ किया जाएगा, ताकि घर में रहने के दौरान श्रमिकों को वेतन का भुगतान किया जा सके. इसके अतिरिक्त विमानन व स्वास्थ्य सेवा जैसे बड़े क्षेत्रों के लिए भी विशेष पैकेज का प्रावधान किया जाएगा.

कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या दुनिया में 19,246 हो गई है. आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के आधार पर की गणना के अनुसार दिसम्बर में चाइना में इस वायरस का पहला मुद्दा सामने आने के बाद 181 राष्ट्रों में 427,940 मुद्दे दर्ज किए गए. इटली में इस वायरस से 6,820 लोगों की मृत्यु हो चुकी है व इससे 69,176 लोग संक्रमित है व 8,326 लोग अच्छा हो गए है. स्पेन में मरने वालों की संख्या चाइना से अधिक हो गई है. स्पेन में इससे 3,434 लोगों की मृत्यु हुई है व 47,610 लोग संक्रमित हुए है. चाइना में कोरोना वायरस से 3,281 लोगों की मृत्यु हुई है व इसके 81,218 मुद्दे सामने आए हैं.