ब्राजील में एक प्रोग्राम के दौरान मची भगदड़, 9 लोगो की हुई मौत

ब्राजील में एक प्रोग्राम के दौरान मची  भगदड़, 9 लोगो की हुई मौत

ब्राजील के साओ पाउलो शहर में एक प्रोग्राम में भगदड़ मच गई. इस घटना में कम से कम नौ लोगों की मृत्यु हो गई है व सात अन्य लोग घायल हुए हैं.

इस बारे में ब्राजीलियाई प्रशासन ने जानकारी दी. यह एक्सीडेंट रविवार को पराइसोपोलिस में एक फंक डांस पार्टी में घटी. पार्टी में लगभग 5,000 लोग थे, तभी पुलिस दो संदिग्धों का पीछा करते हुए वहां पहुंच गई. पुलिस पर गोलीबारी करने के बाद ये लोग प्रोग्राम की भीड़ में शामिल हो गए थे.

भगदड़ में नौ लोगों की मौत

भीड़ ने पुलिस पर टूटी बोतलें व पत्थरबाजी करनी प्रारम्भ कर दी, जिसके बाद पुलिस ने रिएक्शन में आंसू गैस के गोले व रबर की गोलियां चलानी प्रारम्भ कर दीं. जिससे वहां भगदड़ मच गई व इसमें नौ लोगों की मृत्यु हो गई. साओ पाउलो मिलिट्री पुलिस के प्रवक्ता एमर्सन मासेरा ने मीडिया से बोला कि 'अपराधियों के भीड़ में शामिल होने के बाद भी पुलिस पर गोलीबारी करने से भगदड़ प्रारम्भ हुई.'

साओ पाउलो के गवर्नर ने जताया शोक

उन्होंने कहा, 'पुलिस से बचने के लिए अपराधियों ने भीड़ का उपयोग मानवीय ढाल के रूप में की. जब पुलिस पहुंची तो लोग अधिकारियों की तरफ बढ़ गए व अधिकारियों ने आत्मरक्षा में यह कार्रवाई की.' मृतकों में सात पुरुष, एक महिला व एक 14 वर्षीय किशोर है. साओ पाउलो प्रदेश के गवर्नर जोआओ डोरिया ने इस घटना पर दुख जताया है व परिस्थितियां जांचने के तथ्यों व घटना के जिम्मेदार लोगों की पहचान के लिए कठोर जाँच के आदेश दिए हैं.