अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़ी

अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या बढ़ी

कोरोना वायरस की महामारी में संसार के सबसे ताकतवर देश अमेरिका को भी पस्त कर दिया है। अमेरिका में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मृतकों की संख्या बुधवार को चार हजार के पार पहुंच गई। 

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 4,076 तक पहुंच गई है जो कि शनिवार को दर्ज की गई संख्या से दोगुना है। शनिवार को मृतकों की संख्या 2,010 थी।

टीकों के अनुसंधान में चाइना दुनिया के विभिन्न राष्ट्रों को चिकित्सा सामग्री की सहायता दे रहा है। 29 मार्च को शांगहाई से न्यूयार्क को भेजे गये पहले बैच की 80 टन की चिकित्सा सामग्री जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची, जिनमें 1.2 करोड़ दस्ताने, 1.3 लाख एन95 मास्क, 17 लाख सर्जिकल मास्क व 50 हजार सेट सुरक्षात्मक कपड़े शामिल हैं।

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 27 मार्च को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ फोन पर बात करते हुए बोला था कि वर्तमान स्थिति में चाइना व अमेरिका को एकजुट होकर महामारी का मुकाबला करना चाहिए। चाइना अमेरिका के साथ जानकारी व अनुभव साझा करने को तैयार है।

अमेरिकी प्रतिनिधि ने फोन पर चाइना का आभार जाहीर किया व बोला कि अमेरिका दोनों राष्ट्रों के बीच चिकित्सा व स्वास्थ्य क्षेत्रों में आदान-प्रदान बढ़ाने को तैयार है।