इजरायल ने अपने नागरिकों से संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा को लेकर किया यह बड़ा आग्रह

इजरायल ने अपने नागरिकों से संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा को लेकर किया यह बड़ा आग्रह

इजरायल (Israel) ने अपने नागरिकों से संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन (United Arab Emirates and Bahrain) की यात्रा से बचने को बोला है। ये अपील ईरान (Iran) की ओर से होने वाले हमलों की संभावना को देखते हुए की गई है।

इजरायल (Israel) ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने वाले समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे, जिसके बाद इस महीने हजारों  इजरायली पर्यटक खाड़ी राष्ट्रों की यात्रा करने वाले थे।

बता दें कि ईरान (Iran) ने अपने शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक की मर्डर के बाद इजरायल के ठिकानों पर हमला करने की धमकी दी थी जिसके बाद इजरायल ने यह यात्रा परामर्श जारी किया है। ईरान ने वैज्ञानिक की मर्डर के पीछे  इजरायल का हाथ होने का आरोप लगाया है। हालांकि इजरायल ने आरोपों पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है।  


सियासी संकट भी गहराया
दूसरी तरफ इजरायल में सियासी संकट गहरा गया है। संसद को खत्म किए जाने के प्रारंभिक प्रस्ताव के बहुमत से पारित होने के साथ ही देश दो वर्ष में चौथी बार आम चुनाव कराए जाने के करीब पहुंच गया है। वहीं, पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की गठबंधन सरकार के सहयोगी बेनी गेंट्ज ने नेतन्याहू पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। उन्होंने बोला है कि अब बेहतर यही होगा कि देश में नए चुनाव कराए जाएं।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के लिए यह मुश्किल की घड़ी है। उन पर पहले से ही करप्शन के आरोप लगे हैं और बहुत ज्यादा समय से उनके विरूद्ध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। ऐसे में यदि चुनाव होते हैं तो नेतन्याहू के लिए फिर से सत्ता में आना मुश्किल हो जाएगा। इजरायल में बुधवार को संसद को खत्म करने के लिए विपक्ष द्वारा 120 सदस्यीय सदन में लाये गये प्रस्ताव के पक्ष में 61 वोट पड़े, जबकि विरोध में 54.


वियतनाम पहुंचेेगी जापान की ओर से भेजी गई कोरोना वैक्सीन की खेप

वियतनाम पहुंचेेगी जापान की ओर से भेजी गई कोरोना वैक्सीन की खेप

जापान (Japan) की ओर से बुधवार को कोरोना वैक्सीन की खेप वियतनाम (Vietnam) भेजी जाएगी। यह जानकारी विदेश मंत्री तोशिमित्सु मोटेगी ( Foreign Minister Toshimitsu Motegi) ने मंगलवार को दी। 98 मिलियन की आबादी वाले वियतनाम में महामारी की शुरुआत से अब तक संक्रमितों का कुल आंकड़ा 10,241 है और मात्र 58 मौतें हुई हैं। जापान से बुधवार को भेजी गई एस्ट्राजेनेका ( AstraZeneca) वैक्सीन की खेप वियतनाम पहुंचेगी। वियतनाम, ताइवान के अलावा इंडोनेशिया व मलेशिया को भी जापान की ओर से जुलाई में वैक्सीन की खेप दी जाएगी।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी (Johns Hopkins University) के अनुसार मंगलवार सुबह तक वैश्विक संक्रमण का आंकड़ा 176,195,220 हो गया और कुल मृतकों की संख्या 3,808,883 हो गई। महामारी की पहली लहर से लेकर अब तक दुनिया भर में सबसे बदतर हाल अमेरिका का रहा है। अभी तक यहां के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33,473,180 हो गया और 599,928 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।वर्ष 2019 के अंत में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला चीन के वुहान में आया था जिसके बाद दो-तीन माह के भीतर ही यह पूरी दुनिया में महामारी के रूप में फैल गया। 11 मार्च 2020 को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया था।


CM योगी का निर्देश- कोरोना के साथ बरसात के मौसम में संचारी रोग से निपटने को तैयार रहें       प्रदेश में 21 जून से 50 फीसद क्षमता के साथ खुलेंगे मॉल्स और रेस्टोरेंट, नाइट ​कर्फ्यू में भी छूट       बहुत कुछ कह रहा अंतिम नरसंहार स्थल मियांपुर, देवमतिया और सीता से जानें क्‍यों सिहर उठती हैं महिलाएं       अमीरों का घर पक्का, गरीबों को लग रहा धक्का, यहां के पंचायतों में इंदिरा आवास का हाल-बेहाल       एक तो लॉकडाउन के कारण महीनेभर बंद रही दुकान, ऊपर से जल गया सारा सामान       कैमूर के जंगल में हो रही 'जहर की खेती'; पुलिस ने जाल बिछाया तो फंस गया 'सौदागार'       ग्रामीण भारत की गर्मियों का शब्दचित्र, प्रख्यात लोकगायिका मालिनी अवस्थी की कलम से...       कैमूर ने दिखाई समझदारी और भाग गया वायरस, ढूंढने पर भी नहीं मिला एक भी कोरोना पॉजिटिव       बिहार LJP में चिराग के फैन्‍स की कमी नहीं, पशुपति पारस पर फूट रहा गुस्‍सा       कोरोना वायरस हमारे बीच है, जल्द लगवाएं वैक्सीन : राहुल गांधी       तेज बारिश को लेकर दिल्ली समेत इन राज्यों के लिए जारी किया गया अलर्ट       कोरोना वायरस का नया वैरिएंट 'डेल्टा+' आया सामने, जानें       केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मानसून सीजन की तैयारियों को लेकर बैठक की       स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 20 राज्यों में 5,000 से कम सक्रिय मामले       भारतीय सैन्य पुलिस में खुला नेपाली महिलाओं के लिए रास्ता       वियतनाम पहुंचेेगी जापान की ओर से भेजी गई कोरोना वैक्सीन की खेप       आर्मी कैंप में आत्मघाती हमला, 15 की मौत, बढ़ सकता है मौतों का आंकड़ा       पूरी दुनिया के लिए ये है एक अच्‍छी खबर, आपको भी पढ़कर लगेगा बहुत अच्‍छा       यरुशलम में मार्च निकालेंगे यहूदी गुट, हमास ने जताई फिर से हिंसा भड़कने की आशंका       इजरायल की नई सरकार को नेतन्याहू ने बताया 'कपटी', किया वादा- जल्द करूंगा सत्ता में वापसी