जापान ने कोरोना से जंग के लिए किया यह काम

जापान ने कोरोना से जंग के लिए किया यह काम

आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव ज़िंदगी पर संकट बन ही जाती है। जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है।

 वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 40000 से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है। ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह बोलना जरा कठिन सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा।

जानकारी के लिए हम बता दें कि इस वायरस के बचने के लिए जापान ने एक नया कोशिश किया है, व उसके लिए एक नयी खोज की है जो एक दवाई है। जापान के डॉक्टरों का मानना है कि इस दवा से कोरोना वायरस जैसी बीमारियों से जल्द ही निजात मिल जाएगा। व इसका असर बहुत ज्यादा हद तक अच्छा पाया भी गया है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अब भी यह पूरी तरह से नहीं बोला जा सकता की यह कितना कारगार होगा।

जापान की फ्यूजीफिल्‍म (Fujifilm) ने देश में कोरोना वायरस के मरीजों पर अपने एंटी-फ्लू ड्रग एविगन (Avigan) का इस्‍तेमाल करना प्रारम्भ किया है। चाइना में इस दवा के अच्‍छे परिणाम के रिपोर्ट आने के बाद ही जापानी कंपनी फ्यूजीफिल्‍म ने ऐसा कदम उठाया है। कंपनी के प्रवक्‍ता ने बताया, 'जून के अंत तक इस दवा का ट्रायल 100 मरीजों पर किया जाएगा। '