मेक्सिको : महसूस किया गया इतने तीव्रता का भूकंप, कई मकान क्षतिग्रस्त

मेक्सिको : महसूस किया गया इतने तीव्रता का भूकंप, कई मकान क्षतिग्रस्त

उत्तरी अमरीकी देश मेक्सिको ( North American Country Mexico ) के ओक्साका प्रांत ( Oaxaca Province ) के सन जेरोनिमो एक्सटेपेक क्षेत्र ( San Jeronimo Ixtepec Region ) में शुक्रवार को 5.3 तीव्रता का भूकंप ( Earthquake ) महसूस किए गए.

भूकंप के इस झटके से कुछ मकानों के क्षतिग्रस्त होने की भी समाचार है. नेशनल सिस्मोलोजिकल सर्विस के अनुसार भूकंप का केन्द्र सियूडड इक्टेपेक के दक्षिण में था.

भूकंप के झटके से कई मकान क्षतिग्रस्त

नागरिक सुरक्षा से जुड़े सिविल प्रोटेक्टशन प्रशासन ने ट्वीट करते हुए बताया कि रात को आकस्मित भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसके कारण स्थलडमरूमध्य के नजदीक कुछ मकानों को नुकसान पहुंचा. हम स्थिति पर नजर रख रहे हैं.

स्थानीय नागरिक सुरक्षा समन्वयक हेलियोडोरो डियाज ने बोला कि माटियास रोमेरो शहर में दो मकानों को नुकसान पहुंचा. उन्होंने बोला कि सैंटा मारिया पेटापा शहर में कई मकानों व मार्केट को नुकसान पहुंचा है. प्रांत के गवर्नर एलेजांड्रो मूरट ने बोला कि भूकंप के बाद सुरक्षा व्यवस्थाएं सक्रिय कर दी गयी हैं.

अमरीकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ( US Geological Survey ) ने जानकारी देते हुए बताया है कि रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी है व इसका केन्द्र जमीन की सतह से 27.38 किलोमीटर की गहराई तथा 16.66 डिग्री उत्तरी अक्षांश व 94.95 डिग्री पश्चिम देशांतर में स्थित था.