कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण फ्रांस में स्थति होती जा रही है बेकाबू, पढ़े

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण फ्रांस में स्थति होती जा रही है बेकाबू, पढ़े

कोरोना वायरस की चपेट में पूरी संसार के चार लाख से अधिक लोग आ चुके हैं. इनमें से 18 हज़ार से अधिक लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं एक लाख से अधिक लोग इस वायरस से अच्छा हो चुके हैं जबकि 11204 की हालत बेहद गम्भीर है. 

हिंदुस्तान सहित संसार के कई राष्ट्रों ने बड़े हिस्सों में लॉकडाउन कर दिया है. दुनियाभर में कोरोना के मुद्दे बढ़कर 416,066 हो गए हैं, वहीं मृतकों की तादाद भी 18000 से अधिक हो गई.

फ्रांस में स्थति बेकाबू होती जा रही है. मंगलवार को कोरोना के चलते 240 नयी मौतें दर्ज की गई, इसके बाद यहां मरने वालों की तादाद बढ़कर 1100 हो गई है.

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से दशा लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. खबर एजेंसी ट्रैकर के अनुसार 600 लोगों की जाने जा चुकी है, जबकि 50, 000 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है.

समाचार एजेंसी के अनुसार कोरोना वायरस महामारी के चलते इटली में 743 लोगों की मृत्यु हो चुकी है. वहां के एक ऑफिसर का बोलना है कि पिछले दो दिनों में मरने वालों का सबसे बड़ा आकड़ा है. अब तक इटली में कुल 63,967 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

कोरोना वायरस को रोकने के लिए अब नेपाल ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है. नेपाल में दो कन्फर्म मुद्दे सामने आए हैं.

थाईलैंड सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाते हुए मंगलवार को आपातकाल का ऐलान किया है. थाईलैंड में मंगलवार को संक्रमण के 106 नए मुद्दे सामने आए जिसके बाद संक्रमित व्यक्तियों की तादाद बढ़कर 827 हो गई.