ट्रंप और उनके सहयोगी अब फोन कर अधिकारियों पर डाल रहे दबाव, चुनाव परिणाम बदलने के लिए दे रहे निर्देश

ट्रंप और उनके सहयोगी अब फोन कर अधिकारियों पर डाल रहे दबाव, चुनाव परिणाम बदलने के लिए दे रहे निर्देश

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके सहयोगी 2020 के चुनाव में हुई जो बाइडन की जीत को निष्प्रभावी करने के लिए अब मनमाने और निम्न स्तरीय कदम उठा रहे हैं। इन कदमों में वे मिशिगन में चुनाव से जुड़े अधिकारियों को फोन कर जीत के प्रमाण पत्र जारी न करने के लिए कह रहे हैं। पेनसिल्वेनिया में लोगों को पोपुलर वोटों को रद करने के लिए कोर्ट में जाने की सलाह दे रहे हैं। एरिजोना में मत सूचियों को प्रमाणित करने में देरी करने के लिए अधिकारियों पर दबाव डाल रहे हैं।

चुनाव विशेषज्ञ ट्रंप और उनके सहयोगियों के इन कदमों को सत्ता में बने रहने की आखिरी कोशिश मान रहे हैं। इन लोगों का मानना है कि बाइडन जनवरी में निर्धारित समय पर ही राष्ट्रपति के ओवल ऑफिस पर काबिज हो जाएंगे। लेकिन ट्रंप इस समय जो कदम उठा रहे हैं उनसे अमेरिकी चुनाव व्यवस्था में लोगों का विश्वास कम होने की आशंका पैदा हो गई है।

ट्रंप के मुखर आलोचकों में शुमार उटाह से सिनेटर मिट रोमनी ने राष्ट्रपति पर आरोप लगाया है कि वह सरकारी अधिकारियों पर दबाव डालकर चुनाव परिणाम और लोगों की इच्छा को पलटने की कोशिश कर रहे हैं। यह किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति का सबसे बुरा और अलोकतांत्रिक प्रयास है।

अमेरिकी इतिहास में सर्वाधिक वोट पाने वाले राष्ट्रपति बने बाइडन

चुनाव पर नजर रखने वाली ट्रंप की अपनी एजेंसी ने भी 2020 के चुनाव को सुरक्षित और भेदभाव से परे करार दिया। लेकिन यह कहने पर ट्रंप एजेंसी के प्रमुख पर फट पड़े। ट्रंप के इन हताशा भरे कदमों के बावजूद परिणाम में बदलाव की कोई संभावना नहीं है। क्योंकि बाइडन अमेरिकी इतिहास में सर्वाधिक वोट पाने वाले राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बनकर उभरे हैं। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति बनने के लिए आवश्यक 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट भी प्राप्त कर लिए हैं। लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप इस हकीकत को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। वह लगातार आधारहीन दावे कर रहे हैं और बाइडन की जीत की अनदेखी कर रहे हैं। इससे उनको और चुनाव को लेकर जनमानस में नकारात्मक छवि बनती जा रही है।


किम जोंग उन ने लगवाई कोविड-19 वायरस की वैक्सीन : रिपोर्ट

किम जोंग उन ने लगवाई कोविड-19 वायरस की वैक्सीन : रिपोर्ट

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने गुपचुप ढंग से कोविड-19 वायरस की वैक्सीन लगवा ली है. 19fortyfive.com ने जापान के दो खुफिया सूत्रों के हवाले से किम जोंग के वैक्सीन लगवाने का दावा किया है. इस रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन के साथ-साथ उत्तर कोरिया के कई उच्चाधिकारियों और स्वयं किम के परिवार के लोगों ने भी कोविड-19 का टीका लगवा लिया है.

इस रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि चाइना सरकार ने गुप्त ढंग से उत्तर कोरिया को कोविड-19 वैक्सीन की आपूर्ति की है. बीते दो से तीन हफ्ते के अंदर ही किम जोंग और दूसरे लोगों को वैक्सीन लगाई है. इससे पहले एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन का डाटा हैक करने के पीछे उत्तर कोरिया पर शक जताया जा रहा है. बता दें कि उत्तर कोरिया में कोविड-19 का प्रकोप चरम पर है.

हालांकि आधिकारिक तौर पर देश में कोविड-19 मरीजों की तादाद कितनी है, इसका कोई आंकड़ा नहीं है. उत्तर कोरिया की एक बड़ी आबादी पहले से ही गरीबी की मार झेल रही है और कोविड-19 के बाद देश में आर्थिक स्थिति ठीक नहीं चल रहे हैं. वहीं उत्तर कोरिया कई तरह के वित्तीय प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है. जनवरी में उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं. पिछले महीने एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने कोविड-19 संक्रमियों को गोपनीय कैंप में भूखे मरने के लिए छोड़ दिया था.


जानिए क्या कहती हैं आज के दिन की आपकी राशि?       भाग्यशाली होता है वो लोग जिसकी अनामिका उंगली होती है ऐसी       ज्योतिषीय के इन उपायों से पति-पत्नी में बढ़ता है प्रेम, बनी रहती है सुख-समृद्धि       लड़कियों के खुले बाल बन सकते है उनकी बर्बादी का कारण       जल्द ही धनवान बनने के संकेत देती है ये चीज़ें       मामा शकुनी के पासे का रहस्य, क्यों मानते थे उसकी बात       ऐसे इस्तेमाल करें काले घोड़े की नाल, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे जीवन के सभी दुख       बेहद भाग्यशाली लोगों की हथेलियों पर बनते हैं ऐसे निशान       कहीं इस दिशा में तो नहीं लगी आपके घर या ऑफिस में घड़ी, वरना...       वो संकेत जो बताते है घर से बहार कुछ अच्छा होने वाला है आपके साथ       बुरे काम करने वालों को इन नर्कों में दी जाती है सजा       सांपों को मारने की न करें गलती, ऐसे भुगतनी पड़ सकती है इस पाप की सजा       सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले करें ये काम       बाल कटवाना है तो हफ्ते में इन दो दिन कटवाएं, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी पैसों की दिक्कत       धनवान बनने का संकेत देते हैं शरीर के इन हिस्सों पर बने तिल       पूजा अनुष्ठानों में आम के पत्तों का क्यों करते है प्रयोग ?       इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने से मिलते है अद्भुत लाभ       किसी भी व्यक्ति का अंगूठा देखकर जान सकते हैं उसके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये बातें       स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत       बहुत ही अशुभ हैं ऐसे सपने आना, अगर दिख जाये तो हो जाएं सावधान!