ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

ब्लीच करवाने से पहले ध्यान रखें ये बातें मिलेगा दोगुना निखार

अक्सर लड़कियां बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए ब्लीचिंग का सहारा लेती हैं। आपको बता दें के ब्लीच आपके चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाए रख सकती हैं। लेकिन आपका ये जानना भी बहुत जरुरी है के ब्लीच करते समय कुछ खास बातों का भी ध्यान रखना बहुत जरुरी है और इन्हीं बातों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

क्यों जरूरी है ब्लीचिंग: ब्लीचिंग से फेयरनैस मिलने के अलावा त्वचा को सनटैन से भी छुटकारा मिलता है। त्वचा रोजाना धूप, प्रदूषण का सामना करती है। ऐसे में स्किन पर धूल-मिट्टी के जमने से त्वचा का रंग बदलने लगता है। इसके साथ ही मृत कोशिकाओं का जमाव भी होने लगता है। ब्लीच धूल-मिट्टी के कारण बंद रोमछिद्रों खोलने का काम करती है। इसके साथ ही वह मृत कोशिकाओं को भी हटाती है।

ब्लीच करवाते समय इन बातों का रखें ध्यान-
1. फेसवॉश करें: ब्लीचिंग से पहले त्वचा को फेसवॉश से साफ कर लें, ताकि चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी निकल जाए।

2. आंखों के पास न लगाएं ब्लीच: ब्लीच क्रीम को आंखों और उनके आस-पास के हिस्सों पर न लगाएं। आंखों के चारों ओर दिखने वाले डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए कभी ब्लीच का सहारा न लें। अगर ब्लीचिंग के बाद फेशियल किया जाए तो बेहतर होगा।

3. प्री ब्लीच क्रीम: प्री ब्लीच क्रीम से चेहरे की मसाज करें। इससे किसी भी तरह की स्किन प्रॉब्लम एलर्जी का खतरा कम होगा।

4. स्किन पर पैच दिखना: यदि स्किन पर ब्लीचिंग के बाद कहीं-कहीं सफेद पैच दिख रहे हों तो इसका मतलब है कि वहां ब्लीचिंग ज्यादा हो गई है।

5. नहाने के बाद ब्लीच न करें: गर्म से नहाने के बाद ब्लीच न करवाएं। इससे एलर्जी, लालपन और रैशेज की समस्या हो सकती है।

6. अच्छी तरह करें मिक्स: ब्लीच मिक्सचर को अच्छी तरह मिक्स करें और इसे तुरंत लगा लें क्योंकि उसे ज्यादा देर तक रखने से उसमें उपस्थित ऑक्सीजन पहले ही निकल जाती है।

7. मुहांसे की समस्या: अगर आपके चेहरे पर मुहांसे, पिंपल्स हैं तो भूलकर भी ब्लीच न करवाएं। इससे एक्ने फैल सकते हैं।

8. ब्लीच के बाद करवाएं फेशियल: ब्लीच करवाने के बाद फेशियल जरूर करवाएं। इससे चेहरे पर दोगुणा निखार आएगा।


भाग्यशाली होता है वो लोग जिसकी अनामिका उंगली होती है ऐसी

भाग्यशाली होता है वो लोग जिसकी अनामिका उंगली होती है ऐसी

हथेली की रेखाओं के अलावा उंगलियों की बनावट से भी भविष्य जाना जा सकता है। आइए जानते हैं उंगलियों की बनावट के क्या मायने होते हैं। अपनी हथेली को फैलाकर देखने पर यह देखें कि उंगलियां किस अवस्था में हैं। यदि सभी अंगुलियां अलग-अलग हैं तो इसका अर्थ है कि हर पर्वत संतुलित अवस्था में है। इसका अर्थ है, ग्रहों की स्थिति कुल मिलाकर अनुकूल है जो आपके लिए शुभ फलदायक है।

1. यदि सभी उंगलियां एक दूसरे की ओर झुकी हैं तब ऐसा व्यक्ति लचीले स्वभाव का होता है। यदि सभी उंगलियों का झुकाव मध्यमा की ओर है तो उनमें शनि पर्वत के गुण तथा विशेषताएं बढ़ जाती है।

2. अनामिका उंगली सीधी और लंबी होने पर व्यक्ति धन कमाने के मामले में काफी भाग्यशाली रहता है।

3. जिस व्यक्ति की तर्जनी अंगुली का झुकाव अंगूठे की ओर होता है उनमें अहंकार का भाव कम होता है। मध्यमा की ओर इस उंगली का झुकाव होने पर व्यक्ति खुले मिजाज का होता है।

4. मध्यमा उंगली का झुकाव तर्जनी की ओर होने पर व्यक्ति गंभीर स्वभाव का होता है। ऐसा व्यक्ति कोई भी काम बहुत ही सोच विचार कर करते हैं। ऐसे व्यक्ति में अहंकार की भावना कम रहती है।

5. जिस व्यक्ति की छोटी उंगली का झुकाव अनामिका उंगली की ओर होता है वह स्वार्थी स्वभाव का होता है। वहीं छोटी उंगली का झुकाव हथेली के बाहर की ओर हो तो यह लापरवाह स्वभाव की ओर इशारा करता है।


जानिए क्या कहती हैं आज के दिन की आपकी राशि?       भाग्यशाली होता है वो लोग जिसकी अनामिका उंगली होती है ऐसी       ज्योतिषीय के इन उपायों से पति-पत्नी में बढ़ता है प्रेम, बनी रहती है सुख-समृद्धि       लड़कियों के खुले बाल बन सकते है उनकी बर्बादी का कारण       जल्द ही धनवान बनने के संकेत देती है ये चीज़ें       मामा शकुनी के पासे का रहस्य, क्यों मानते थे उसकी बात       ऐसे इस्तेमाल करें काले घोड़े की नाल, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे जीवन के सभी दुख       बेहद भाग्यशाली लोगों की हथेलियों पर बनते हैं ऐसे निशान       कहीं इस दिशा में तो नहीं लगी आपके घर या ऑफिस में घड़ी, वरना...       वो संकेत जो बताते है घर से बहार कुछ अच्छा होने वाला है आपके साथ       बुरे काम करने वालों को इन नर्कों में दी जाती है सजा       सांपों को मारने की न करें गलती, ऐसे भुगतनी पड़ सकती है इस पाप की सजा       सुबह आंख खुलते ही सबसे पहले करें ये काम       बाल कटवाना है तो हफ्ते में इन दो दिन कटवाएं, हमेशा के लिए दूर हो जाएगी पैसों की दिक्कत       धनवान बनने का संकेत देते हैं शरीर के इन हिस्सों पर बने तिल       पूजा अनुष्ठानों में आम के पत्तों का क्यों करते है प्रयोग ?       इन जगहों पर सुबह-शाम दीपक जलाने से मिलते है अद्भुत लाभ       किसी भी व्यक्ति का अंगूठा देखकर जान सकते हैं उसके नेचर और फ्यूचर से जुड़ी ये बातें       स्वप्न शास्त्र के अनुसार इन सपनों से मिलते हैं गरीबी दूर होने के संकेत       बहुत ही अशुभ हैं ऐसे सपने आना, अगर दिख जाये तो हो जाएं सावधान!