बिल्ली अगर इस तरह से काट जाये रास्ता तो रोक दे अपना काम

बिल्ली अगर इस तरह से काट जाये रास्ता तो रोक दे अपना काम

मानव जीवन की हर बड़ी सी बड़ी समस्या का समाधान कर सकता है, इसमें हर वो समस्या का समाधान है जो मानव जीवन के हाथ में भी नहीं है। मानव जीवन में होने वाले हर प्रकार के शुभ-अशुभ का वर्णन हमें ज्योतिषशास्त्र में मिलता है। आदिकाल से यह प्रथा चली आ रही है, की अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो हमेशा अशुभ ही होता है।

क्या होते है बिल्ली के रास्ता काटने के प्रभाव:

जब बिल्ली बायीं तरफ से दाई तरफ का रास्ता काटती है तो वह यह अशुभ होता है क्योकि वह दाई और से बायीं और जाती है जिससे वह अपनी नकारात्मकता को पीछे छोड़ देती है।

जब कोई व्यक्ति कही जा रहा हो और उसी समय बिल्ली बायीं और से रास्ता काटे और वह व्यक्ति उसे जाते हुए देख ले तो उसके लिए कुछ बुरी खबर आने वाली होती है।

जब बिल्ली बायीं और से दाई जा रही हो और बीच में रूककर पीछे की तरफ देख ले तो यह कुछ बुरा होने का संकेत होता है।

जब बिल्ली रोते हुए बई और से रास्ता काट रही हो तो घर में किसी परिजन की म्रत्यु होने की खबर मिलती है।

दाई और से बिल्ली का रास्ता काटना और व्यक्ति का उस पर से चले जाने पर वह व्यक्ति किसी भी विवाद की स्थिति में पड़ सकता है।

बिल्ली रोते हुए दाई और से निकले और जब व्यक्ति वहां से जाये और वह उसका रास्ता रोक ले तो समझ ले की किसी हानी का आप शिकार होने से बचने वाले हो।


अपने दांतों से है प्यार तो सही Toothbrush का करे चुनाव, इन बतों का रखे ध्यान

अपने दांतों से है प्यार तो सही Toothbrush का करे चुनाव, इन बतों का रखे ध्यान

 Buying a Toothbrush: हर रोज नींद से जगने के बाद हम सबसे पहले जिस चीज का इस्तेमाल करते हैं वो है टूथब्रश. हम टूथब्रश का रोजाना इस्तेमाल करते हैं लेकिन हमारा कभी भी इस ओर ध्यान नहीं जाता है कि यह हमारे दांतो और मसूड़ों के लिए सही है या नहीं. यही वजह है कि इसे खरीदते समय हम सबसे ज्यादा लापरवाही कर जाते हैं. अक्सर हम सस्ते के चक्कर में खराब टूथब्रश खरीद लेते हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि अगर हमारा टूथब्रश सही नहीं होगा तो यह हमारे दांतो और मसूड़ों को भारी नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए टूथब्रश खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आपको किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. चलिए जानते हैं.

सॉफ्ट ब्रिसल्स चुनें- टूथब्रश वही अच्छा होता है जिसके ब्रिसल्स बिल्कुल सॉफ्ट हों. ऐसे ब्रिसल्स वाले टूथब्रश से मसूड़े डैमेज नहीं होते हैं. वहीं अगर टूथब्रश के ब्रिसल्स हार्ड होते हैं तो मसूड़े छुल जाते हैं जिसके कारण मसूड़ों में ब्लीडिंग होना, दर्द होना शुरू हो जाता है. इसलिए टूथब्रश खरीदते समय सॉफ्ट ब्रिसल्स वाला ब्रश ही चुनें.

ग्रिप वाले टूथब्रश- मार्केट में कई तरह के टूथब्रश उपलब्ध हैं जिनमें से कुछ में रबर ग्रिप होती है तो कुछ में नहीं होती हैं एक अच्छा ब्रश खरीदना चाहती हैं तो ग्रिप वाले ब्रश ही खरीदें क्योंकि यह पकड़ को बनाए रखने में मदद करते हैं और दातों बेहतर तरीके से साफ करते हैं.

ब्रांड का रखें ध्यान- बिना ब्रांड वाले ब्रश लेने बचें. इस तरह के टूथब्रश के ब्रसल्स से लेकर किसी तरह की टेस्टिंग नहीं हुई होती है और इन्हे सिर्फ बेचने के लिहाज से बाजार में उतारा जाता है. ऐसे में ये दांतों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं.