अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

अगर आपके घर को लग गयी है किसी की बुरी नजर...तो अपनाएं ये कुछ टोटका

आजकल इंसान अपने दुःख से परेशान नहीं है बल्कि दूसरों के सुख से टेंसन में रहते है और उसको किसी भी तरह गिराने की कोशिश करते है चाहे वह रास्ता गलत ही क्यों न हो। इसके लिए टोने टोटकों का सहारा लेते है। लेकिन आज हम आपको बुरी नजर उतरने के कुछ उपाय बताने जा रहे है जो आपको इस मुसीबत से छुटकारा दिला सकते है। 

अपनाएं ये आसान टोटका

नींबू के इस्तेमाल से बुरी नजर आपके घर पर और आप की दुकान पर नहीं पड़ेगी इसलिए दुकान के बाहर भी नींबू के साथ मिर्ची लटकाए जाती है।

नींबू वास्तु दोषों से बचाने का काम करता है इसके अलावा कोई भी बुरी नजर रखने वाले लोग आपके घर और दुकान को बुरी नजर वाला ज्यादा देर तक नहीं देख पाता है।

आप घर के सारे कोनों में नींबू को चार बार घुमाया और कहीं सुनसान इलाके में फेक दें, बुरी नजर से मुक्ति मिल जाएगी। 


राजस्थान की बेहद पॉपुलर ट्रेडिशनल डिश 'जैसलमेरी चना' है स्वाद का खजाना

राजस्थान की बेहद पॉपुलर ट्रेडिशनल डिश 'जैसलमेरी चना' है स्वाद का खजाना

सामग्री :

1/2 कप काले चने, 3 चम्मच तेल, 1/4 टीस्पून हींग, 1 टीस्पून जीरा, 1/4 टीस्पून मेथी दाना कूटा हुआ, 1/2 कप प्याज, 2 हरी मिर्च कटी हुई, 1/2 कप टमाटर कद्दूकस किए हुए, 1 टीस्पून धनिया पाउडर, 1/2 टीस्पून हल्दी पाउडर, 1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर, 1/2 टीस्पून गरम मसाला पाउडर, 1/2 कप दही, 2 चम्मच बेसन, 2 चम्मच धनिया पत्ती बारीक कटी हुई

विधि :

काले चने को अच्छे से धोकर 5-6 घंटे के लिए पानी में भिगो दें।
अब चने को प्रेशर कुकर दो कप पानी और नमक के साथ दो सीटी आने तक उबाल लें।
पैन में तेल गरम करें।
अब इसमें हींग, जीरा और मेथी का तड़का लगाएं।
फिर प्याज और हरी मिर्च डालकर सुनहरा होने तक भूनें।
अब टमाटर डालकर और दो से तीन मिनट तक पकाएं।
अब बारी है धनिया, हल्दी, लाल मिर्च और गरम मसाला पाउडर डालने की, इसके साथ ही इसमें नमक भी डालकर पेस्ट को चलाते रहेंगे जब तक कि मसाला तेल न छोड़ दे।
दही और बेसन को एक साथ फेंटकर चने में मिक्स करेंगे साथ ही आवश्यकतानुसार पानी भी।
10-15 मिनट और पकाएंगे।
सबसे बाद में हरी धनिया डालकर रोटी या चावल किसी के भी साथ सर्व करेंगे।


तेज दिमाग पाने के लिए रोजाना इस तेल का करें इस्तेमाल       सर्दी में एलर्जी से परेशान हैं तो जानिए बचाव के उपाय       आंखो और त्वचा के लिए किसी दवा से कम नहीं है Witch Hazel, ऐसे करें इस्तेमाल       टेस्ट और हेल्थ दोनों के लिए स्नैक्स में बनाएं 'कैरट फ्रिटर्स'       राजस्थान की बेहद पॉपुलर ट्रेडिशनल डिश 'जैसलमेरी चना' है स्वाद का खजाना       खट्टा-मीठा स्वाद लिए हुए 'अंगूर का अचार' है बहुत ही टेस्टी और आसान       भुर्जी, स्क्रैम्बल एग से अलग आज सीखें 'मग ऑमलेट' बनाने की क्विक एंड ईजी रेसिपी       प्रोटीन रिच डाइट का बेहतरीन ऑप्शन है 'कॉलीफ्लॉवर चीज़'       डॉगी ने अपने दिव्यांग मालिक को कराई ऐसी सैर, देख आप कह उठेंगे OMG...       आपके अकाउंट में नहीं आई है सातवीं किस्त, तो यहां करें शिकायत; जानें क्या है प्रोसेस       अपने फोन से 10 मिनट में अपडेट करें अपना आधार कार्ड, जानिए ये आसान प्रॉसेस       PNB ग्राहक ध्यान दें, 1 फरवरी से इन ATM से नहीं निकाल पाएंगे पैसा       CLSS के तहत सब्सिडी, समयसीमा बढ़ाए जाने की मांग; अलग से टैक्स छूट भी चाहते हैं इंडस्ट्री के एक्सपर्ट       हेलमेट इंडस्ट्री की GST में कमी की मांग, EV इंडस्ट्री को चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश की उम्मीद       रिजर्व बैंक ने कहा कि भारत की जीडीपी की वृद्धि दर सकारात्मक होने के बिल्कुल करीब       सोने के दाम में भारी तेजी, चांदी भी हुई काफी महंगी, जानें क्या हो गए हैं रेट       सोमवार से कर सकते हैं सब्सक्राइब, जानें कंपनी ने क्या तय की है एक शेयर की कीमत       उमंग कुमार 109 वर्षीय फौजा सिंह के जीवन पर बनाएंगे फिल्म, की घोषणा       andav Controversy के बीच सांसद ने जानें क्यों की 'मिर्जापुर' के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग       ये एक्टर बचपन में दिखते थे इतने क्यूट, एक्टर के जन्मदिन पर वायरल हुई माँ के साथ ये खास तस्वीर